बीजेपी विधायक संगीत सोम ‘गायब’ हैं, तंज भरे आपत्तिजनक मैसेज पर 3 गिरफ्तार

संगीत सोम का मामले में कहना है कि विरोधी उनकी छवि खराब करने के लिये सोशल मीडिया पर ऐसे पोस्ट वायरल करते रहते हैं।

New Delhi, Aug 27 : बीजेपी विधायक संगीत सोम गायब हैं, व्हाट्सएप्प पर बीजेपी विधायक को लेकर तंज भरा मैसेज वायरल किया जा रहा था, जिसमें लिखा गया था कि बीजेपी विधायक लापता हैं, वो 15 अगस्त से अपने निर्वाचन क्षेत्र में नहीं दिखे हैं, उन्हें ढूंढ कर लाने वाले को 101 रुपये का ईनाम दिया जाएगा। इस पोस्ट को कई व्हाट्सएप्प ग्रुप में फॉरवर्ड किया जा रहा था, पोस्ट वायरल होते ही हड़कंप मच गया, मामले में पुलिस ने तीन लोगों को गिरफ्तार किया है।

विधायक के खिलाफ आपत्तिजनक शब्द
मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार संगीत सोम को लेकर इस व्हाट्सएप्प पोस्ट को संयुक्त व्यापार मंडल के ग्रुप में डाला गया था। इस पोस्ट में बीजेपी विधायक के खिलाफ आपत्तिजनक शब्दों और भाषा का इस्तेमाल किया गया था, इसके साथ ही एक स्थानीय मामले को भी उनसे जोड़ते हुए लिखा गया था कि कोई विधायक से कुछ नहीं कहेगा, आप परेशान ना हों, क्योंकि वो आपकी बेटी नहीं थी।

विधायक पर तंज
मालूम हो कि संगीत सोम सरधना सीट से विधायक हैं, बीते 17 अगस्त को इस इलाके में एक 14 साल की नाबालिग लड़की को कथित तौर पर उसके घर में ही 6 लोगों ने उसे आग के हवाले कर दिया। इसी मामले में व्हाट्सएप्प मैसेज में बीजेपी विधायक पर तंज कसा गया था, इसके साथ ही विधायक के बारे में लिखा गया था कि आप समाज में धब्बा है, और आपकी पहली प्राथमिकता सिर्फ वोट हासिल करना है।

मामले में तीन लोग गिरफ्तार
पुलिस ने इस मामले में कार्रवाई करते हुए रविवार 26 अगस्त को पोस्ट वायरल करने की कोशिश करने वाले शख्स को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी शख्स की पहचान ऐजाज खत्री के रुप में हुई है, वो मूल रुप से सरधना का ही रहने वाला है। उसी शख्स ने इस पोस्ट को व्यापारियों के ग्रुप में पोस्ट किया था, इस ग्रुप में बीजेपी के भी कुछ नेता शामिल हैं। ऐजाज खत्री के अलावा पुलिस ने दो और लोगों को आईटी एक्ट के तहत गिरफ्तार किया है, इन दोनों ने भी इस पोस्ट को कई ग्रुप में सेंड किया था।

विरोधी की साजिश
बीजेपी विधायक संगीत सोम का मामले में कहना है कि विरोधी उनकी छवि खराब करने के लिये सोशल मीडिया पर ऐसे पोस्ट वायरल करते रहते हैं, इसके साथ ही उन्होने 14 वर्षीय लड़की के मामले में कहा कि घटना से सब लोग वाकिफ हैं, हम उस बच्ची की सेहत का हाल-चाल ले रहे हैं। आपको बता दें संगीत सोम का नाम पहली बार सुर्खियों में मुजफ्फरनगर दंगों के समय आया था। उनकी गिनती दबंग विधायकों में की जाती है।