घर के दरवाजे से दौलत लेकर आएंगी मां लक्ष्मी, ये 5 उपाय आज से ही शुरु करें

क्या आप चाहते हैं कि आपके घर में बेशुमार दौलत की बारिश हो ? 5 उपाय कीजिए और मां लक्ष्मी की कृपा आपके घर आंगन में बरसेगी। जानिए ये दिलचस्प खबर

New Delhi, Feb 10: कौन नहीं चाहता कि घर में सुख और समदद्धि आए ? कौन नहीं चाहता कि घर आंगन खुशियों से भर जाए। घर के दरवाजे से दौलत की देवी मां लक्ष्मी का प्रवेश हो, ऐसा हर कोई चाहता है। अगर आप ज्योतिष या वास्तु को मानते हैं, तो जाहिर है कि इसकी बातों पर यकीन भी करते होंगे। आज हम आपको 5 उपाय बता रहे हैं, जिनसे घर में धनवर्षा होगी ।

दरवाजे से आएंगी खुशियां
खास बात ये है कि आपके घर का मुख्य दरवाजा आपके घर में आने वाली खुशियों को निर्धारित करता है। दरवाजा अगर शुभ लक्षणों वाला होगा तो घर में गरीबी नहीं आएगी । आपको कदम कदम पर सफलता मिलती रहेगी। जाहिर सी बात है कि सकारात्मकता से घर में खुशी का माहौल बना रहता है। इसके अलावा घर का वातावरण भी पवित्र बना रहता है।

सूर्योदय से पहले ये काम करें
घर की पवित्रता बढ़ाना चाहते हैं तो सूर्योदय से पहले आपको एक काम करना चाहिए। सूर्योदय से पहले लाल कपड़े में एक नारियल और कुछ सिक्के एक पोटली में बांध लें। इस पोटली को घर के मुख्य दरवाजे पर सूर्य मंत्र ऊँ सूर्याय नम: का जप करते हुए बांध दें। ज्योतिष में कहा गया है कि ऐसा उपाय करने के बाद घर में गरीबी कभी भी नहीं आती।

सफलता के लिए ये काम करें
कई बार आप कड़ी मेहनत करते हैं और इसके बाद भी आपके हाथ सफलता नहीं लगती। ऐसे हालात में आपको ज्योतिष से जुड़ा एक और काम करना चाहिए। अगर आपको काम में लगातार असफलता मिल रही है तो घर के मुख्य दरवाजे पर अंदर की तरफ रुद्राक्ष की एक माला लटका दीजिए। इस उपाय को करने से सफलता मिलने की संभावनाएं प्रबल हो जाती हैं।

महालक्ष्मी और भगवान विष्णु की पूजा
हर कोई चाहता है कि घर में मां लक्ष्मी की कृपा बरसती रहे। इसके लिए भी आपको एक खास काम करना चाहिए। अगर आप घर में महालक्ष्मी की कृपा चाहते हैं तो समय-समय पर घर में भगवान विष्णु और महालक्ष्मी की पूजा करें, पीले फूल चढ़ाएं। साथ ही, पीले फूलों की वंदनवार बनाकर दरवाजे पर लगाएं। इससे आपके घर में धनवर्षा हो सकती है।

बुरी नजर से ऐसे बचें
हिंदू मान्यताओं में नजर लगना एक आम बात है। कोई बीमार हो जाए, या फिर किसी को सफलता ना मिले तो बुजुर्ग कहते हैं कि नज़र लग गई है। इसका भी एक समाधान है।  बुधवार या गुरुवार को एक नींबू और सात मिर्च दरवाजे पर टांग दें। इससे बुरी नजर से रक्षा होती है। इसके सात ही आपकी जंदगी में बिगड़े हुए काम भी बनने लगते हैं।

दरवाजे पर ये काम करें
महालक्ष्मी की प्रसन्नता के लिए किसी शुभ दिन दरवाजे पर सात कौड़ियों की वंदनवार बनाकर टांग दें। मुख्य दरवाजे पर ऊँ, स्वास्तिक, श्रीगणेश, शुभ-लाभ जैसे शुभ चिह्न जरूर लगाएं। ऐसा करने से घर पर सभी देवी-देवताओं की कृपा बनी रहती है। खास बात ये है कि बुरी नजरों से घरवालों की रक्षा होती है। इसलिए ये 5 उपाय अपने घर में जरूर करें।