कैप्टन अमरिंदर सिंह का दावा- जल्द प्रचार अभियान का हिस्सा बनेंगे पीएम मोदी और अमित शाह

पंजाब में प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी प्रचार के लिए जाएंगे या नहीं इसे लेकर कैप्‍टन अमरिंदर का बड़ा बयान सामने आया है । पीएम मोदी की सुरक्षा में चूक के बाद से ये सवाल बना हुआ था ।

New Delhi, Feb 02: पंजाब विधानसभा चुनाव प्रचार को लेकर एक बड़ा सवाल सबके जहन में है कि क्‍या प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी बीजेपी के प्रचार अभियान का हिस्सा बनेंगे । पीएम की सुरक्षा में हुई चूक के बाद से ये सवाल बना हुआ था । मामले में अब पंजाब के पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने बड़ा दावा किया है । कैप्टन का कहना है पीएम मोदी और अमित शाह पंजाब में बीजेपी के प्रचार अभियान का हिस्सा बनेंग ।

जल्‍द पंजाब आएंगे मोदी और शाह
पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने पीएलसी और सुखदेव सिंह ढींढसा के नेतृत्व वाले शिरोमणि अकाली दल (संयुक्त) के साथ गठबंधन किया हुआ है । चुनाव प्रचार में पीएम के शामिल होने को लेकर कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा, ”प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पीएलसी-बीजेपी-शिअद संयुक्त गठबंधन के प्रचार के लिए जल्द पंजाब आएंगे. गठबंधन पंजाब और देश के हित में बनाया गया है.”

सुरक्षा का मुद्दा अहम
कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पत्रकारों से बात करते हुए एक बार फिर से पंजाब की सुरक्षा का मुद्दा उठाया । पंजाब लोक कांग्रेस के प्रमुख अमरिंदर modi amrinderसिंह ने दावा किया कि केवल पीएलसी-भाजपा गठबंधन ही संवेदनशील सीमावर्ती राज्य में सुरक्षा सुनिश्चित कर सकता है । कैप्‍टन ने कहा, ”राज्य और देश की सुरक्षा सर्वोपरि है, जिसे केवल पीएलसी गठबंधन, केंद्र में भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार के समर्थन से सुनिश्चित कर सकता है।”

बीजेपी के साथ इसलिए मिलाया हाथ
कैपटन अमरिंदर ने कहा कि मोदी जब गुजरात के मुख्यमंत्री थे, तब से ही दोनों नेताओं के व्यक्तिगत रूप से सौहार्दपूर्ण संबंध रहे हैं । पीएलसी प्रमुख ने राज्य के विकास और सुरक्षा के लिए अपनी महत्वाकांक्षी योजनाओं से पर्दा उठाया ।  अमरिंदर ने आरोप लगाया कि कांग्रेस ने विधानसभा चुनाव से छह महीने पहले सरकार में बेवजह बदलाव कर इन योजनाओं को लटका दिया । गौरतलब है कि कांग्रेस पार्टी ने पिछले साल कैप्टन अमरिंदर सिंह को सीएम पद से हटा दिया था, जिसके बाद अमरिंदर सिंह ने इसके बाद पंजाब लोक कांग्रेस पार्टी का गठन किया और अब वह बीजेपी के साथ मिलकर चुनाव मैदान में उतर रहे हैं ।