साप्‍ताहिक राशिफल : वृषभ और सिंह राशि के जातक जरूर पढ़ें, मीन राशि के लिए खुश खबरी

पढ़ें 12 राशियों का साप्‍ताहिक राशिफल, जानें किस राशि के जातक के लिए क्‍या भविष्‍यवाणी करते हैं गणेशा । इस हफ्ते मेष के लिए खुल रहे हैं रोजगार के द्वार तो वहीं वृषभ के लिए हे चेतावनी । आगे पढ़ें …

New Delhi, Sep 17 : मेष  राशिफल – सप्‍ताह की शुरुआत में आपको मेहनत की अपेक्षा फल कम मिलेगा। पेट के रोग की समस्या हो सकती है। बाहर कहीं घूमने जाएं तो नदी या तलाब में अकेले मत जाएं। अचानक से आपको मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है। वाहन चलाते समय सावधान रहें। शेयर बाजार में नुकसान हो सकता है। प्रेम संबंधों में मतभेद हो सकते हैं। विद्यार्थियों के लिए आगे बढ़ने का समय है। किसी नई नौकरी के अवसर प्राप्त होंगे। मित्रों से मिलने के अवसर आएंगे।

वृषभ राशिफल
सप्‍ताह के आरंभ में पार्टी या किसी समूह भोज में शिरकत करेंगे। प्रेम के लिए अभी अच्‍छा समय नहीं है। यात्रा-प्रवास की योजना न बनाएं अन्यथा कष्ट व परेशानी का सामना अधिक करना पड़ सकता है। आर्थिक मामलों में सावधानी बरतें। खर्च बढ़ेंगे। मानसिक तनाव रहेगा। काम के बोझ और स्वास्थ्य की तकलीफ के कारण समस्या बढ़ेंगी। धैर्य नहीं खोएंगे तो ज्यादा अच्छे परिणाम मिलेंगे। संतान संबंधी मामलों में चिंता रहेगी। अध्यात्म की ओर झुकाव रहेगा। चारों दिशाओं से शुभ समाचार प्राप्त होंगे। खुद को ऊर्जावान महसूस करेंगे।

मिथुन राशिफल
यह समय आनंद, मौजमस्ती और पार्टी में मशगूल रहने का है। नौकरी में आर्थिक लाभ मिलेगा। खाने-पीने का ध्‍यान रखें। जायदाद से संबंधित मुद्दे पैदा हो सकते हैं। यात्रा-प्रवास में मुश्किलें आएंगी। मानहानि हो सकती है। जीवनसाथी के साथ मतभेद बढ़ सकते हैं। शादी के इच्छुक जातकों के विवाह में विलंब हो सकते हैं। यात्रा के दौरान आंशिक तकलीफ आने पर भी सफलता मिलेगी। परेशानियां बढ़ सकती हैं। टैक्स चोरी जैसे जुर्म से बचें।

कर्क राशिफल
शुभ व फलदायी समय है। रोग से मुक्ति मिलेगी। संतान और मित्रों से लाभ मिलेगा। वृद्धों का आशीष प्राप्त होगा। आप अपनी बुद्धि और विवेक से मुश्किल से मुश्किल कार्यों को अच्छी तरह से पूरा करेंगे। नए वाहन को खरीदने का योग है। भूमि-संपत्ति से जुड़े विवादों का रास्ता दिखाई देगा। विरोधी और दुश्मनों पर जीत हासिल करेंगे। दुश्मन आपका कुछ भी बिगाड़ नहीं पाएंगे। आर्थिक प्रगति होगी। दुश्मन आपको नुकसान पहुंचा सकते हैं।

सिंह राशिफल
किसी भी समस्या पर शांति से विचार करके निर्णय लेंगे। विरोधियों पर जीत हासिल कर सकेंगे। आपके लिए आर्थिक समस्या खड़ी हो सकती  है। व्यापार में अभी समय सही नहीं है। विद्यार्थियों के लिए अच्छा समय है। वाणी के बल पर व्यवसाय में लाभ हासिल करेंगे। विद्यार्थियों के विद्याभ्यास में प्रगति होगी। आप अपने करियर के लिए नई योजनाओं को अमल में लाएंगे।

कन्या राशिफल
नए स्थलों की यात्रा, नए कार्यों में सफलता की संभावना अधिक रहेगी। मित्र और भाई-बहनों के साथ संबंधों में बहुत सामंजस्य रहेगा। जमीन-संपत्ति आदि के सौदे, दस्तावेज इत्यादि फिलहाल न करें। महिलावर्ग से थोड़ा सावधान रहें। इस समय घर में खर्च की संभावना दिख रही है। वाणी का सावधानीपूर्वक उपयोग करें। विवाह के इच्छुक जातक भी कोई निर्णय लेने से पहले सौ बार विचार करें अन्यथा धोखाधड़ी का शिकार बन सकते हैं। वरिष्ठ अधिकारियों को भी आपके काम से छोटी-बड़ी शिकायत अथवा नाराजगी रहेगी।

तुला राशिफल
पारिवारिक मामलों में मनोवांछित सफलता मिलेगी। परिवार की खुशी हेतु धन और समय दोनों खर्च होंगे। प्रियजनों के चेहरे पर खुशी देखकर एक नई ऊर्जा का संचार महसूस करेंगे। शत्रुओं से सावधान रहें। विद्याभ्यास में विघ्न आने की आशंका है। ऑफिस के कामकाजों को देखते हुए नए काम सौंपे जाएंगे। आप गंभीरतापूर्वक काम करेंगे। पैसा कमाने का अवसर मिलेगा। व्यवसाय में कोई ऐसे निर्णय लेंगे जिससे आपका नफा बढ़ जाएगा। अकारण क्रोध आता रहेगा और यह संबंध भी खराब करने की ताकत रखता है। वाणी और मन पर नियंत्रण रखें।

वृश्चिक राशिफल
नौकरीपेशे अथवा बिजनस में नई शुरुआत करने अथवा धंधे में विस्तार करने के लिए अभी आप मन ही मन कोई योजना बनाएंगे और उस पर अमल करने की संभावना बन रही है। सेहत संबंधी तकलीफ दूर होगी। बुजुर्गों की कृपा तथा आशीर्वाद प्राप्त करेंगे। नौकरीपेशा लोगों को नया पद अथवा नई जिम्‍मेदारी प्राप्त हो सकती है। सरकार की तरफ से लाभ की आशा रख सकते हैं। कोई नया बड़ा ऑर्डर प्राप्त हो सकता है। नौकरी में बॉस आपसे खुश रहेगा। शुभ कार्यों में प्रयत्नशील रहेंगे। धन हानि की आशंका है।

धनु राशिफल
सप्ताह के आरंभ में व्याकुलता और बेचैनी बहुत अधिक रहेगी। किसी करीबी से अलग होने के दुःख का अनुभव करेंगे। आपका संतान के साथ किसी विषय में मनमुटाव हो सकता है। पति-पत्नी के बीच संबंध मधुर रहेंगे। आपको निजी पलों का आनंद उठाने के लिए भी योग्य अवसर मिलता रहेगा। आर्थिक और करियर की दृष्टि से उत्तम समय है। आप दूसरों की मदद से कोई बड़ा कार्य करेंगे। तमाम अवरोधों के बीच में भी लक्ष्य प्राप्त करेंगे। मानसिक क्षमता और कुशाग्र बुद्धि से ऊंचाई पर पहुंचेंगे। यात्रा के दौरान आंशिक तकलीफ के साथ भी सफलता प्राप्त होगी। सप्ताह के अंतिम दिन सरकारी कार्य में गति देखने को मिलेगी।

मकर राशिफल
सप्ताह की शुरुआत प्रेम संबंधों और संतान से संबंधित मामलों के लिए उत्तम रहेगी। आपको लाभ का एकाध बढ़िया अवसर मिलेगा, परंतु स्वभाव में गुस्सा और जिद्द बढ़ सकती है। विद्यार्थी वर्ग अपनी पढ़ाई पर पर्याप्त ध्यान दे सकेंगे। बुजुर्गों का आशीर्वाद प्राप्त करेंगे। मानसिक बेचैनी रहने की संभावना है। बिजनस में नए प्रॉजेक्ट की योजना स्थगित करें। गणेशजी का स्मरण करके आगे बढ़ेंगे तो अवश्य ही सफलता प्राप्त होगी। सप्ताह के मध्य में जीवनसाथी के साथ निकटता का आनंद उठा सकेंगे। भागीदारों के साथ संबंध सामंजस्यपूर्ण रहेंगे। अंतिम दिन आर्थिक लाभ की आशा रख सकते हैं।

कुंभ राशिफल
सप्ताह की शुरुआत में आप प्रफेशनल मामलों पर अधिक ध्यान केंद्रित करेंगे। कामकाज के प्रयोजन से यात्रा करेंगे और उसके दौरान नए मित्र  बनेंगे। नौकरीपेशा वर्ग को ऑफिस में प्रशंसा और पदोन्नति मिलने का योग है परंतु आपकी प्रगति कितने ही लोग देख नहीं सकेंगे इसलिए आपके विरुद्ध छल-कपट करने का प्रयास करेंगे। आपको आर्थिक लाभ भी होगा। गणेशजी सूचित कर रहे हैं कि आप अपव्‍यय से बचें। आमदनी के स्रोत बढ़ाने के लिए सक्रिय रहेंगे। दौड़-धूप के कारण बीमार होने से आप थोड़ा हताश रहेंगे। अंतिम दिन लोगों के साथ संबंध सामंजस्यपूर्ण रहेंगे। बौद्धिक चर्चा अथवा वाद-विवाद में सफलता प्राप्त होगी।

मीन राशिफल
भाई-बहन तथा रिश्तेदारों के साथ संबंध मजबूत होंगे और संबंधों को नई दिशा प्राप्त होगी। एक दूसरे के सहयोग की भावना रखें। मानसिक रूप से स्वस्थ और प्रसन्न रहेंगे। किसी प्रभावशाली व्यक्ति से मुलाकात होगी और उससे आपकी प्रगति का रास्ता खुलेगा। मित्र और रिश्तेदारों के साथ संबंधों में दरार पड़ सकती है। आपका मन चिंताग्रस्त रहेगा। 20 और 21 तारीख नये कार्य की शुरुआत के लिए शुभ है। नौकरी-व्यवसाय के क्षेत्र में आपके कार्य का गुणगान होगा। नौकरी में भी सहकर्मियों और वरिष्ठ अधिकारियों का आपके प्रति दृष्टिकोण बदलता हुआ महसूस होगा। पदोन्नति का मार्ग प्रशस्त होगा। आपका वर्चस्व बढ़ेगा। परिवार के सदस्यों, मित्र इत्यादि के साथ आनंद से समय व्यतीत होगा।
(Source : GaneshaSpeaks)