Valentine Week: इन 3 राशियों के जातक होते हैं प्रेम में सफल, इनकी होती है लव मैरिज

लव मैरिज ट्रेंड में है, लेकिन कुछ राशियां ऐसी हैं जिसके जातक प्रेम के चक्‍कर में बहुत ज्‍यादा पड़ते हैं । उनकी शादी भी प्रेम के ही कारण होती है ।

New Delhi, Feb 10: दुनिया में कई लोग ऐसे होते हैं जो प्‍यार तो टूटकर करते हैं लेकिन शादी की मंजिल तक पहुंचने से पहले ही हार जाते हैं । कुछ ऐसी बातें हो जाती हैं कि प्‍यार करना तो दूर वो एक दूसरे को देखना भी पसंद नहीं करते । दरअसल लव मैरिज करने वाले जोड़े ऐसे ही नहीं बनते, इसमें भी भाग्‍य बहुत बड़ा स्‍थान रखता है । ज्‍योतिष शास्‍त्र के अनुसार आपकी राशि से आपके जीवन के बारे में बहुत कुछ बताया लगाया जा सकता है । राशियों से आप ये भी पता लगा सकते हैं कि आपकी भविष्‍य में लव मैरिज होगी या अरेंज ।

लव मैरिज
वो कहते हैं ना, जब किस्‍मत में साथ लिखा हो तो दो दिलों को मिलाने के लिए पूरी कायनात साजिश करती है । डायलॉग फिल्‍मी हे, लेकिन सच है । ग्रह marriageनक्षत्र सब मिलकर दो लोगों को एक दूसरे के करीब लाते हैं, स्थितियां अनुकूल होती हैं तो बात आगे बढ़ती है नहीं तो संबंध टूट जाते हैं । ये तीन राशियां प्रेम करने और उसे शादी के मुकाम तक ले जाने में माहिर होती हैं ।
मेष राशि
मेष राशि के जातक का मूल स्वभाव शांत होता है। इनकी इसी शांत प्रवृत्ति के कारण ये लोगों के दिलों में अपनी अलग जगह बना लेते हैं। ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक इस राशि के लोग सबसे ज्यादा लव मैरिज करते हैं। शुरुआत में इनके वैवाहिक जीवन में कुछ तनाव आता है लेकिन ये अपने व्यवहार और शांत स्वभाव से धीरे-धीरे सबकुछ ठीक कर लेते हैं।

कुंभ राशि
कुंभ राशि के लोग स्वभाव से गंभीर माने जाते हैं। ये लोग किसी भी काम को सोच-समझकर करते हैं। ये बेहद रोमांटिक होते हैं और यही वजह है कि कुंभ marriage राशि के जातक अपने प्यार को शादी तक पहुंचाकर ही दम लेते हैं। ऐसे लोग लव मैरिज के बाद आने वाली कठिनाइयों को अपनी सूझ-बूझ से हल कर लेते हैं । ये दिल के बहुत ही साफ होते हैं, प्‍यार करते हैं तो उसे निभाते भी हैं ।

मकर राशि
मकर राशि के लोग लव मैरिज के मामले में सबसे ज्यादा भाग्यशाली माने जाते हैं। इन्हें प्यार या शादी करने के लिए ज्यादा मेहनत नहीं करनी पड़ती। ये लोग अपने आसपास हमेशा प्यार भरा माहौल बनाने में विश्वास रखते हैं, इसी कारण इन्हें बड़ी आसानी से प्यार मिल भी जाता है। अपने पार्टनर को खुश रखने की इनकी आदत की वजह से लोग इनसे शादी करने की इच्छा रखते हैं। ये जिससे प्यार करते हैं उसी को अपना जीवनसाथी बनाना चाहते हैं और इसमें सफल भी रहते हैं।

https://www.youtube.com/watch?v=iD2GAJL56Bk