लोकसभा चुनाव से पहले ऐश्वर्या राय ने बढाई लालू परिवार की ‘टेंशन’

ऐश्वर्या राय की उम्र 2019 लोकसभा चुनाव में सर्टिफिकेट के अनुसार 25 साल से कम होगी, इस वजह से वो नामांकन नहीं कर पाएगी।

New Delhi, Sep 03 : पिछले कुछ दिनों से लालू प्रसाद यादव की बहू ऐश्वर्या राय के राजनीति में एंट्री की चर्चा हो रही है, कहा जा रहा है कि सारण (छपरा) सीट से ऐश्वर्या चुनावी ताल ठोंक सकती है, लेकिन लोकसभा चुनाव से पहले ही लालू की बहू ने परिवार की चिंता बढा दी है। दरअसल कहा जा रहा है कि तेज प्रताप यादव की पत्नी ऐश्वर्या की उम्र उनके चुनाव लड़ने में आड़े आ सकती है, इसी वजह से परिवार अब सारण सीट से दूसरे उम्मीदवार की तलाश शुरु कर दी है।

क्या है लालू परिवार की टेंशन ?
दरअसल अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव में ऐश्वर्या की उम्र आड़े आ सकती है, आपको बता दें कि ऐश्वर्या की उम्र 2019 लोकसभा चुनाव में सर्टिफिकेट के अनुसार 25 साल से कम होगी, इस वजह से वो नामांकन नहीं कर पाएगी। क्योंकि उनके दसवीं के सर्टिफिकेट पर जन्मदिन 10 फरवरी 1995 दर्ज है, स्कूली सर्टिफिकेट के अनुसार 11 फरवरी 2020 के बाद ही वो लोकसभा या विधानसभा का चुनाव लड़ पाएंगी, क्यों कि ये चुनाव लड़ने के लिये उम्र कम से कम 25 साल होना चाहिये।

मतदाता पहचान पत्र में उम्र 25 साल
हालांकि राजद से जुड़े सूत्रों का दावा है कि ऐश्वर्या राय की उम्र मतदाता पहचान पत्र में 25 साल है, अगर वो मतदाता पहचान पत्र के जरिये नामांकन करवाती हैं, तो उन्हें किसी तरह की परेशानी नहीं होगी और वो चुनाव लड़ सकेंगी। परिवार से जुड़े सूत्रों का दावा है कि जल्द ही ऐश्वर्या के सर्टिफिकेट का जन्मदिन में भी बदलाव किया जाएगा, ताकि वो सारण सीट से चुनाव लड़ सकें।

इसी साल हुई शादी
आपको बता दें कि लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव की शादी पूर्व मंत्री चंद्रिका राय की बेटी ऐश्वर्या से इसी साल 12 मई को हुई है। ऐश्वर्या ने दिल्ली से अपना ग्रेजुएशन किया है, इसके बाद एमिटी यूनिवर्सिटी से एमबीए की डिग्री हासिल की है। ऐश्वर्या एक राजनीतिक परिवार से ताल्लुक रखती हैं, उनके पिता चंद्रिका राय 5 बार से विधायक हैं, इससे पहले महागठबंधन सरकार में परिवहन मंत्री थे, तो उनके पिता दरोगा प्रसाद राय बिहार के सीएम रह चुके हैं।

परिवार से ही होगा उम्मीदवार
कहा जा रहा है कि सारण सीट से लालू परिवार से ही कोई उम्मीदवार होगा। ऐसे तो ऐश्वर्या को ही इस सीट से चुनावी मैदान में उतारा जाएगा, अगर किसी तरह की परेशानी आई, तो फिर राबड़ी देवी चुनाव लड़ सकती है। आपको बता दें कि इस सीट से लालू प्रसाद यादव चुनाव लड़ा करते थे, लेकिन चारा घोटाला मामले में सजायाफ्ता होने की वजह से वो अब चुनाव नहीं लड़ सकते, पिछले बार इस सीट से राबड़ी देवी लडी थी, लेकिन चुनाव हार गई थी।