गणेश उत्सव के दौरान करें बस ये एक काम, जरुर इसी साल नौकरी में मिलेगी पदोन्नति

गुड़ की 21 गोलियां बना लें, फिर उन्हें भगवान श्रीगणेश को चढाएं, इससे आपके और आपके परिवार में चल रही स्वास्थ्य संबंधित परेशानियों का अंत होगा।

New Delhi, Sep 23 : 13 सितंबर को गणेश चतुर्थी था, दस दिनों तक इनकी पूजा की जाती है। ऋद्धि-सिद्धि के दाता गणेश की पूजा से सुख-समृद्धि मिलती है। पंडित जी के अनुसार गणेश पूजा के दौरान कुछ विशेष उपाय करने से वो भक्तों पर खुश होते हैं, और हर मनोकामना पूरी करते हैं, इसके साथ ही गणेश जी की पूजा करने से जीवन की बाधाएं दूर होती है। आइये आपको बताते हैं कि कैसे गणेश जी की पूजा करें।

दूर्वा से गणेश बनाएं
गणेश चतुर्थी के खास मौके पर श्रीगणेश बनाकर दस दिनों तक उनकी पूजा करें, इससे आपकी समस्याओं का समाधान हो सकता है। इसके साथ ही गणेश जी को हल्दी के पांच गांठ चढाएं और इस दौरान श्री गणाधिपतयै नमः मंत्र का जाप करें, इस उपाय से आपके प्रमोशन की संभावनाएं बढ सकती है।

गुड़ का प्रसाद चढाएं
गुड़ की 21 गोलियां बना लें, फिर उन्हें भगवान श्रीगणेश को चढाएं, इससे आपके और आपके परिवार में चल रही स्वास्थ्य संबंधित परेशानियों का अंत होगा, यानी अगर कोई बार-बार बीमार पड़ता है, तो उन्हें कुछ राहत मिलेगी। गणेश उत्सव के दौरान किसी भी दिन गणेश यंत्र की स्थापना अपने घर पर करें, इसके प्रभाव से आपके घर परिवार में सुख-शांति बनी रहेगी।

जलाभिषेक करें
गणेश उत्सव के दौरान रोजाना भगवान श्रीगणेश को शुद्ध पानी या गंगाजल से अभिेष करने से विशेष लाभ मिलता है। इसके साथ ही गणपति अथर्वशीर्ष का पाठ भी करें। यदि किसी लड़के की शादी में परेशानी आ रही है, तो गणेश उत्सव के दौरान गणेश जी को पीले रंग की मिठाई का भोग लगाएं। ऐसे करने से शादी में आ रही बाधा दूर होगी, और जल्द ही लड़के की शादी हो जाएगी।

तिल के लड्डू चढाएं
गणेश उत्सव के दौरान पड़ने वाले बुधवार के दिन व्रत रखें और गणेश जी को तिल के लड्डू से भोग लगाएं, आपकी हर इच्छा पूरी हो सकती है। इसके साथ ही गणेश जी को गाय के शुद्ध घी और गुड़ से भोग लगाएं, इस उपाय से धन संबंधी समस्या का निराकरण होगा। गणेश उत्सव के दौरान हाथी को हरा चारा दें, गणेश मंदिर में जाकर अपनी परेशानियों के लिये प्रार्थन करें, परेशानियां दूर होगी।