एयरटेल यूजर्स को महंगाई का लगा तगड़ा झटका, प्रीपेड प्लान्स की इतनी बढ़ाई गई कीमत

एयरटेल ने अपने ग्राहकों को झटका दिया है, कंपनी ने प्रीपेड प्लान्स पर टैरिफ दरों में 25 फीसदी का इजाफा कर चौंका दिया है । नई दरें क्‍या हैं और कब से लागू होंगी आगे पढ़ें ।

New Delhi, Nov 22: मोबाइल सर्विस कंपनी भारती एयरटेल ने प्रीपेड प्लान्स पर टैरिफ दरों में बझ़ोतरी का ऐलान किया है । एयरटेल की ओर से प्रीपेड प्लान्स पर टैरिफ दरों में 25 फीसदी का इजाफा किया गया है । एयरटेल की ओर से बताया गया है कि नई टैरिफ दरें 26 नवंबर से लागू होंगी । जी हां एयरटेल ने अपने कस्टमर्स को महंगाई का झटका दिया है ।

प्रीपेड प्‍लान्‍स की कीमतें बढ़ाई
दरअसल एयरटेल ने अपने प्रीपेड प्लान्स की कीमत को बढ़ा दिया है,  कंपनी ने टैरिफ रेट को करीब 25 परसेंट तक बढ़ा दिया है । इससे पहले कंपनी ने जुलाई महीने में पोस्टपेड प्लान की कीमतों में भी इजाफा किया था । नए टैरिफ रेट्स के बाद अब 28 दिन वाले प्रीपेड प्लान की कीमत 99 रुपये से शुरू होगी । कंपनी ने 49 रुपये वाला प्लान जुलाई में पहले ही हटा दिया था । हालांकि इस नए प्लान में आप SMS नहीं कर सकते हैं ।

मिनिमम एसएमएस पैक की कीमत भी बढ़ी
अगर आपको मिनिमम पैक में SMS भी चाहिए तो आपको 149 रुपये की जगह अब 179 रुपये खर्च करने होंगे । यानी इस प्लान में 20 परसेंट का हाइक किया गया है । इस बेनिफिट और 1GB डेटा के साथ 219 रुपये वाला प्लान भी आता थी, इसकी कीमत अब 265 रुपये हो गई है । एयरटेल के पॉपुलर 598 रुपये प्लान की कीमत भी बढ़ा दी गई है । ये प्लान 84 दिन की वैलिडिटी के साथ आता है, डेढ़ जीबी प्रतिदिन डेटा वाले इस प्‍लान के लिए अब आपको 719 रुपये खर्च करने होंगे । डेटा टॉपअप और दूसरे प्लान्स के टैरिफ में 20 परसेंट का हाइक किया गया है।

26 नवंबर से लागू होंगे नए प्‍लान
एयरटेल के इन प्रीपेड प्लान्स की नई कीमत 26 नवंबर से शुरू हो जाएगी । Reliance Jio और Vodafone ने अभी प्राइस हाइक की घोषणा नहीं की है । हालांकि, माना जा रहा है ये कंपनियां भी जल्द अपने प्रीपेड प्लान्स की कीमत को बढ़ा सकती है । महंगाई के इस दौर में आम जनता पर बोझ हर ओर से बढ़ता ही जा रहा है, अब मोबाइल कंपनियों के इस कदम से आम जन और परेशान होने वाला है ।