आप-सपा गठबंधन को लेकर सस्पेंस से उठ गया पर्दा, जानिये क्या है नया अपडेट?

aap sp

संजय सिंह ने पिछले महीने अखिलेश यादव से मुलाकात के बाद गठबंधन को लेकर बातचीत के स्पष्ट संकेत दिये थे, अखिलेश यादव से मुलाकात के बाद उन्होने मीडिया से कहा था कि बैठक सकारात्मक रही।

New Delhi, Dec 14 :  यूपी में होने वाले विधानसभा चुनाव में आम आदमी और सपा में गठबंधन की अटकलों पर अब विराम लगता दिख रहा है, खबर के मुताबिक केजरीवाल की पार्टी यूपी चुनाव में अकेले ही उतरने की तैयारी कर रही है। दरअसल आप सांसद संजय सिंह ने 24 नवंबर को लखनऊ में अखिलेश यादव से मुलाकात की थी, जिसके बाद दोनों दलों के बीच चुनाव से पहले गठबंधन की अटकलें तेज हो गई, हालांकि अब मीडिया रिपोर्ट में दावा किया जा रहा है कि सीट बंटवारे पर दोनों दलों के बीच बात अटक गई, यूपी चुनाव के लिये आप 150 उम्मीदवार घोषित कर चुकी है, जबकि एक सप्ताह के भीतर 100 और नामों की सूची जारी हो सकती है।

350- 400 सीटों की तैयारी
अंग्रेजी अखबार टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार आम आदमी पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता वैभव माहेश्वरी ने कहा कि पार्टी पहले ही घोषणा कर चुकी है कि राज्य की सभी सीटों पर चुनाव लड़ेंगे, उन्होने कहा कि हम लगभग एक हफ्ते में 100 उम्मीदवारों की सूची और फिर उसके तुरंत बाद उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी कर देंगे, इसके साथ ही दिसंबर के आखिर तक कम से कम 350-400 उम्मीदवारों के नामों का औपचारिक ऐलान किया जा सकता है।

संजय-अखिलेश मुलाकात
इससे पहले संजय सिंह ने पिछले महीने अखिलेश यादव से मुलाकात के बाद गठबंधन को लेकर बातचीत के स्पष्ट संकेत दिये थे, अखिलेश यादव से मुलाकात के बाद उन्होने मीडिया से कहा था कि बैठक सकारात्मक रही, और वो भाजपा को हराने के लिये 2022 विधानसभा चुनावों में संभावित गठबंधन के लिये एक समझौते तक पहुंचने की उम्मीद कर रहे हैं, हालांकि दोनों पार्टियों के बीच बातचीत के फेल होने की खबर को तब और बल मिली, जब पार्टी के वरिष्ठ नेता ने तमाम सदस्यों को सभी सीटों के लिये तैयार रहने के लिये कहा।

स्क्रीनिंग की प्रक्रिया
आपको बता दें कि दिल्ली की सत्ताधारी आम आदमी पार्टी यूपी में अपने पैर जमाने की कोशिश कर रही है, हालांकि अभी तक उन्हें कुछ खास सफलता मिलती नहीं दिख रही है, पार्टी के एक सदस्य ने कहा कि स्क्रीनिंग की प्रक्रिया फिर से तेज हो गई है, उम्मीदवारों की तलाश जारी है।