‘द कश्‍मीर फाइल्‍स’ पर अब बोले अमित शाह, बयान से चिढ़ गईं महबूबा मुफ्ती!

द कश्मीर फाइल्स को लेकर सियासत जारी है, अब इस पर अमित शाह और महबूबा मुफ्ती आमने-सामने हैं । शाह जहां इसे लेकर विपक्ष को कटघरे में खड़ा कर रहे हैं, वहीं महबूबा ने बीजेपी …

New Delhi, Mar 17: फिल्‍म द कश्‍मीर फाइल्‍स ने तहलका मचाया हुआ है । सड़क से सदन तक, फिल्‍म थिएटर से पीएमओ तक, हर जगह इसकी चर्चा हो रही है । प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी के फिल्‍म पर बयान के बाद अब देश के गृहमंत्री अमितशाह ने भी फिल्‍म को लेकर अपनी राय दी है, लेकिन ये बात महबूबा मुफ्ती को रास नहीं आ रही है । कश्‍मीरी पंडितों के पलायन पर बनी फिल्‍म में दुनिया के सामने कश्मीर पंडितों के दर्द और संघर्ष को सामने लाया गया है, सरकार फिल्‍म के पक्ष में है जबकि विपक्ष की तरफ से केन्द्र सरकार पर जमकर निशाना साधा जा रहा है ।

अमित शाह का बयान
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने बुधवार को कहा कि घाटी से 1990 के दशक में कश्मीरी पंडितों के जबरन पलायन पर आधारित बॉलीवुड फिल्म “द कश्मीर फाइल्स” सच्चाई का एक निर्भीक निरूपण है । शाह ने ये भी कहा कि ऐसी ऐतिहासिक गलतियों की पुनरावृत्ति न हो, इस दिशा में यह फिल्म समाज व देश को जागरूक करने का काम करेगी ।

महबूबा का बयान
वहीं अमित शाह की यह टिप्पणी तब आयी है जब पीडीपी अध्यक्ष एवं जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने दावा किया केंद्र जिस ‘‘आक्रामक’’ तरीके से ‘द कश्मीर फाइल्स’ फिल्म का प्रचार कर रहा है और कश्मीरी पंडितों के दर्द को ‘‘हथियार’’ बना रहा है, उससे उसकी ‘गलत मंशा’ स्पष्ट हो जाती है।

फिल्‍म की टीम ने जताया आभार
अमित शाह से मुलाकात के बाद अनुपम खेर ने जम्मू-कश्मीर को The kashmir files1विशेष दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 के अधिकतर प्रावधान निरस्त करने के लिए गृह मंत्री का आभार जताया । वहीं फिल्‍म के डायरेक्‍टर विवेक रंजन अग्निहोत्री ने शाह को उनके प्रोत्साहन के लिए धन्यवाद देते हुए ट्वीट किया, ‘‘आपके प्रोत्साहन के लिए बहुत बहुत धन्यवाद अमित शाह जी । कश्मीरी लोगों और सुरक्षा बलों के मानवाधिकारों के लिए आपका निरंतर प्रयास सराहनीय है। शांतिपूर्ण और समृद्ध कश्मीर के लिए आपका दृष्टिकोण मानवता और भाईचारे को मजबूत करेगा।’’