‘संजू’ देख अंडरवर्ल्ड डॉन अबू सलेम को आया गुस्सा, इस सीन के खिलाफ निर्माताओं को भेजा नोटिस

नोटिस में दावा किया गया है कि अबू सलेम कभी भी संजय दत्त से मिला ही नहीं और ना ही उसने कभी हथियार मुहैया कराया है।

New Delhi, Jul 27 : बॉलीवुड स्टार संजय दत्त की बायोपिक पर संजू के निर्माताओं को अंडरवर्ल्ड डॉन अबू सलेम ने कानूनी नोटिस भेजा है। दरअसल उन्होने आरोप लगाया है कि फिल्म में उनके खिलाफ कुछ तथ्यों को गलत दिखाया गया है, जिसकी वजह से उनकी छवि को नुकसान हुआ है, फिल्म निर्माता इस सीन को 15 दिनों के भीतर हटा लें, नहीं तो वो इसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने पर बाध्य होंगे।

क्या है मामला ?
आपको बता दें कि इस बायोपिक फिल्म में दिखाया गया है कि संजय दत्त को उनके घर पर एके-58 देने के लिये खुद अबू सलेम अपने गुर्गो के साथ पहुंचे थे। इस सीन को फिल्म में दिखाया गया है। इसी पर अंडरवर्ल्ड डॉन को आपत्ति है और उन्होने फिल्म से इस सीन को हटाने के लिये कहा है। इसके लिये बकायदा उन्होने फिल्म निर्माताओं को कानूनी नोटिस भी भेजा है।

कानूनी नोटिस भेजा
अंडरवर्ल्ड डॉन अबू सलेम के वकील ने मामले में संजू फिल्म के निर्देशक राजकुमार हिरानी, निर्माता विधु विनोद चोपड़ा और फिल्म डिस्ट्रीब्यूटर समेत प्रोडक्शन कंपनी को भी कानूनी नोटिस भेजा है। उनके वकील ने नोटिस भेजकर फिल्म से विवादित सीन हटाने के लिये कहा है। उनका कहना है कि इस सीन की वजह से सलेम की छवि को नुकसान पहुंच रहा है।

मानहानि का मुकदमा
इस कानूनी नोटिस में ये भी कहा गया है कि अगर फिल्म से 15 दिनों के भीतर विवादित सीन को नहीं हटाया जाता है, तो वो मानहानि का मुकदमा दायर करेंगे। आपको बता दें कि पिछले महीने संजय दत्त की बायोपिक रिलीज हुई थी, फिल्म बॉक्स ऑफिस पर शानदार कलेक्शन कर रही है, फिल्म में संजय दत्त का किरदार रणबीर कपूर ने निभाया है।

छवि को नुकसान
फिल्म के एक सीन का हवाला देते हुए इस कानूनी नोटिस में कहा गया है कि फिल्म में एक सीन है, जिसमें संजय दत्त की भूमिका निभा रहे रणबीर एक बयान देते हैं, वो कहते हैं कि उनके पास सांप्रदायिक हिंसा के दौरान हथियार था। उस समय 1993 में देश में सांप्रदायिक तनाव था। फिल्म में दिखाया गया है कि अबू सलेम संजय दत्त को हथियार मुहैया कराता है। जिससे मेरे मुवक्किल की छवि को नुकसान पहुंचा है।

कभी संजय दत्त से मिला ही नहीं
नोटिस में दावा किया गया है कि अबू सलेम कभी भी संजय दत्त से मिला ही नहीं और ना ही उसने कभी हथियार मुहैया कराया है। आपको बता दें कि अंडरवर्ल्ड डॉन अबू सलेम 1993 मुंबई बम धमाके के मामले में दोषी पाया गया था, जिसके बाद कोर्ट ने उसे उम्र कैद की सजा सुनाई है। इसके साथ ही साल 2002 में फिरौती मांगने के मामले में भी उसे सात साल की सजा हो चुकी है। इन दिनों वो जेल में सजा काट रहा है।