कृषि कानून वापस, गृहमंत्री अमित शाह ने प्रधानमंत्री के फैसले पर किया रिएक्‍ट, कही ये बात

प्रधानमंत्री द्वारा तीनों कृषि कानूनों को वापस लिए जाने की घोषणा के बाद अब गृहमंत्री अमित शाह का बयान आया है । क्‍या कुछ कहा, आगे पढ़ें ।

New Delhi, Nov 19: प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने तीनों कृषि कानूनों को आज वापस ले लिया है । सुबह राष्‍ट्र के नाम संबोधन में पीएम मोदी ने कहा कि वो देश के किसानों के हित में ही काम कर रहे हैं, अब वो किसानों को इस बिल के फायदे में समझाने में सफल नहीं रहे हैं तो ये उनकी ही कमी रही होगी । पीएम के बिल वापसी के ऐलान के बाद गृह मंत्री अमित शाह ने उनके इस फैसले का स्‍वागत किया है ।

अमित शाह ने किया ट्वीट
गगहमंत्री अमित शाह ने तीनों नए कृषि कानूनों को वापस लिए जाने के फैसले का स्वागत किया है । उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जमकर तारीफ की । उन्होंने कहा कि इस फैसले के लिए पीएम मोदी ने खास दिन चुना, उनके इस फैसले से ये साबित होता है कि वो हर भारतीय के कल्याण के बारे में सोचते हैं । अमितशाह ने प्रधानमंत्री को ट्रू स्‍टेट्समैन बताया । आपको बता दें आज गुरुनानक जयंती हैं, प्रकाश पर्व के पावन दिन पीएम मोदी ने तीनों नए कृषि कानूनों को वापस लेने का ऐलान किया है । पीएम ने कहा है कि संसद के अगले सत्र में इसे वापस लेने की प्रक्रिया शुरू की जाएगी । पिछले एक साल से कई किसान संगठन नए कानूनों का विरोध कर रहे थे।

‘हमारी तपस्या में कमी’
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज सुबह राष्ट्र के नाम संबोधन में ये घोषणा की । उन्होंने कहा कि इन कानूनों को निरस्त करने की संवैधानिक प्रक्रिया संसद के आगामी शीतकालीन सत्र में पूरी कर ली जाएगी । उन्होंने कहा, ‘मैं आज देशवासियों से क्षमा मांगते हुए सच्चे मन से और पवित्र हृदय से कहना चाहता हूं कि शायद हमारी तपस्या में ही कोई कमी रही होगी, जिसके कारण दिये के प्रकाश जैसा सत्य कुछ किसान भाइयों को हम समझा नहीं पाए हैं। ’

किसानों से घर लौटने की अपील
प्रधानमंत्री ने कृषक उपज व्यापार और वाणिज्य (संवर्धन और सरलीकरण) कानून, कृषि (सशक्तिकरण और संरक्षण) कीमत आश्वासन और कृषि सेवा करार कानून और आवश्यक वस्तु संशोधन कानून, 2020 के खिलाफ पिछलेkisan लगभग एक साल से राजधानी दिल्ली की विभिन्न सीमाओं पर आंदोलन कर रहे किसानों से अपने घर वापस लौट जाने की अपील भी की है । पीएम ने किसानों को आश्‍वस्‍त किया कि उनकी सरकार किसानों के हित में काम कर रही है । देश वासियों को बिलकुल भी चिंता करने की आवश्‍यकता नहीं है ।