साप्‍ताहिक राशिफल, 28 मई से 3 जून तक कैसा रहेगा आपका पूरा हफ्ता, 7 राशियों के लिए योग शुभ हैं

पढि़ए 28 मई से लेकर 3 जून तक का राशिफल, जानिए ये हफ्ता आपके लिए कौन से नए अवसर लेकर आ रहा है । सेहत, रोजगार, व्‍यापार में क्‍या कुछ उतार-चढ़ाव आ सकते हैं । जरूरी सलाह क्‍या है, ये भी पढ़ें ।

New Delhi,, May 28 : मेष राशिफल : सप्ताह का आरंभ में परिजनों के साथ समय गुजारेंगे, यात्रा के भी संयोग बन सकते हैं। पैतृक संपत्ति के मामलों में व्यस्त रह सकते हैं। 29 व 30 तारीख के दौरान सेहत का ध्यान रखें। कार्यों में व्यवधान के संकेत हैं, सावधान रहें। बाहर के स्थानों पर घूमने जाएं तो जलाशय और नदी के आस-पास संभकर रहें। कार्य बनते-बनते रुक सकते हैं। आर्थिक मामलों में सावधानी बरतें धन हानि की आशंका है। सप्ताह के अंतिम दिनों में आत्मविश्वास भरपूर रहेगा जिससे आपके काम बन जाएंगे। घर में मेहमानों का आगमन हो सकता है। धार्मिक कार्यों में भाग ले सकते हैं।
वृषभ राशिफल
आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। अगर आप किसी नई नौकरी की चाहत रखते हैं तो मिलने की पूरी संभावना रहेगी। कमीशन या दलाली के काम से आर्थिक लाभ होगा। बहुत ज्यादा मीठे का सेवन करने से डायबिटीज की संभावना है। 29 व 30 तारीख को आप कार्यों को अधिक अच्छी तरह पूरा करने के लिए प्रयत्नशील रहेंगे। खेलकूद और मनोरंजन की गतिविधियों में भाग लेंगे। नए व्यक्तियों से मुलाकात होगी। परिवार के सदस्यों की मदद मिलेगी। जीवनसाथी के साथ तालमेल कम रहेगा। साझेदारी के काम में परेशानी आ सकती है। सप्ताह के अंतिम दिनों में आर्थिक मामलों में लापरवाही से बचें और किसी तरह का जोखिम ना लें।
मिथुन राशिफल
सप्ताह के आरंभ में आपको खुशी मिलेगी, आपके मनोनुकूल काम हो सकता है। वित्तीय कार्यों को सोच-समझकर करें। आपको अपने स्वास्थ्य के मामलों में ध्यान रखने की जरूरत है। पेट दर्द से अपना बचाव करें। शेयर बाजार से आर्थिक लाभ मिलेगा। निःसंतान दंपत्ति हेतु शुभ समय है, खुशखबरी मिल सकती है। प्रेम संबंधों में मधुरता आएगी। 29 और 30 के दौरान आपके दिन आर्थिक रुप से लाभदायी रहेंगे। नए कपड़े, आभूषण और कीमती सामानों की खरीदारी करेंगे। उत्तम सुविधाएं मिलेंगी। कोई महत्वपूर्ण आर्थिक लेन-देन होगा। नौकरी में आय की वृद्धि होगी। बैंक से लोन मिलने का बढ़िया समय है। 31 और 1 तारीख के दौरान तथा 2 तारीख की शाम तक सातवें स्थान में चंद्र का होना आपके परिवार के लिए सुखदायी रहेगा। कोई मनोकामना पूर्ण होगी।
कर्क राशिफल
सप्ताह के आरंभ में आय से अधिक व्यय होगा। बहुत ज्यादा व्यस्त रहने से आप उतावलेपन में अपना नुकसान कर सकते हैं। उच्चअधिकारियों से संभलकर रहें। आपकी प्रतिष्ठा को नुकसान पहुंच सकता है। बहुत अधिक मेहनत करने का अवसर मिलेगा। अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखें। 28 की शाम के बाद आपके दिन अनुकूल हो जाएंगे। 29 और 30 तारीख के दौरान आपकी प्रगति के रास्ते खुलेंगे। कोई महत्वपूर्ण सौदा हो सकता है। छात्रों की पढ़ाई से जुड़ी समस्याएं दूर हो जाएंगी। मेहमान का आगमन हो सकता है। रिश्तेदारों और दोस्तों का समर्थन मिलेगा। फंसा पुराना कार्य पूरा हो जाएगा। आपको अपने प्रेम संबंध में सफलता मिलेगी। 31 और 1 के बीच का समय धनप्रदायक होगा। नया वाहन खरीद सकते हैं। किसी का मार्गदर्शन करके आप उसकी मदद करेंगे। प्रेम संबंधों में सफलता मिलेगी। लेकिन, घर के सदस्यों के विरोध का भी सामना करना होगा। व्यवसाय में लोकप्रियता और प्रतिष्ठा पाएंगे। 2 तारीख के दौरान, आप अपने कार्यों को बेहतर ढंग से पूरा करने का प्रयास करेंगे। घर-परिवार का समर्थन प्राप्त करेंगे।
सिंह राशिफल
व्यापार-व्यवसाय में उचित लाभ मिलेगा। नौकरी में अच्छे अवसर प्राप्त होंगे। प्रसिद्धि मिलेगी। यात्रा पर निकलने का समय है। नए संबंध आपके लिए काफी उपयोगी रहेंगे। 28 तारीख की दोपहर के बाद का समय आपके लिए विपरीत प्रतिकूल रह सकता है, ध्यान रखें। सप्ताह मध्य में पैसों को लेकर परिवार में विवाद हो सकता है। अपने धोखा दे सकते हैं। सतर्क रहें। अपरिचित लोगों से सावधान रहें। धनहानि के योग हैं। 31 और 1 तारीख के दौरान आपको कोई महत्वपूर्ण समाचार मिल सकता है। कोई ऐसा प्रसंग बनेगा जो आपको आनंदित कर देगा। आपके अटके हुए कार्य पूरे होंगे। संतान की ओर से खुशी मिलेगी। सप्ताह के अंत में राजकीय कार्यों में सफलता मिलेगी।
कन्या राशिफल
धार्मिक अथवा मांगलिक प्रसंग में जाने का कार्यक्रम बनेगा इसलिए यात्रा की तैयारी रखें। नकारात्‍मक विचार मन पर छाए रहेंगे उन्हें दूर करने का प्रयत्‍न करना पड़ेगा। सप्ताह के मध्य में मानसिक उद्वेग बना रह सकता है। धन और मानहानि की आशंका है। नौकरी में समस्याएं उत्पन्न होंगी। अचल संपत्ति के दस्तावेज बनवाने में सावधानी बरतें। सप्ताह के अंतिम चरण में स्वभाव में चिड़चिड़ापन आने से वरिष्ठ अधिकारियों अथवा व्यवसायिक रूप से जुड़े किसी व्यक्ति के साथ गैर जरूरी तनाव हो सकता है। संतान के विषय में कोई न कोई चिंता सताएगी। इस समय आपकी महत्वाकांक्षाएं अधिक होगी इसलिए उसके अनुरूप अपने जीवन में परिवर्तन करने की कोशिश करेंगे।
तुला राशिफल
आपकी बदली हुई विचारधारा का शुभ असर कामकाज में देखने को मिलेगा। बुद्धि और क्षमता से हर एक कार्य में सफलता हासिल करेंगे। शिक्षण, मीडिया, टेक्नोलॉजी और रिसर्च जैसे कार्यों में आपकी प्रगति की संभावना बढ़ेगी। कामकाज की अधिकता की वजह से स्वास्थ्य पर भी ध्यान रखने की सलाह गणेशजी देते हैं। 27 तारीख से बुध के आठवें स्थान में भ्रमण करने से लाभ की स्थिति कम रहेगी। मित्रों से हानि पहुंच सकती है। स्वास्थ्य ठीक रहेगा। मन में किसी कारण से उलझन रहेगी। 29, 30 तारीख के दौरान मध्यम फलदायी समय रहेगा। व्यवसाय और कामकाज में आए हुए विघ्न धीरे-धीरे दूर होंगे। काम की व्यस्तता के अनुसार अपेक्षित लाभ नहीं मिलेगा, निराश हुए बगैर प्रयास करते रहें। 31, 1 और 2 तारीख की दोपहर तक के समय में कहीं से फंसे हुए पैसे मिलेंगे। व्यवसाय में अच्छे अवसर प्राप्त होंगे।
वृश्चिक राशिफल
सप्ताह के आरंभ में आपको आर्थिक मोर्चे पर किसी तरह का नुकसान नहीं हो इसका ख्याल रखें। कामकाज में प्रतिफल की बहुत अपेक्षा नहीं रखें। जरूरी कार्यों में जल्दीबाजी नहीं करें। मित्र व सहयोगी आपको धोखा दे सकते हैं। 28 तारीख से बुध के आपकी राशि से आठवें स्थान में भ्रमण करने से वैवाहित जीवन में परेशानियां आ सकती हैं। इस समय के दौरान मन में चिंता रहेगी। विद्यार्थियों का सामान्य पढ़ाई में कम मन लगेगा। हालांकि, गूढ़ और आध्यात्मिक मामलों में गहराई से अध्ययन करने में ग्रहों का साथ मिल सकता है। मित्रों के साथ संबंधों में दरार पड़ने की आशंका रहेगी। साझेदारी में मुश्किलें आएंगी। 28 तारीख की दोपहर के बाद का समय आपके पक्ष में रहेगा। 29 और 30 तारीख के दौरान कामकाज में आलस बना रहेगा। आत्मविश्वास और मनोबल काफी अधिक रहेगा। 31 और 1 तारीख के दौरान आपके कार्यक्षेत्र में विस्तार होगा। सप्ताह के उत्तरार्ध में भाग्य का साथ मिलने की अपेक्षा रखें।
धनु राशिफल
कैरियर को आगे बढ़ाने के लिए किए गए प्रयत्न से इच्छित परिणाम प्राप्त करेंगे। आप अपने कर्तव्य को बढ़िया ढंग से निभाएंगे। 28 तारीख को दोपहर के बाद और 29 तथा 30 तारीख को किसी बात को लेकर चिंतित रह सकते हैं। आप किसी जगह धोखाधड़ी का शिकार बन सकते हैं। आर्थिक समस्याएं बढ़ेगी। घर में शुभ कार्यों को लेकर खर्च की मात्रा बढ़ेगी। भाई-बहनों के साथ संबंधों में तनाव बढ़ सकता है। 31 और 1 तारीख के दौरान तथा 2 तारीख के दौरान कार्यदक्षता में वृद्धि होगी। आमदनी के नए साधनों पर ध्यान देंगे। संपत्ति तथा सामान की खरीद-फरोख्त में व्यस्त रहेंगे। प्रणय संबंधों में उतार-चढ़ाव बना रहेगा। व्यावसायिक कार्यों के लिए यात्रा सफल रहेगी।
मकर राशिफल
इस सप्ताह आयात-निर्यात के कार्य से जुड़े व्यापारियों को कारोबार में लाभ होगा। 28 तारीख के दिन आपकी खोई हुई वस्‍तु वापस मिलने की संभावना है। प्रिय व्यक्ति के साथ प्रेम का सुखद अनुभव प्राप्त कर सकेंगे। शक्ति की आराधना करें। ‘ॐ ह्रीं दुं दुर्गायै नमः’ मंत्र के जाप के साथ मां दुर्गा का स्मरण करने से कार्यसिद्धि होगी। 28 तारीख की शाम के बाद स्थिति अनुकूल होगी। 29 और 30 तारीख को प्रवास, आर्थिक लाभ और वाहनसुख की संभावना है। अहं की पूर्ति के स्थान पर समर्पण की भावना रखें। ऑफिस में आपको सहकर्मियों का कम सहयोग मिलेगा। 31 और 1 तारीख को संतान की पढ़ाई संबंधी समस्या उलझन पैदा करेगी। सप्ताह के अंत में आप आर्थिक अथवा व्यवसायिक जोखिम से दूर रहें। स्‍वास्‍थ्‍य नरम-गरम रहेगा। प्रतिस्पर्धियों के साथ वाद-विवाद से बचें। 2 तारीख के दौरान आप अपने कार्य को अधिक बढ़िया ढंग से पूर्ण करने का प्रयत्न करेंगे। घर-परिवार का सहयोग प्राप्त करेंगे।
कुंभ राशिफल
किसी भी प्रकार के नए कार्य की शुरुआत न करें। शारीरिक थकान और मानसिक बैचेनी रहेगी। ऑफिस अथवा व्‍यवसाय में जरूरत से ज्यादा काम के बोझ से थकान का अनुभव होगा। सप्ताहांत के समय को संभव हो तो दौड़-धूप के स्थान पर आध्यात्मिकता के साथ बिताएं। लंबी अवधि का पूंजी निवेश कर सकेंगे। व्यापार-धंधे में आर्थिक लाभ प्राप्त कर सकेंगे। स्‍वास्‍थ्‍य कुल मिलाकर मध्‍यम रहेगा। नौकरी-व्‍यवसाय में नयी विचार श्रृंखला का अमल करेंगे। बिना विचारे उठाए गए कदम अथवा निर्णय का आपके काम और उसके परिणाम पर असर पड़ेगा इसलिए सावधान रहें। एसिडिटी, वायु अथवा रीढ़ की हड्डी अथवा पीठ में दर्द की शिकायत रहेगी। प्रतिस्पर्धियों के साथ वाद-विवाद में न पड़ें। अग्नि तथा पानी से सावधान रहें। व्यापारियों को उधारवसूली के प्रयोजन से की हुई यात्रा से लाभ होगा। आपका आत्‍मविश्वास बढ़ेगा।
मीन राशिफल
अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखें। शत्रु और विरोधी आपको हानि पहुंचा सकते हैं। 28 तारीख को भाइयों के साथ मनमुटाव हो सकता है। पढ़ाई में बाधा आ सकती है। 28 तारीख की दोपहर के बाद और 29, 30 तारीख के दौरान अपने पर विश्वास रखकर प्रत्येक मुश्किल का सामना कर सकते हैं। अधिक आमदनी के लिए आप प्रयत्नशील रहेंगे। 31, 1 और 2 तारीख के दौरान धन का आगमन होगा। आयात और निर्यात से जुडे जातकों को लाभ प्राप्ति हो सकती है। प्रत्येक कार्य में प्रगति होगी। साथी कर्मचारियों का सहयोग मिलेगा। आपके जीवन की रफ्तार थोड़ी तेज होगी। सप्ताह के अंत में महत्वपूर्ण निर्णय लेने में दुविधा रहेगी। मन में विचारों का युद्ध चलता रहेगा। परिणामस्वरूप, मानसिक थकान का अनुभव करेंगे। इससे छुटकारा प्राप्त करने के लिए आप आध्यात्मिकता की तरफ झुकेंगे। आर्थिक लाभ होगा लेकिन गैर जरूरी खर्च भी होंगे।(Source:GaneshaSpeaks)