साप्‍ताहिक राशिफल : 26 मार्च – 1 अप्रैल, जानिए इस हफ्ते क्‍या नया होने वाला है

जानिए इस हफ्ते कैसा रहेगा आपका राशिफल, किस राशि की चमकेगी किस्‍मत और किसकी बढ़ेगी मुश्किल । जानिए 26 मार्च से 1 अप्रैल तक 12 राशियों के सप्‍ताह का हाल ।

New Delhi, Mar 25 : मेष (Aries): परिवार में मेल-मिलाप का वातावरण रहने से खुशहाली रहेगी। खर्च में बढ़ोतरी हो सकती है। परिवार की खुशी या परिजनों की मांग को पूरा करने के लिए मन मारकर धन खर्च करेंगे। भौतिक सुखों की प्राप्ति होगी। आप ऑफिस या व्यवसायिक कामकाज में ज्यादा व्यस्त रहेंगे। ज्यादातर समय कामकाज के विस्तार जैसे आयोजनों अथवा उससे संबंधित चर्चा में व्यतीत होगा। आर्थिक रूप से लाभदायी समय नहीं है। शत्रु आपको हानि पहुचांने का प्रयास करेंगे, इसलिए सावधान रहें।

वृषभ (Taurus)
सप्ताह के आरंभ में वाद-विवादों से दूर रहने में ही भलाई है। परिवार में चिंताजनक वातावरण रहेगा। मानसिक तौर पर निराशा हो सकती है। जीवन में संघर्ष अधिक रहेगा। प्रयत्न करने पर भी निराशा मिलेगी। खराब तबीयत रहने की वजह से उपचार कराना पड़ सकता है। आपकी पद-प्रतिष्ठा में इजाफा होगा। व्यवसाय में वृद्धि होगी। बाहरी स्थानों पर यात्रा का अवसर मिलेगा। भाग्य का साथ मिलेगा। अटके हुए काम पूरे होंगे। कार्यों में जरूरी परिवर्तन आएंगे। संतान को लेकर चिंता रहेगी। नकारात्मक विचार मन पर हावी हो सकता है।

मिथुन (Gemini)
आप सामाजिक कार्य में मशगूल रहेंगे। कार्यकलापों में मन लगेगा। स्वास्थ्य संबंधी परेशानी हो सकती है। मित्रों का साथ-सहकार मिलेगा। प्रेम संबंधों में उतार-चढ़ाव रहेगा। आय के स्रोत पर ध्यान रखना अत्यंत आवश्यक है। स्वास्थ्य अच्छा रहने पर भी सावधानी रखनी जरूरी है। संतान से खुशी मिलेगी। भेंट-सौगात मिलने के योग हैं। व्यापार में नया कॉन्ट्रैक्ट मिलने की आशा है। व्यवसाय हेतु नए संपर्क स्थापित कर सकेंगे। किसी के साथ विवाद होने की आशंका है। किसी करीबी से दुःख मिलने से संबंध बिगड़ सकते हैं।

कर्क (Cancer)
कार्यस्थल के संबंधों में अवरोध आएगा। प्रेम संबंधों में भी बाधा रहेगी। संघर्ष, बहस और झगड़े से बचें। नौकरी में आपके पद में उन्नति होगी। आप अपने काम के लिए पूरी तरह से समर्पित हो जाएंगे। जमीन-मकान में निवेश से आर्थिक लाभ होगा। मां का स्वास्थ्य खराब हो सकता है। सिंह (Leo): आप आर्थिक मामलों पर मजबूत निर्णय लेंगे। इससे आपके मुनाफे में वृद्धि होगी। पुराने दोस्तों के साथ समय व्यतीत करेंगे। इच्छित काम को पूरा कर लेंगे। आर्थिक स्थिति पहले से मजबूत हो जाएगी। आपकी पीठ पीछे आपकी निंदा या आलोचना हो सकती है। गुप्त शत्रुओं और उनकी साजिशों से सावधान रहें।

कन्या (Virgo)
नौकरी व्‍यवसाय में आपको गलाकाट प्रतिस्पर्धा का सामना करना पड़ सकता है। मन की दुविधा आपकी निर्णय शक्ति को कुंठित करेगी। हांलाकि आपकी सृजनशक्ति और रचनात्मकता को उचित दिशा मिलने से आपके मस्तिष्क में नवीन विचार स्फुटित होंगे। भावुकता की मात्रा अधिक रहेगी। ऑफिस में सहकर्मियों तथा वरिष्ठ अधिकारियों की तरफ से सहयोग मिलता महसूस होगा। व्यापारियों को प्रतिस्पर्धियों पर विजय प्राप्त होगी। परिवार के सदस्यों के साथ सामंजस्य रहेगा। नौकरीपेशा लोगों को साथी कर्मचारियों का सहयोग कम मिलेगा।

तुला (Libra)
सप्ताह के आरंभ में आपके घर में मेहमान का आगमन हो सकता है। अधिकांश समय में आप लोगों के स्वागत-सत्कार में व्यस्त रहेंगे। व्यवसाय में आपको नए अनुभव होंगे। नई कार्यशैली को अमल में लाने की संभावना है। नए आभूषण की खरीद होगी।
वृश्चिक (Scorpio): आपकी किसी के साथ कहासुनी हो सकती है। वाणी में कटुता और क्रोध पर नियंत्रण रखें। जितना काम कर सकें उतना ही काम हाथ में लेना ठीक रहेगा। दुश्मन आपको तंग कर सकते हैं। आरोग्य से जुड़े प्रश्न पैदा होंगे। गर्मी के कारण शरीर रोगग्रस्त रहेगा। विवाहित जीवन में खटपट लगी रहेगी। हालांकि, नौकरी आपके लिए शुभ रहेगी।

धनु (Sagittarius)
नए वस्त्र, आभूषण, कीमती सामान की खरीद कर सकेंगे। मित्रों का साथ प्राप्त करेंगे। कोई महत्वपूर्ण आर्थिक लेन-देन करेंगे। आमदनी में वृद्धि होगी। बैंक से लोन मिलने के लिए उत्तम समय है। जीवनसाथी के साथ मधुर संबंधों में वृद्धि होगी। अविवाहितों को विवाह के लिए योग्य व्यक्ति मिलेगा तथा जिनकी सगाई हो गई हो उनके विवाह की परिस्थितियां बनेंगी। आप किसी मीटिंग में भाग लेंगे। पिता की तबियत की संभाल रखें। विदेशयात्रा में तकलीफ आ सकती है। धार्मिक यात्रा का योग बन रहा है। आपकी व्यवसायिक प्रवृत्ति सफलतापूर्वक पूर्ण होगी।

मकर (Capricorn)
सप्ताह की शुरुआत में कामकाज में अधिक मेहनत करने पर भी कम सफलता मिलेगी। अपच अथवा पेट संबंधी दर्द, जुकाम, खांसी सताएगी। आवेश में आकर कोई भी जोखिम भरा विचार, निर्णय अथवा आयोजन करेंगे तो अपने ही पैर पर कुल्हाड़ी मारने जैसी स्थिति होगी। सप्ताह के मध्य में लंबी अवधि की आर्थिक योजना बना सकेंगे।
कुंभ (Aquarius): घर में मित्र और नाते-रिश्तेदारों की आवाजाही से खुशहाली भरा वातावरण रहेगा। उनकी तरफ से मिली आकस्मिक भेंट आपको खुश कर देगी। हंसी खुशी और आनंद प्राप्त करने के लिए जीवनसाथी तथा बच्चों के लिए समय निकालेंगे।

मीन (Pisces)
कार्य सफलता बनाने के लिए आप व्यस्त रहेंगे परंतु मेहनत की तुलना में फल कम मिलेगा। किसी से अपमानित हो सकते हैं। आपने सोचा भी न हो ऐसा कार्य पूर्ण होगा। हर प्रतिस्पर्धा और चुनौती का सामना आप चतुराई और विवेक से करेंगे। भाग्य का साथ प्राप्त होगा। कम मेहनत होने पर भी अधिक फल प्राप्त होगा। आनंद प्राप्ति का दिन रहेगा। आप अपने लिए किसी नयी वस्तु की खरीद करेंगे। सामाजिक, आर्थिक, पारिवारिक क्षेत्र में लाभ होने का संकेत है। मित्र की ओर से लाभ भी होगा और अपने ऊपर धन खर्च भी करेंगे। अविवाहित जातकों का जीवनसाथी की खोज के लिए बहुत अनुकूल समय है।