अखिलेश और उनकी सौतेली मां के बीच हैं ऐसे रिश्ते, अमर सिंह के बयान से मुलायम परिवार में खलबली

अमर सिंह से जब सवाल किया गया, कि उन पर सपा को तोड़ने का आरोप लग रहा है, तो राज्यसभा सांसद ने कहा कि ना तो मैं अखिलेश के बाप से बात करता हूं, ना चाचा से।

New Delhi, Sep 11 : राज्यसभा सांसद अमर सिंह आज गाजीपुर जा रहे थे, उन्होने वाराणसी एयरपोर्ट पर मीडिया से खुलकर बात की। जहां एक ओर उन्होने उद्योमियों से भारत के रिश्ते 70 साल पुराने बताये, वहीं सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव, संरक्षक मुलायम सिंह यादव और मंत्री आजम खान पर भी निशाना साधा, उन्होने आजम खान की तुलना अलाउद्दीन खिलजी से की, तो कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर टिप्पणी करते हुए कहा कि कहां राजा भोज, और कहां मैं गंगू तेली।

मां को जादूगरनी और चुड़ैल कहते हैं अखिलेश
अमर सिंह से जब सवाल किया गया, कि उन पर सपा को तोड़ने का आरोप लग रहा है, तो राज्यसभा सांसद ने कहा कि ना तो मैं अखिलेश के बाप से बात करता हूं, ना चाचा से। फिर चिर परिचित अंदाज में अमर सिंह ने अखिलेश पर हमला करते हुए कहा कि सपा के अवसान का सबसे बड़ा कारण है कि यूपी जो राम का देश है, राम जिन्होने अपनी सौतेली माता कैकेई को मां कहा था, सौतेले भाई भरत को गले लगाया था, पिता की बात पर वनवास चले गये थे, लेकिन उसके उल्ट अखिलेश अपनी मां साधना को जादूगरनी और चुड़ैल कहते हैं, सौतेले भाई प्रतीक को बिल्कुल नहीं मानते, अपने बूढे बाप के कहने पर वनवास जाना तो दूर उन्हीं को पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा दिया। अब तो ऐसी नौबत आ गई है, ये कहावत चरितार्थ होने लगी है, रामचंद्र कह गये सिया से, ऐसा कलयुग आएगा, बेटा अखिलेश करेगा राज, बूढा बाप मुलायम जंगल को जाएगा।

आजम पर हमला
अमर सिंह अखिलेश पर ही नहीं रुके, उन्होने अगला हमला पूर्व मंत्री आजम खान पर किया, उनसे पूछा गया कि आजम खान प्रधानमंत्री बनने की सोच रहे हैं, तो इस पर राज्यसभा सांसद ने कहा कि उन्होने कहा था कि हमारी बच्चियों पर तेजाब फेंकवाएंगे, पत्नी को काटेंगे, अमर सिंह को बकरीद के बकरे की तरह काटेंगे, मेरे जैसे हिंदू समाज के लोगों को काटेंगे मारेंगे। उन्हें जबाव देने के लिये मैं रामपुर गया था, करीब 5 घंटे तक मैं बलि के बकरे के रुप में वहां बैठा रहा, लेकिन ना आजम आये, और ना ही उनकी छुरी आई।

खिलजी का वंशज आजम खान
अमर सिंह ने आजम खान पर हमला बोलते हुए कहा कि जीभ में हड्डी नहीं होती है, वैसे ही आजम खान को भी अपनी जुबान पर बिल्कुल कंट्रोल नहीं है, वो कभी पीएम को आतंकवादी कह देते हैं, तो कभी दाऊद इब्राबिम को अपना गुरु, इतना ही नहीं वो कश्मीर को पाकिस्तान का अंग कह चुके हैं, आजम खान पूर्व आताताईयों तैमूरलंग और अलाउद्दीन खिलजी के नस्ल के मुसलमान हैं, वो ऐसे मुसलमान हैं, जो खाएंगे हिंदुस्तान में और गाएंगे पाकिस्तान की। सोचने की बात है कि ऐसे लोग यहां के संविधान की शपथ ले मंत्री कैसे बन जाते हैं।

राहुल गांधी पर की ये टिप्पणी
भारत बंद और राहुल गांधी को लेकर भी अमर सिंह से सवाल पूछा गया, लेकिन कांग्रेस और राहुल गांधी पर सीधे हमला करने से अमर सिंह ने परहेज किया, उन्होने शब्दों की जादूगरी दिखाते हुए कहा कि राहुल गांधी की चार पीढी बड़े आदमी हैं, कहां राजा भोज और कहां मैं अमर सिंह गंगू तेली , मेरे जैसा गंगू तेली राजा भोज के बारे में कुछ नहीं कहेगा।