होली के शुभ मौके पर शुक्र का मीन राशि में गोचर, 8 राशियों की चमकेगी किस्‍मत

2 मार्च को शुक्रदेव अपनी चाल बदल रहे हैं, शुक्र का मीन राशि में गोचर कुछ राशियों के लिए लाभदायक होगा तो कुछ के लिए थोड़ा मुश्किलभरा । जानिए किस राशियों का हो रहा है भाग्योदय ।

New Delhi, Feb 28 : 2 मार्च को शुक्र ग्रह सुबह 11 बजकर 43 मिनट पर मीन राशि में प्रवेश करेगा । शुक्र का यह गोजर 26 मार्च को दोपहर 03:47 बजे तक मीन राशि में ही रहेगा । शुक्र के मीन राशि में इस गोचर का प्रभाव सभी 12 राशियों पर अलग-अलग प्रकार से पड़ेगा । आगे जानिए राशियों पर इसका प्रभाव ।
मेष राशि – शुक्र राशि का मीन राशि में गोचर आपके हित में है । किसी से वाद विवाद में नहीं फंसेंगे । महत्‍वपूर्ण कार्य पूरे होते जाएंगे । अगर आप मेष राशि के हैं और पेशे से लेखक और कलाकार हैं तो ये समय  आपके अनुकूल है । परिजनों, छोटे भाई बहनों के बीच प्रेम बढ़ेगा । मन थोड़ा विचलित रह सकता है । कहीं घूमने की प्‍लानिंग कर सकते हैं ताकि मन परेशान ना हो । पुराने मित्रों से मुलाकात का मन बनाएं ।

वृषभ राशि
सेहत के लिए लंबे समय से परेशान हैं तो अब ना हो । शुक्र राशि का मीन राशि में गोचर आपके लिए शारीरिक और मानसिक दोनों रूप से उत्‍तम है । स्‍टूडेन्‍ट्स के लिए आने वाला समय अच्‍छा है । ऑफिस में मन लगाकर काम करें, धन लाभ की सूचना आपके लिए खुशियों भरी होगी । ये समय आत्‍मविश्‍वास के साथ गुजरेगा । कोई भी काम आपको इस समय में मुश्किल में नहीं डाल पाएगा ।

मिथुन राशि
आत्‍मविश्‍वास से भरपूर रहने वाली इस राशि के जातकों के लिए ये परिवर्तन बहुत शुभ नहीं है । इस राशि के जातक थोड़ा संभलकर रहें । शुक्र राशि का चाल बदलना कुछ अशुभ संदेश ला सकता है । परिवारवालों के विरोध का सामना करना होगा । कुछ समय तक मानसिक रूप से परेशान रहेंगे । शारीरिक रूप से बीमार महसूस कर सकते हैं । ऑफिस में मन बोझिल सा रहेगा, काम में मन नहीं लगेगा । किसी मनोरंजक कार्यक्रम में धन खर्च होने की संभावना है ।

कर्क राशि
व्यापार में लाभ के योग बन रहे हैं । किसी खूबसूरत जगह पर परिवार के साथ घूमने की प्‍लानिंग कर सकते हैं । शरीर और मन से एकदम फिट रहने वाले हैं । परिवारवालों के साथ अच्‍छा समय गुजरेगा । कोई शुभ संदेश आपको अचानक मिल सकता है, तैयार रहें । आंखों की वजह से थोड़ी परेशानी हो सकती है । संभलकर रहें, कोई पुराना मित्र नुकसान पहुंचा सकता है । शुक्र का ये गोचर आपके लिए शुभ रहने वाला है ।

सिंह राशि
शुक्र ग्रह का राशि परिवर्तन सिंह राशि के जातकों के लिए अनुकूल समय लेकर आ रहा है । कुछ नया काम करने की सोच रहे हैं तो इस समय से बेहतर कुछ भी नहीं । अधूरे काम पूरे होने का दिन है । कोर्ट में कुछ लटके हुए मामले हैं तो समझिए सब पूरे हुए । परिजनों से उपहार मिलेंगे । नए संपर्क आपके काम आने वाले हैं । व्‍यापार में इनके जरिए बड़ा लाभ होने की संभावना है । आय में बढ़ोतरी के संकेत बन रहे हैं । बॉस के साथ संबंध बिगड़ने ना दें ।

कन्‍या राशि
आपकी सेहत के लिए ये समय अनुकूल नहीं है । सेहत का ख्‍याल रखें,  सेहत को लेकर की गई छोटी सी लापरवाही आपके लिए मुश्किल खड़ी कर सकती है । आपके काम, कारोबार से दूसरों को लाभ होगा । गृहस्थ जीवन में खुशियों का आगमन होगा । नि:संतान दंपत्ति को खुशखबरी मिल सकती है । सुख और संतोष के साथ आप प्रसन्‍न रहेंगे । वो परिजन जो आपसे काफी दूर रहते हैं उनसे शुभ समाचार मिलता है ।

तुला राशि
शुक्र का मीन राशि में गोचर आपको परेशान कर सकता है । तनाव के चलते निश्चित समय में अपने काम पूरे नहीं कर पाएंगे । सेहत का ध्‍यान दें और भोजन के प्रति बिलकुल लापरवाह ना बनें । दिमाग को किसी क्रिएटिव काम में लगाएंगे ।
वृ‍श्चिक राशि – आप की शारीरिक स्फूर्ति और मानसिक प्रफुल्लतता बनी रहेगी। परिवारजनों और मित्रों के साथ खान-पान का स्वाद ले पाएँगे। ये गोचर आपके लिए बहुत ही लाभदायक रहेगा ।

धनु राशि
आनंदपूर्ण और उत्साहपूर्ण रहेगा आपके लिए शुक्र का ये गोचर । सभी काम योजनानुसार पूरे होंगे । कुछ अधूरे काम हैं तो उन्‍हें पूरा कर लें । धन से जुड़े मामले निपटेंगे । परेशान होने जैसा कुछ नहीं है, बुरा वक्‍त आया है तो चला भी जाएगा ।
मकर राशि – परिश्रम का फल अब तक नहीं मिला तो कोई बात नहीं अब समय अनुकूल है । किसी भी काम को मन लगाकर करें, ये सोचकर नहीं कि आपको क्‍या मिलने वाला है । आपकी सेहत अच्‍छी रहेगी, सृजनात्‍मक कार्यों में अपनी सारी ऊर्जा लगाएं ।

कुंभ राशि
इस राशि के जातकों के लिए ये समय अच्‍छा रहने वाला है । खासकर विद्यार्थी, कलाकार और खिलाड़ियों के लिए ये समय मस्‍तीभरा रहेगा । कोई भी काम बिगड़ेगा नहीं, जो करना चाहते हैं वो पूरा होगा ।
मीन राशि – आपकी राशि में शुक्र का गोचर आपके प्रेम संबंधों, विवाहित संबंधों के लिए शुभ रहने वाला है । वो लोग जिनका विवाह लंबे समय से अटका हुआ था उन्‍हें अब इसके लिए जल्‍दी तैयार हो जाना चाहिए ।