रोहित शर्मा की जगह के लिये इन 2 बल्लेबाजों में कड़ी टक्कर, आग उगल रहा है बल्ला

rohit sharma (2)

रोहित शर्मा के चोटिल होने के बाद भारतीय टीम के सामने प्लेइंग 11 चुनने को लेकर नई मुसीबत खड़ी हो गई है, बतौर ओपनर एक जगह केएल राहुल का पक्का माना जा रहा है।

New Delhi, Dec 16 : टीम इंडिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला 26 दिसंबर से सेंचुरियन में खेला जाएगा, सेंचुरियन में पहला टेस्ट मैच भारतीय समय के मुताबिक दोपहर 1.30 बजे शुरु होगा। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले स्टाइलिश बल्लेबाज और टेस्ट उपकप्तान रोहित शर्मा चोटिल होकर बाहर हो गये ।

रिप्लेसमेंट की खोज
रोहित शर्मा के चोटिल होने के बाद भारतीय टीम के सामने प्लेइंग 11 चुनने को लेकर नई मुसीबत खड़ी हो गई है, बतौर ओपनर एक जगह केएल राहुल का पक्का माना जा रहा है, लेकिन रोहित की जगह के लिये दो बल्लेबाजों में कड़ी टक्कर देखने को मिल रहा है। rohit sharma (1) आइये एक नजर डालते हैं कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट में रोहित को कौन रिप्लेस कर सकता है।

शुभमन गिल
2020 दिसंबर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने टेस्ट करियर की शुरुआत करने वाले शुभमन गिल एक बार फिर से भारतीय टेस्ट टीम में चुने गये हैं, गिल ने भारत के लिये आखिरी टेस्ट इसी महीने न्यूजीलैंड के खिलाफ मुंबई में खेला था, न्यूजीलैंड के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज में गिल ने 52, 1, 44 और 47 का स्कोर किया था, शुभमन गिल ने अभी तक कुल 10 टेस्ट खेले हैं और 558 रन बनाये हैं, इस दौरान उनके बल्ले से 4 अर्धशतक भी निकल चुके हैं, गिल को रोहित जैसे दिग्गज खिलाड़ी के साथ बल्लेबाजी करने का अच्छा अनुभव है, इसलिये वो रोहित की अनुपस्थिति में सलामी बल्लेबाज की भूमिका निभा सकते हैं।

मयंक अग्रवाल
मयंक अग्रवाल को रोहित की जगह बल्लेबाजी के लिये बड़ा दावेदार माना जा रहा है, मयंक ने इसी महीने न्यूजीलैंड के खिलाफ मुंबई में खेले गये टेस्ट मैच में शानदार शतक ठोका था, मयंक ने इस टेस्ट में 150 और 62 का स्कोर किया था, उनकी बेहतरीन पारियों के लिये उन्हें मैन ऑफ द मैच भी मिला, मयंक के नाम टेस्ट में 1200 से ज्यादा रन है और उनका औसत भी 47.93 का रहा है, उन्होने 16 टेस्ट मैचों की 27 पारियों में 2 दोहरे शतक, 4 शतक और 5 अर्धशतक ठोके हैं।