सात फेरों के बाद दूल्हे ने की ऐसी डिमांड, मच गया बवाल, पिता धीरे से बारात लेकर निकल गया

Dulha

बवाल बढता देख दूल्हे का पिता चुपचाप बारात लेकर वहां से निकल गया। हालांकि अब मामला सुलझा लिया गया है।

New Delhi, Feb 20 : आगरा में एक दहेजलोभी पिता-पुत्र का मामला सामने आये हैं, दरअसल दहेज में मोटरसाइकिल ना मिलने पर दूल्हे ने शादी के बाद दुल्हन को अपने साथ ले जाने से मना कर दिया। जिसके बाद लड़की पक्ष के लोगों ने दूल्हे को बंधक बना लिया। बवाल बढता देख दूल्हे का पिता चुपचाप बारात लेकर वहां से निकल गया। हालांकि अब मामला सुलझा लिया गया है, दोनों पक्षों में समझौता कर लिया गया है।

शादी के बाद अचानक दूल्हे ने की डिमांड
आपको बता दें कि मामला आगरा के रकाबगंज थाना क्षेत्र का है, यहां रहने वाली तारा की शादी मथुरा के रहने वाले सूरज से हुई, धूम-धाम से दोनों की शादी रविवार रात को हुई, Married Womenफिर सोमवार सुबह दूल्हे सूरज ने लड़की पक्ष से बाइक की डिमांड कर दी। नहीं तो उसने साफतौर से दुल्हन को अपने साथ ले जाने से मना कर दिया।

विदाई से पहले डिमांड
जब दूल्हा-दुल्हन को सोमवार को विदा करना था, उससे ठीक पहले सूरज ने लड़की वालों से दहेज में अपाचे बाइक की डिमांड कर दी। Dulha 1जिसके बाद शुरुआत में तो लगा कि वो मजाक कर रहा है, लेकिन बाद में वो जब अपनी मांग पर अड़ गया, तो फिर बवाल बढ गया। जिसके बाद लड़की वालों ने सूरज को बंधक बना लिया।

प्राइवेट अस्पताल में जॉब करता है दूल्हा
मालूम हो कि दूल्हा सूरज मथुरा के एक प्राइवेट अस्पताल में नौकरी करता है, उनकी शादी की सभी रस्में धूम-धाम से पूरी की गई, Marryinaweekलेकिन उनकी बाइक की डिमांड पूरी नहीं की। हालांकि कुछ लोगों ने उन्हें समझा-बुझाकर मामले को शांत करा दिया। जिससे ज्यादा बवाल नहीं हो सका।

दूल्हन पक्ष ने क्या कहा ?
दूल्हन पक्ष के लोगों का कहना है कि उन्होने बिना मांगे ही टीवी-फ्रिज से लेकर दूसरी जरुरत के सारे सामान अपनी बेटी को दिये हैं, Dulha 2उसके बाद उन्होने ऐन मौके पर बाइक की डिमांड कर दी, बाइक देने की कोई बात ही नहीं हुई थी। अभी तत्काल उनके पास इतने पैसे नहीं थे, कि वो तुरंत बाइक खरीदकर ले आते, इसलिये उन्होने बाइक देने से साफ मना कर दिया।

बिना बाइक दुल्हन ले जाने को तैयार नहीं
दूल्हा सूरज बिना बाइक के दुल्हन तारा को साथ ले जाने को ही तैयार नहीं था, ज्यादा बवाल बढा तो दूल्हे के पिता चुपचाप से बरातियों को लेकर वहां से निकल गये। hindu-marriageआपको बता दें कि विदाई की रस्म के पहले किसी रस्म में ही वो बाइक चाहता था, जबकि दुल्हन पक्ष के लोग दूसरी चीजें देकर रस्म की अदायगी करना चाहते थे।

मौके पर पहुंची पुलिस
बवाल बढता देख सूरज को दुल्हन पक्ष के लोगों ने बंधक बना लिया। जिसके बाद किसी ने आगरा पुलिस को सूचना दे दी। UP-Police-IEसूचना मिलने के कुछ देर बाद ही पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने दूल्हा और दुल्हन पक्ष दोनों से बात की, फिर दोनों को मामला सुलझाने की नसीहत दी।

फिर तैयार हो गया दूल्हा
पुलिस और रिश्तेदारों के समझाने के बाद सूरज आखिरकार दुल्हन को विदा कराने के लिये तैयार हो गया। जिसके बाद दुल्हन पक्ष के लोगों ने उनके पिता को फोन कर जानकारी दी। पुलिस के मौजूदगी में दोनों पक्षों ने बातचीत से मामले को सुलझा लिया। फिर दूल्हा-दुल्हन की विदाई हुई।

किसी ने नहीं दी शिकायत
आगरा के सीओ सदर उदय राज सिंह ने जानकारी दी कि दोनों पक्षों में विवाद हुआ था, लड़का बाइक की मांग पर अड़ा हुआ था, UP Policeलेकिन फिर बाद में आपस में ही बातचीत कर दोनों पक्षों ने मामले को सुलझा लिया। दोनों में से किसी ने भी कोई लिखित शिकायत नहीं दी है।