4 भाई-बहनों ने फांसी लगाकर की खुदकुशी, आखिरी पत्र में लिखा ये कारण

मौके से मिले सुसाइड नोट से कई बातों का खुलासा हुआ है, सुसाइड नोट में माता-पिता और छोटे भाई की मौत, आर्थिक तंगी की वजह से चारों भाई-बहन ने खुदकुशी का फैसला लिया।

New Delhi, Oct 21 : फरीदाबाद के दयालबाग स्थित एक फ्लैट में चार भाई-बहनों ने फांसी लगाकर अपनी जान दे दी। फ्लैट से बदबू आने पर शनिवार सुबह करीब साढे सात बजे घटना का खुलासा हुआ, जब पुलिस दरवाजा तोड़कर घर के अंदर दाखिल हुई, तो अलग-अलग जगह शव पंखे से बंधे लटके हुए मिले। मृतक भाई-बहन ईसाई समुदाय से हैं, फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

सुसाइड नोट
मौके से मिले सुसाइड नोट से कई बातों का खुलासा हुआ है, सुसाइड नोट में माता-पिता और छोटे भाई की मौत, आर्थिक तंगी की वजह से चारों भाई-बहन ने खुदकुशी का फैसला लिया। सुसाइड नोट के आधार पर खुदकुशी 18 अक्टूबर को की गई, पुलिस ने पोस्टमॉर्टम के लिये शवो को बीके सिविल अस्पताल भेज दिया है, सुसाइड नोट की भी जांच की जा रही है।

5 महीने पहले रहने आया था परिवार
दयालबाग चौकी प्रभारी रणधीर सिंह ने मामले में जानकारी देते हुए बताया कि मूल रुप से केरल के रहने वाले जेजे मैथ्यू का परिवार करीब 5 महीने पहले सी-31 दयालबाद की अग्रवाल सोसाइटी में किराये के मकान में रहने आया था, इससे पहले ये परिवार पिछले कई सालों से फरीदाबाद में रह रहा था।

लाश से बदबू फैलने लगी
चौकी प्रभारी ने बताया कि इनके घर के पास ही एक प्ले स्कूल चलता है, सुबह जब स्कूल प्रबंधन के लोग विद्यालय आये, तो उन्हें तेज बदबू आ रही थी, इसके साथ ही जेजे मैथ्यू के घर के बाहर खून फैला हुआ था, जिसके बाद लोगों ने मामले की जानकारी पुलिस को दी, कुछ देर बाद ही मौके पर पुलिस पहुंची, दरवाजा खुलवाने के बाद भी जब कोई आवाज नहीं आई, तो पुलिस ने दरवाजा तोड़ दिया, अंदर का नजारा देख हर कोई सन्न रह गया।

फंदे से लटके थे चारों
जब पुलिस दरवाजा तोड़ घर में दाखिल हुई, तो सबसे पहले एक कमरे में महिला का शव फंदे से लटक रहा था। हॉल में लगे दो पंखों से दो और महिलाओं के शव लटक रहे थे, जबकि पीछे के कमरे में एक युवक की लाश लटक रही थी। आसपास के लोगों से पूछताछ के बाद मृतकों की पहचान मीना (42 साल), बीना (40 साल), जया (39 साल) और प्रदीप (37 साल) के रुप में हुई है।