पूरे विश्‍व पर महा आपदा का संकट, एक झटके में होगी 100 करोड़ लोगों की मौत, बाइबल में है इस सबसे बड़े वायरस का जिक्र

पृथ्‍वी पर तबाही का एक बड़ा संकट मंडरा रहा है, एक नए दावे में विश्‍व भर में एक महा वायरस फैलने की आशंका जताई गई है जिसमें 100 करोड़ से ज्‍यादा लोगों के मारे जाने की आशंका जताई गई है ।

New Delhi, Aug 31 : अकसर अपने विवादास्‍पद और अजीब दावों के चलते दुनिया में तहलका मचाने वाले अपने क्रिस्चियन थ्योरिस्ट्स ने एक बार फिर सनसनी मचाने वाले दावे किए हैं। इस बार क्रिस्चियन कॉन्सपिरेसी थ्योरिस्ट्स का कहना है कि कुछ ही समय में पृथ्वी पर एक ऐसी प्राकृतिक आपदा आने वाली है जिसमें कुछ लोग नहीं बल्कि 100 करोड़ लोगों की एक झटके में मौत हो जाएगी । ये आपदा एक वायरस की वजह से होगी, जिसका इलाज नामुमकिन होगा ।

बाइबल का दिया हवाला
क्रिश्चियन थ्योरिस्ट्स ने हाल ही में जर्मनी से आई एक वायरस रिसर्च को बाइबल से जोड़ दिया  है। हॉपकिंस यूनिवर्सिटी की ओर से आई इस रिसर्च में पृथ्‍वी पर  भविष्य में एक वायरस अटैक को लेकर संभावित आंकड़े तैयार किए गए हैं । इन्‍हें स्टिमुलेशन कहा गया है । इसके मुताबिक कुछ अंजान और लाइलाज वायरस धरती पर फैल जाएंगे जिन्‍हे रोकना मुश्किल हो जाएगा ।

इंसानों पर होगा ऐसा असर
स्मिुलेशन के मुताबिक सबसे पहले ये मानवों पर असर डालेगा । उनमें बुखार के लक्षण नजर आ सकते हैं । इसके बाद जोरदार कंपकंपी, फीवर, कफ और दिमागी कंफ्यूजन पैदा होगा । भ्रम के इस हालात में लोग इन्सेफेलाइटिस का शिकार हो जाएंगे । इसके बाद दिमाग में सूजन आ सकती है, फिर व्‍यक्ति कोमा में चला जाएगा और उसके बाद मौत संभव है ।

20 महीने में फैल जाएगा ये वायरस
20 महीनों में ये वायरस अपने शबाब पर होगा, इसका इलाज ढूढ़ना नामुमकिन होगा । अब तक ये करीब 15 करोड़ लोगों को खतम कर चुका होगा । इस रिसर्च के अनुसार इस वायरस को रोकने में हर तरीका नाकाम रहेगा । अगर इसके लिए डॉक्‍टर्स कुछ भी दवा तैयार करने में नाकाम रहे तो धीरे धीरे 90 करोड़ से भी ज्‍यादा लोग इसकी चपेट में होंगे ।

बाइबल में तबाही का जिक्र
थ्योरिस्ट्स ने इस रिसर्च को आधार मानकर इसे बाइबल के उस वाक्‍य से जोड़ दिया ळै जिसमें पृथ्‍वी पर ऐसी किसी तबाही की आशंका जताई गई है । बाइबल के अध्याय 21:11 में ऐसी किसी आपदा का जिक्र किया गया है । जिसमें साफ लिखा है, “उस वक्त जलजला आएगा, अकाल पड़ेगा और बीमारियां तबाही मचाएंगी । इस दौर में कुछ ऐसी घटनाएं भी होंगी, जो इंसानी कल्पना के परे होंगी”।