अकबर रोड के साइन बोर्ड पर लगा दिया अटल मार्ग के पोस्टर, लेकिन उनकी जन्मतिथि तक पता नहीं

वीडियो देखने के लिये नीचे स्क्रॉल करें….
भारत रत्न और पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को अपना आदर्श बताने वालों ने भले अकबर रोड का नाम बदलकर अटल मार्ग कर दिया।

New Delhi, Sep 03 : देश की राजधानी नई दिल्ली स्थित अकबर रोड का नाम बदलने की कोशिश की गई, रविवार दो सितंबर को भगवा रंग के कपड़ों में कुछ लोगों ने इस सड़क पर लगे साइन बोर्ड पर पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी के नाम के पोस्टर चिपका दिये, इसके लिये बकायदा उन्होने पहले से ही पोस्टर छपवाकर पहुंचे थे। हरे रंग के इस पोस्टर पर लिखा था अटल मार्ग। सोशल मीडिया पर उसका वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है।

जन्मतिथि तक पता नहीं
भारत रत्न और पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को अपना आदर्श बताने वालों ने भले अकबर रोड का नाम बदलकर अटल मार्ग कर दिया, लेकिन इन कथित समर्थकों में से कईयों को ये तक पता नहीं था, कि पूर्व पीएम का जन्मतिथि क्या है, या उनकी कविता की कोई दो लाइन याद हो। बस सस्ती लोकप्रियता के लिये ये लोग अकबर रोड का नाम बदलने पहुंचे थे।

क्या है मामला ?
ये मामला रविवार शाम करीब 4 से 5 बजे के बीच का है, 15-20 लोग नई दिल्ली स्थित अकबर रोड पर लगे साइन बोर्ड के पास पहुंचे, जिनमें महिलाएं भी शामिल थीं, भगवा रंग के कुर्ते और शर्ट पहनें इन लोगों ने बिना किसी की इजाजत लिये साइन बोर्ड पर अटल मार्ग का पोस्टर चिपका दिया, इसके साथ ही वो अटल की कुछ तस्वीर भी लेकर आये थे, जिसे उन्होने इस साइन बोर्ड के ईद-गिर्द लगा दिया।

पोस्टर के जरिये सड़क का नाम बदलने की कोशिश
ये लोग सड़क का नाम बदलने के लिये अपने साथ मांग पत्र भी लिये हुए थे। मामले की जानकारी पुलिस और मीडिया को हुई, जिसके बाद वो तुरंत मौके पर पहुंचे, एक निजी न्यूज चैनल ने इस टोली से अटल जी के बारे में सवाल-जबाव करनी लगी, तो सभी बगलें ताकनें लगे। मामले में एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि कुछ लोग कांग्रेस मुख्यालय के पास अकबर रोड पर कुछ लोगों ने साइन बोर्ड पर अटल जी के नाम का पोस्टर लगा दिया। शाम को ट्रैफिक पुलिस ने उन्हें ऐसा करने से रोका, और मामले की जानकारी दिल्ली पुलिस को दी, जिसके बाद इन युवकों को हिरासत में ले लिया गया है, हालांकि कुछ देर बाद इन्हें चेतावनी देकर छोड़ दिया गया।

मुगल शासकों के नाम पर रोड
मालूम हो कि राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में मुगल शासकों के नाम पर कई सड़कें हैं, जिनमें शाहजहां रोड से लेकर तुगलक रोड तक शामिल हैं, इससे पहले भी सड़कों के नाम बदलने को लेकर कुछ लोगों द्वारा प्रयास किये जा चुके हैं। इसी साल मई में अकबर रोड का नाम बोर्ड पर महाराणा प्रताप मार्ग कर दिया गया था। वीडियो देखने के लिये नीचे क्लिक करें….