क्रिकेटर से लेकर कारोबारी तक, अब केजरीवाल ने इन 5 नामों को राज्यसभा उम्मीदवार बनाया, 2 नाम चौकाएंगे

aap (1)

संदीप पाठक लंबे समय से आम आदमी पार्टी से जुड़े हैं, वो केजरीवाल के बैकरुम को संभालते हैं, नाम का ऐलान होते ही राघव चड्ढा नामांकन के लिये पहुंच गये हैं।

New Delhi, Mar 21 : पंजाब में बड़ी जीत हासिल करने वाली आम आदमी पार्टी ने प्रदेश की पांच राज्यसभा सीटों के लिये उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया है, सोमवार को पार्टी की ओर से इन नेताओं के नाम की घोषणा की गई, आज ही ये सभी नामांकन भी कर लेंगे, आप ने जिन 5 नामों का ऐलान किया है, इनमें आईआईटी के प्रोफेसर संदीप पाठक, क्रिकेटर हरभजन सिंह शामिल है, इसके साथ ही दिल्ली से विधायक और पंजाब के सह प्रभारी राघव चड्ढा को भी राज्यसभा भेजा जा रहा है, इस सूची में चौथा और पांचवां नाम अहम है, क्योंकि इनका आप से कोई राजनीतिक नाता नहीं रहा है, ये नाम है अशोक मित्तल और संजीव अरोड़ा का।

कौन हैं ये नाम
अशोक मित्तल लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी के फाउंडर हैं, इसके अलावा संजीव अरोड़ा भी बड़े उद्योगपति हैं, harbhajan singh संदीप पाठक लंबे समय से आम आदमी पार्टी से जुड़े हैं, वो केजरीवाल के बैकरुम को संभालते हैं, नाम का ऐलान होते ही राघव चड्ढा नामांकन के लिये पहुंच गये हैं।

राघव ने क्या कहा
राघव चड्ढा ने कहा कि मैं यहां राज्यसभा के नामांकन के लिये आया हूं, मैं दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल और पंजाब के सीएम भगवंत मान जी का शुक्रिया अदा करता हूं, जिन्होने मुझे इतनी कम उम्र में ये अहम जिम्मेदारी सौंपी है, मैं पंजाब के लोगों के मुद्दों को उच्च सदन में उठाऊंगा, उनके हितों की रक्षा के लिये काम करुंगा।

कुल सात सीटें
पंजाब में राज्यसभा की कुल 7 सीटें है, जिनमें से 5 का कार्यकाल 9 अप्रैल को खत्म हो रहा है, सूबे की 117 में से 92 पर जीत हासिल करने वाली आप को इसका फायदा राज्यसभा में मिलने वाला है, aap इससे पहले दिल्ली की 3 राज्यसभा सीटों पर भी उसका ही कब्जा रहा है। आपको बता दें कि संदीप पाठक, राघव चड्ढा और हरभजन सिंह के नाम की चर्चा थी, लेकिन अब एलपीयू के अशोक मित्तल और कारोबारी संजीव अरोड़ा का नाम लोगों को चौंका रहा है।