अखिलेश-मायावती को बीजेपी ने चुनाव से पहले दिया बड़ा झटका, 10 MLC थामेंगे भगवा झंडा

yogi modi

बताया जा रहा है कि सपा के जो सदस्य बीजेपी में शामिल हो रहे हैं, उन्हें लाने डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा और बीजेपी उपाध्यक्ष दयाशंकर सिंह की बड़ी भूमिका रही हैं।

New Delhi, Nov 17 : आगामी विधानसभा चुनाव से पहले समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव तथा बसपा प्रमुख मायावती को बीजेपी बड़ा झटका देने जा रही है, गुरुवार को सपा और बसपा के 10 एमएलसी बीजेपी में शामिल होंगे। आपको बता दें कि ज्वाइनिंग कमेट के समक्ष सपा तथा बसपा के विधायक और एमएलसी समेत कई बड़े नेताओं को बीजेपी में शामिल कराने का प्रस्ताव रखा गया था, समिति ने सपा के विधान परिषद सदस्य रविशंकर सिंह पप्पू, सीपी चंद, अक्षय प्रसाद सिंह, रमा निरंजन, बसपा के ब्रजेश कुमार सिंह प्रिंसू समेत 10 एमएलसी के बीजेपी में शामिल करने की मंजूरी दी, जिसके बाद से ये सभी एमएलसी बीजेपी मुख्यालय में आज पार्टी की सदस्यता ले सकते हैं।

नगर निकाय क्षेत्र से एमएलसी
सूत्रों के मुताबिक सपा छोड़कर बीजेपी में शामिल होने वाले परिषद सदस्यों में अधिकांश सदस्य नगर निकाय क्षेत्र से एमएससी हैं, इतना ही नहीं इन सदस्यों को विधान परिषद के आगामी नगर निकाय क्षेत्र चुनाव में उम्मीदवार बनाये जाने की भी सैद्धांतिक सहमति दे दी गई है।

इनकी बड़ी भूमिका
बताया जा रहा है कि सपा के जो सदस्य बीजेपी में शामिल हो रहे हैं, उन्हें लाने डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा और बीजेपी उपाध्यक्ष दयाशंकर सिंह की बड़ी भूमिका रही हैं, yogi (2) जानकार मानते हैं कि यूपी विधानसभा चुनाव से पहले इन सदस्यों के बीजेपी में शामिल होने से सपा को बड़ा झटका लगेगा, जबकि अगर बीजेपी की बात करें, तो इन सदस्यों के बीजेपी में शामिल होने से उनके प्रभाव वाले क्षेत्र में फायदा होगा।

कुछ विधायक भी कर सकते हैं ज्वाइन
मिल रही जानकारी के अनुसार बीजेपी ने और बड़ी सेंधमारी की तैयारी की है, बीजेपी ने सपा के कुछ मौजूदा विधायकों को भी पार्टी में शामिल कराने की तैयारी की है, उम्मीद जताई जा रही है कि इसी महीने में कुछ अन्य एमएलसी तथा विधायक भी बीजेपी की सदस्यता ग्रहण करेंगे, वैसे भी चुनाव से पहले नेताओं का दल बदलने का सिलसिला जारी है, इससे पहले अखिलेश ने बसपा के 7 तथा बीजेपी के 1 विधायकों को पार्टी ज्वाइन कराया था।