कप्तानी से हटाये जा सकते हैं विराट कोहली, इस स्टार क्रिकेटर को मिलेगी कमान

कर्नाटक के सुवर्ना न्यूज और नेटवर्क -18 की खबर के अनुसार विराट कोहली को कप्तानी से हटाये जाने का फैसला ले लिया गया है, बस इसका औपचारिक ऐलान बाकी है।

New Delhi, Sep 09 : बेशक विराट कोहली ने अपनी कप्तानी में टीम इंडिया को बेहतर पोजीशन में पहुंचाया हो, हालांकि इंग्लैंड में विराट की लड़ रही है। लेकिन टेस्ट सीरीज 3-1 से गंवा चुकी है, इसके साथ ही विराट को फैंस के लिये एक बुरी खबर है, जी हां, आईपीएल में उनकी कप्तानी जाने की चर्चा शुरु हो गई है। कहा जा रहा है कि आरसीबी विराट की जगह दक्षिण अफ्रीका के स्टार क्रिकेटर एबी डिविलियर्स को कप्तानी सौंप सकती है।

कप्तानी से हटाने का फैसला
कर्नाटक के सुवर्ना न्यूज और नेटवर्क -18 की खबर के अनुसार विराट कोहली को कप्तानी से हटाये जाने का फैसला ले लिया गया है, बस इसका औपचारिक ऐलान बाकी है, आपको बता दें कि विराट कोहली इस टीम से पहले सीजन से जुड़े हुए हैं, साल 2013 के बाद से वो इस टीम के नियमित कप्तान हैं, आरसीबी का फैसला विराट कोहली और उनके फैंस को झटका दे सकता है।

नहीं जीत पाये हैं आईपीएल
भले विराट कोहली चैंपियन खिलाड़ी हों, लेकिन अभी तक वो अपनी टीम को आईपीएल चैंपियन नहीं बना पाये हैं। पिछली बार आरसीबी ने विराट को 17 करोड़ रुपये में रिटेन किया था, आईपीएल इतिहास के वो सबसे महंगे खिलाड़ी थे, बतौर खिलाड़ी तो वो अच्छा प्रदर्शन करते हैं, लेकिन टीम अच्छा प्रदर्शन नहीं करती है, जिसके बाद फ्रेंचाइजी कप्तान बदलने पर विचार कर रही है।

डिविलयर्स को मिल सकता है मौका
दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज एबी डिविलियर्स को मौका दिया जा सकता है, पिछले दिनों एकाएक क्रिकेट से सन्यास की घोषणा कर अफ्रीकी बल्लेबाज ने सबको हैरान कर दिया था, हालांकि बाद में उन्होने कहा कि उन्होने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से सन्यास लिया है, वो आईपीएल खेलते रहेंगे। विराट कोहली और डिविलियर्स के बीच अच्छी दोस्ती है, दोनों की ट्यूनिंग मैदान पर भी दिखती है।

कप्तान के साथ कोचिंग स्टाफ में भी बदलाव
आपको बता दें कि हाल ही में आरसीबी मैनेजमेंट ने टीम के कोचिंग स्टाफ में बदलाव करते हुए डेनियल विटोरी की जगह गैरी कर्स्टन को कोच नियुक्त किया है, आरसीबी इस बार आईपीएल की पहले से ही तैयारी कर रही है, अब देखना ये है कि आरसीबी मैनेजमेंट विराट कोहली की जगह डिविलियर्स को कप्तान बनाने की खबर का ऐलान कब करता है।