इस पार्टी के साथ हाथ मिलाएंगे अखिलेश यादव, कांग्रेस को लेकर दिया बड़ा बयान

यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि जहां तक कांग्रेस की बात है, ये पूरी तरह से कांग्रेस के रुख पर निर्भर करता है, कि वो कैसे अन्य दलों के साथ गठबंधन के लिये हाथ आगे बढाते हैं।

New Delhi, Sep 30 : लोकसभा चुनाव में करीब सात महीने का समय है, तमाम सियासी दल उठा-पटक में लगे हुए हैं। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव भी चुनाव से पहले महागठबंधन को मजबूत करने में जुटे हुए हैं। सपा अध्यक्ष ने गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के साथ गठबंधन की बात कही है। उन्होने कहा कि हम उनके साथ गठबंधन पर बात कर रहे हैं। इसके साथ ही सपा और कांग्रेस के बीच गठबंधन की अटकलों पर भी अखिलेश यादव ने चुप्पी तोड़ी है।

कांग्रेस पर क्या कहा ?
यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि जहां तक कांग्रेस की बात है, ये पूरी तरह से कांग्रेस के रुख पर निर्भर करता है, कि वो कैसे अन्य दलों के साथ गठबंधन के लिये हाथ आगे बढाते हैं, ये कांग्रेस की जिम्मेदारी है, कि समान विचारधारा वालों को एक मंच पर एकत्रित करें। इसके साथ ही पूर्व सीएम ने विवेक तिवारी हत्याकांड को लेकर योगी सरकार पर निशाना साधा, उन्होने कहा कि इस सरकार से ऐसी ही उम्मीद है।

चाचा के अलग पार्टी बनाने से बैकफुट पर हैं अखिलेश
चाचा शिवपाल यादव के अलग पार्टी बना लेने से बैकफुट पर हैं अखिलेश यादव, हालांकि उनकी कोशिश है कि पार्टी को इसका नुकसान ना उठाना पड़े, इसी वजह से वो नये सहयोगियों और राजनीतिक दलों की ओर दोस्ती का हाथ बढा रहे हैं। महागठबंधन को लेकर भी अखिलेश यादव लगातार कोशिश कर रहे हैं, वो बसपा सुप्रीमो मायावती से लेकर रालोद प्रमुख अजीत सिंह के संपर्क में हैं।

चाचा लगा सकते हैं सेंध
भले अखिलेश यादव और उनके समर्थक मानते हों, कि शिवपाल यादव के अलग पार्टी बनाने से उन्हें कोई नुकसान नहीं होने वाला, लेकिन यूपी की राजनीतिक समझ रखने वाले लोगों का कहना है कि शिवपाल यादव ना सिर्फ सपा के वोट काटेंगे, बल्कि पार्टी में दो फाड़ कर देंगे, पिछले कुछ दिनों से सपा में हाशिये पर चल रहे लोगों को उन्होने इक्ट्ठा किया है। लोकसभा चुनाव में ही लिटमस टेस्ट हो जाएगा, कि शिवपाल यादव में दम बचा है, या उनका भी अमर सिंह जैसा हाल होगा।

दुर्भाग्यपूर्ण घटना
विवेक तिवारी केस पर बोलते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि ये दुर्भाग्यपूर्ण घटना है, लेकिन आप बीजेपी सरकार से यूपी में और किस तरह की अपेक्षा कर सकते हैं, उन्होने कहा कि इस सरकार के दौरान प्रदेश में कई फर्जी एनकाउंटर हुए हैं, आपको बता दें कि लखनऊ के गोमती नगर में पुलिसकर्मियों ने देर रात एप्पल कंपनी में काम करने वाले मैनेजर विवेक तिवारी को गोली मार दी। जिसमें उनकी मौत होई गई। घटना के बाद से यूपी पुलिस की कार्यशैली पर सवाल उठ रहे हैं।