साप्‍ताहिक राशिफल: 21 मार्च से 27 मार्च, 5 राशियों को हफ्ते के मध्‍य में लाभ, कर्क को चिंता

ऑफिस में लोग आपको सहयोग देने के लिए तैयार होंगे । जबकि घर में आपके सहयोग की भावना की हरेक सदस्य प्रशंसा करेंगे ।

मेष राशि
यह सप्ताह आपके लिए सामान्य रहेगा। सप्ताह के मध्य में गृहस्थजीवन में रोमांस छाया रहेगा। इससे आप और आपका जीवनसाथी अपने नीरस हो चुके वैवाहिक जीवन को फिर से हरा-भरा बनाएंगे। प्रेम जीवन बिता रहे लोगों के लिए यह सप्ताह अच्छा रहेगा। आप खूब बातें करेंगे और कुछ ऐसी योजना बनाएंगे, जिससे भविष्य खुशनुमा दिखाई देगा। नौकरीपेशा लोगों को अपने काम से मतलब रखना चाहिए और अपने काम में एकाग्रता दिखानी चाहिए। आपके बॉस आपसे बेहद लगाव रखेंगे। व्यापारी वर्ग के लिए यह सप्ताह सामान्य रहने वाला है। विद्यार्थियों की बात करें, तो सप्ताह की शुरुआत में किसी प्रतियोगिता की तैयारी कर सकते हैं। आपको इसके सकारात्मक नतीजे देखने को मिलेंगे। स्वास्थ्य के लिहाज से देखें तो अभी आपकी सेहत बेहतर रहेगी और परिवार के लोगों का सहयोग भी आपके साथ रहेगा। यात्रा के लिए सप्ताह ज्यादा अच्छा नहीं है।
वृषभ राशि
यह सप्ताह आपके लिए काफी अच्छा रहेगा। विवाहितों का गृहस्थजीवन तालमेल और परस्पर प्रेम के साथ अच्छी तरह चलेगा। एक-दूसरे के साथ समझदारी बढ़ेगी। प्रेम जीवन बिता रहे लोगों के लिए यह सप्ताह अच्छा रहेगा। आपसी तनाव को दूर करने का सबसे अच्छा तरीका है कि एक-दूसरे के साथ मिलकर बातचीत की जाएं। सप्ताह की शुरुआत से ही आप अपनी इनकम को बढ़ाने को लेकर नए-नए तरीके अपनाएंगे। आपको कहीं ना कहीं कुछ अच्छा समय मिलेगा, जिससे आप अपनी आर्थिक स्थिति के संबंध में कुछ नया कर पाएंगे। नौकरीपेशा लोगों को अपने काम में मजा आएगा। कंसलटेंसी, कॉमर्स और फाइनांस में काम करने वालों के लिए यह सप्ताह बहुत अच्छा रहेगा। विद्यार्थियों की बात करें तो ईश्वर कृपा से उन्हें कुछ अच्छे समाचार मिलेंगे। पढ़ाई में उनका मन लगेगा, जिसका बेहतर परिणाम भी उन्हें प्राप्त होंगे। स्वास्थ्य के लिहाज से देखें तो अभी आपकी सेहत में सुधार होगा। परेशानियों में कमी आएगी। परिवार के लोगों का भी सहयोग रहेगा, लेकिन परिवार के किसी बुजुर्ग की सेहत बिगड़ सकती है। यात्रा करना चाहते हैं, तो सप्ताह के अंतिम दो दिन अच्छे रहेंगे।
मिथुन राशि
इस सप्ताह आप अपनी संतान के प्रति थोड़े चिंतित रहेंगे लेकिन यह चिंता बेवजह की होगी। घबराने की कोई जरूरत नहीं है। आपका गृहस्थजीवन भी अच्छा रहेगा। इस सप्ताह रिश्तेदारों से मिलना-जुलना संभव होगा। यदि आप किसी प्रेम संबंध में हैं, तो आपके लिए यह सप्ताह सामान्य रहेगा। अपने बर्ताव पर ध्यान दें नहीं तो दिक्कतें बढ़ सकती हैं। नौकरीपेशा लोगों के लिए समय बहुत अच्छा रहेगा। आपको गवर्नमेंट से भी लाभ मिल सकता है और आप जहां भी जॉब करते हैं, वहां आपके कार्यभार में बढ़ोतरी होगी, लेकिन आपके अधिकार भी बढ़ेंगे जिससे आप मजबूत हो जाएंगे। व्यापारी वर्ग के लिए भी यह सप्ताह उन्नतिदायक साबित होगा। विद्यार्थियों की बात करें तो अभी उन्हें पढ़ाई में मदद मिलेगी। उनके साथ पढ़ाई करने वाले दोस्त उनकी मदद करेंगे। स्वास्थ्य के लिहाज से देखें तो अभी आपकी सेहत में सुधार होगा। पुरानी समस्याओं से मुक्ति मिलेगी। यात्रा करने के उद्देश्य से सप्ताह की शुरुआत ठीक-ठाक रहेगी।
कर्क राशि
सप्ताह की शुरुआत में अपने घर-परिवार पर ज्यादा ध्यान देंगे। उनकी जिम्मेदारियों को समझते हुए उन्हें पूरा करेंगे। शादीशुदा लोगों का गृहस्थजीवन थोड़ा तनावपूर्ण रह सकता है। जीवनसाथी की सेहत का ध्यान रखें। प्रेम जीवन बिता रहे लोगों को अच्छे नतीजे मिलेंगे और आप अपने रिश्ते को आगे बढ़ाने के लिए उन्हें अपने विवाह का प्रस्ताव दे सकते हैं। नौकरी पेशा लोगों को भी अपने काम में मजा आएगा। आप अपने काम को और अच्छा बना पाएंगे जिससे आपके सीनियर अधिकारी आपसे खुश रहेंगे। व्यापारी वर्ग को काम में कुछ दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। आपके बिजनेस पार्टनर और आपके बीच मतभेद हो सकता है, इसलिए थोड़ी सावधानी बरतें। विद्यार्थियों की बात करें, तो अभी पढ़ाई में उन्हें किसी तरह का प्रेशर लेने की आवश्यकता नहीं होगी। आप दिल से पढ़ाई करना चाहेंगे और अच्छा पढ़ेंगे। स्वास्थ्य के लिहाज से देखें तो अभी आपको किसी तरह बड़ी शारीरिक समस्या की संभावना नहीं लगती। हालांकि अपने खान-पान का ध्यान रखें और भोजन में नियमितता बनाए रखें। यात्रा करने के उद्देश्य से सप्ताह के शुरुआती दो दिन अच्छे रहेंगे।

सिंह राशि
यह सप्ताह आपके लिए अच्छा रहेगा। सप्ताह की शुरुआत में आपकी किसी काम से दोस्तों से बातचीत होगी, जिससे मन हल्का होगा। गृहस्थजीवन शानदार रहेगा। रिश्ते में मजबूती आएगी। प्रेम जीवन बिता रहे लोगों के लिए भी यह सप्ताह बहुत कुछ नया लेकर आएगा। नौकरीपेशा लोगों को अपने तेज दिमाग का फायदा उठाते हुए अपने काम को सही समय रहते पूरा करना उचित होगा। इससे आपको इंक्रीमेंट भी मिल सकता है। वहीं जो लोग बिजनेस करते हैं, उन्हें इस सप्ताह अपने बिजनेस को लेकर कुछ नए आइडिया आएंगे, जिसका लाभ उन्हें भविष्य में होगा। विद्यार्थियों की बात करें, तो अभी पढ़ाई के मामले में उन्हें जबरदस्त सफलता मिलेगी। पढ़ाई में मन लगेगा और आप शेड्यूल बनाकर उसके मुताबिक आगे बढ़ सकेंगे। स्वास्थ्य के लिहाज से देखें, तो अभी आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा और आपको कोई बड़ी समस्या होने की संभावना नहीं दिखती और यात्रा करना चाहेंगे तो उसके लिए सप्ताह की शुरुआत सर्वोत्तम रहेगी।
कन्‍या राशि
इस सप्ताह यात्रा करने के उद्देश्य से काफी अच्छा समय रहेगा और सप्ताह की शुरुआत में ही आप ट्रैवलिंग करेंगे। पुराने दोस्तों से मुलाकात हो सकती है। परिवार में सुख-शांति बनी रहेगी। शादीशुदा लोगों का गृहस्थ जीवन इगो की भेंट चढ़ सकता है, इसलिए सावधानी बरतें। अपने अहं में आपका जीवनसाथी कुछ ऐसी बातें कह सकता है जिससे आपको दु:ख पहुंच सकता है। उनसे इस बारे में बातचीत करें। प्रेम जीवन बिता रहे लोगों के लिए यह सप्ताह अच्छा रहेगा। आप अपने रिश्ते में काफी आगे बढ़ेंगे और अपने प्रिय को अपने परिवार वालों से मिलवा सकते हैं और अपने दिल की बात उन्हें बता सकते हैं। नौकरीपेशा लोग अपने काम में अच्छा वक्त बिताएंगे और अपने काम को एंजॉय करेंगे। व्यापारियों को गवर्नमेंट से अच्छा बेनिफिट मिल सकता है। आप इस समय का सदुपयोग करेंगे। विद्यार्थियों की बात करें तो उन्हें पढ़ाई में अच्छे नतीजे मिलेंगे। आपकी मेहनत सर चढ़कर बोलेगी। स्वास्थ्य के लिहाज से देखें तो अभी आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।
तुला राशि
आपके लिए सप्ताह काफी अच्छा रहेगा। अभी आपके परिवार में थोड़ा तनाव देखने को मिल सकता है। शादीशुदा लोगों का गृहस्थजीवन सामान्य रहेगा। आपके बीच किसी बात को लेकर कोई मतभेद भी हो सकते हैं, इसलिए सावधानी रखें। प्रेम जीवन बिता रहे लोगों को कोई समस्या नहीं आएगी और वे अपनी लाइफ को एंजॉय करेंगे। सप्ताह की शुरुआत से ही आप काफी जोश में रहेंगे। हर काम को तेजी से साथ करेंगे। आपकी आय में भी बढ़ोतरी होगी और खर्चों में कमी आएगी। गवर्नमेंट क्षेत्र से भी आपको बेनिफिट मिल सकते हैं। गवर्नमेंट की किसी परियोजना में पैसे लगाकर आप धन कमा सकते हैं। नौकरीपेशा लोग अपने काम में काफी मेहनत करेंगे। व्यापारी वर्ग अपने काम को आगे बढ़ाने के लिए पूरी कोशिश करेगा। विद्यार्थियों की बात करें तो अभी उन्हें पढ़ाई में काफी बेहतर बहुत बढ़िया नतीजे मिलेंगे। आपमें से कुछ लोग अपने स्कूल में या कॉलेज में टॉप कर सकते हैं। स्वास्थ्य के लिहाज से देखें तो अभी आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। आप अपनी फिटनेस के लिए योग और कसरत पर ध्यान देंगे। यात्रा करने के लिए सप्ताह की शुरुआत और अंतिम दो दिन अच्छे रहेंगे
वृश्चिक राशि
इस सप्ताह प्रेम जीवन थोड़ा कमजोर रहेगा। काम में बिजी होने के कारण रिश्ते में दूरी आ सकती है, इसलिये प्रेम जीवन आसान नहीं होगा। शादीशुदा लोगों का गृहस्थ जीवन मजबूती से आगे बढ़ेगा। आप एक दूसरे पर विश्वास रखेंगे, जो आपके सुखी जीवन का आधार बनेगा। सप्ताह की शुरुआत से आपको खर्चों पर नियंत्रण रखना होगा, क्योंकि ये आपकी आर्थिक स्थिति पर बोझ डाल सकते हैं, आपको समझ नहीं आएगा कि खर्चे अचानक से कैसे बढ़ गए और आपको खर्चा क्यों करना पड़ रहा है, लेकिन स्थिति हाथ से निकल सकती है, इसलिए सावधानी रखें। नौकरीपेशा लोगों के लिए यह सप्ताह अच्छा रहेगा। आप प्रयास करेंगे और उन प्रयासों से सफलता प्राप्त करेंगे। व्यापारी वर्ग के लिए यह सप्ताह बहुत कुछ लेकर आएगा। आप अपने काम में तेजी से आगे बढ़ेंगे। कुछ प्रतियोगियों को हराकर आप अपने प्रॉफिट शेयरिंग को बढ़ा सकते हैं। इनवेस्टमेंट के लिए समय ठीक-ठाक है। विद्यार्थियों के लिए यह सप्ताह सामान्य रहेगा। पढ़ाई में कुछ रुकावटें आ सकती हैं। स्वास्थ्य के लिहाज से देखें, तो अभी आपकी सेहत में उतार-चढ़ाव रहेगा। आप किसी बीमारी की चपेट में आ सकते हैं, इसलिए खुद को आराम भी जरूर दें। यात्रा करने के उद्देश्य से इस सप्ताह के अंतिम दिन अच्छे रहेंगे।

धनु राशि
इस सप्ताह आपको कुछ विशेष कार्यों में व्यस्त रह सकते हैं। आप अपने परिवार के बारे में काफी गंभीरता से विचार विमर्श करेंगे और आपकी आपके परिवार के लोगों के साथ लंबे समय से कोई खास बातचीत नहीं हुई है तो अब आप उसे शुरू करेंगे। शादीशुदा लोगों का गृहस्थजीवन अच्छा रहेगा। आप और आपका जीवनसाथी आपस में मिलकर किसी नए काम की शुरुआत कर सकते हैं। इसमें आपको अपने परिवार के लोगों का भी सहयोग मिलेगा। प्रेमजीवन बिता रहे लोगों के लिए यह सप्ताह सामान्य रहने वाला है, जैसा चल रहा है वैसा चलने दें। अभी कोई बड़े बदलाव की उम्मीद ना करें। नौकरीपेशा लोगों के लिए समय अच्छा रहेगा। आप अपने काम पर पूरा ध्यान दे पाएंगे जिसकी वजह से यह सप्ताह आपके लिए बढ़िया रहने वाला है। आप के वरिष्ठ अधिकारी भी आपसे खुश रहेंगे। व्यापारियों के लिए यह सप्ताह सामान्य है। आप जितनी मेहनत करेंगे, उतने ही अच्छे नतीजे आपको हासिल होंगे। काम के सिलसिले में ट्रैवलिंग भी होगी, जो आपको सुखद समाचार प्रदान करेगी। इंटरनेट के माध्यम से आपको कोई अच्छी सूचना मिल सकती है। विद्यार्थियों की बात करें तो उन्हें अपनी पढ़ाई में अच्छे नतीजे देखने को मिलेंगे। स्वास्थ्य के लिहाज से देखें तो अभी आपका स्वास्थ्य भी बेहतर रहेगा। हालांकि खान-पान पर ध्यान रखें। यात्रा के उद्देश्य से सप्ताह की शुरुआत अच्छी है।
मकर राशि
यह सप्ताह आपके लिए सामान्य रहने वाला है। हालांकि विवाहितों के गृहस्थजीवन में कुछ मतभेद बढ़ सकता है, लेकिन प्रेम जीवन बिता रहे लोग इस सप्ताह अपनी लव लाइफ को खुलकर एंजॉय करेंगे। व्यापार करने वालों को अपने काम को साम दाम दंड भेद के आधार पर आगे बढ़ाना पड़ेगा, क्योंकि यह समय थोड़ा कठिन होगा। आपके अपने कुछ लोगों से तीखी बहस हो सकती है, इसलिए सावधानी रखें। नौकरीपेशा लोगों के लिए यह सप्ताह सामान्य रहेगा। आपकी मेहनत सफल होगी। इस सप्ताह आय और व्यय में बैलेंस बनाने में दिक्कत होगी। विद्यार्थियों को पढ़ाई में मजबूती मिलेगी और अच्छे नतीजे मिलेंगे। ग्रहों की स्थिति इशारा करती है कि आपको अपनी सेहत का ध्यान रखना होगा अन्यथा आप काफी बीमार पड़ सकते हैं। खान-पान पर ध्यान दें और अच्छी नींद लें। ट्रैवलिंग के लिए सप्ताह की शुरुआत बेहतर रहेगी।
कुंभ राशि
कारकिर्दगी के क्षेत्र में आप तेजी से आगे बढ़ेंगे । जबकि मात्र गति इच्छित परिणाम प्राप्त करने में मदद नहीं करेगी । गणेशजी आपको कुछ युक्ति प्रयुक्तियों का उपयोग करने के लिए भी सूचित करते हैं । विवाहोत्सुक व्यक्तियों का विवाह संयोजन होगा अर्थात् मनपसंद व्यक्ति मिल जाएगा। आपकी तरफ से सहयोग और सौहार्द की आशा रखी जाएगी । ऑफिस में लोग आपको सहयोग देने के लिए तैयार होंगे । जबकि घर में आपके सहयोग की भावना की हरेक सदस्य प्रशंसा करेंगे । हाथ में लिए हुए कोई भी कार्य आप आसानी से नहीं छोड़ेगे और दृढ़ निश्चय के साथ पूरा करेंगे । आज आप सकारात्मक रूप से विचार करेंगे, इसलिए दिन अनुकूल रहेगा।
मीन राशि
इस सप्ताह आपके अंदर अहं की भावना ईगो बढ़ सकती है, इसलिए थोड़ी सावधानी रखें क्योंकि इससे आप अपने दांपत्यजीवन में तनाव बढ़ा सकते हैं। प्रेम जीवन बिता रहे लोग खुश नजर आएंगे। रिश्ते में जो बुरा समय चल रहा था, उसमें काफी हद तक कमी आएगी। नौकरी पेशा लोग अपने काम से संतुष्ट नजर आएंगे और अपनी पर्सनैलिटी के मुताबिक अच्छी मेहनत करेंगे। इस सप्ताह कुछ हल्के-फुल्के खर्चे होगे और धार्मिक तथा अच्छे कामों पर आपका ज्यादा खर्च होगा। परिवार की जरूरतों पर भी खर्च करने के योग बन रहे हैं। बिजनेस कर रहे लोगों के लिए सप्ताह उतार-चढ़ाव से भरा रहेगा। आपको कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ेगा। विद्यार्थियों की बात करें तो उनके लिए यह सप्ताह कुछ हद तक सामान्य से अच्छा रहेगा। प्रयास करने से आपको पढ़ाई में अच्छे नतीजे मिल जाएंगे। स्वास्थ्य के लिहाज से देखें तो आपकी सेहत अच्छी रहेगी। सेहत में पहले के मुकाबले सुधार आएगा। ट्रैवलिंग करना चाहते हैं, तो सप्ताह के अंतिम 2 दिन बेहद अच्छे रहेंगे।
(https://www.ganeshaspeaks.com)