अमृतसर हादसे के ट्रेन ड्राइवर ने कर ली खुदकुशी, जानिये, क्या है सच ?

सोशल मीडिया पर लोग बिना प्रमाणिकता जांचे इस पोस्ट को शेयर कर रहे हैं, एक लीडिंग वेबसाइट ने इस खबर की सत्यता जांचने की कोशिश की, तो हैरान करने वाली बात सामने आई।

New Delhi, Oct 23 : सोशल मीडिया पर एक तस्वीर तेजी से वायरल हो रहा है, इस तस्वीर में एक शख्स फंदे से लटका हुआ है, इसके बारे में दावा किया जा रहा है कि अमृतसर रेल हादसे के बाद डीएमयू के ड्राइवर ने सुसाइड कर अपनी जान दे दी। सोशल मीडिया पर लोग इस तस्वीर की सत्यता बिना जांचे परखे ही साझा कर रहे हैं। हालांकि मामला उठने के बाद सबसे पहले इस तस्वीर को जिस हैंडल से पोस्ट किया गया था, उसने इस पोस्ट को डिलीट कर दिया है।

फंदे से लटक रहा है युवक
सोशल मीडिया पर जो तस्वीर और वीडियो वायरल हो रहा है, उसमें एक शख्स फंदे से लटका हुआ दिख रहा है, इस शख्स के अलग-अलग एंगल से तस्वीरों के अलावा कुछ वीडियोज भी सोशल मीडिया पर वायरल किया जा रहा है। तस्वीर में मौके पर पुलिस भी नजर आ रही है। इतना ही नहीं एक सुसाइड नोट भी वायरल किया जा रहा है, जिसे ट्रेन ड्राइवर का सुसाइड नोट कहा जा रहा है।

राजनेताओं पर आरोप
वायरल हो रही तस्वीरों में फंदे से लटके शख्स ने गुलाबी रंग की टीशर्ट पहन रखी है, मौके पर पुलिस भी नजर आ रही है। ट्रेन ड्राइवर के खुदकुशी का दावा करने वाले बहुत से यूजर्स ने इस खुदकुशी के लिये राजनेताओं को जिम्मेदार बताया है। आपको बता दें कि विजय दशमी की शाम डीएमयू ट्रेन से दुर्घटना में 61 लोगों की मौत हो गई थी, साथ ही कई दर्जन लोग घायल हो गये थे।

क्या है सच ?
सोशल मीडिया पर लोग बिना प्रमाणिकता जांचे इस पोस्ट को शेयर कर रहे हैं, एक लीडिंग वेबसाइट ने इस खबर की सत्यता जांचने की कोशिश की, तो हैरान करने वाली बात सामने आई। डीएमयू के ड्राइवर ने खुदकुशी नहीं की है, वो फिलहाल रेलवे पुलिस की हिरासत में है, वो इस मामले की स्वतंत्र जांच कर रही है। सूत्रों का दावा है कि ड्राइवर मामले में पूरा सहयोग कर रहा है।

जिंदा है ड्राइवर
लीडिंग वेबसाइट ने इस मामले में अमृतसर रेलवे स्टेशन के डायरेक्टर अमृत सिंह से बात की, उन्होने बताया कि ड्राइवर के खुदकुशी की बात पूरी तरह से झूठ है, वो रेलवे पुलिस की हिरासत में सुरक्षित है। उन्होने कहा कि सोशल मीडिया पर जिस शख्स को ड्राइवर बताकर वायरल किया जा रहा है, उसकी भी जांच की जा रही है, फिलहाल फंदे से लटके शख्स की पहचान नहीं हो पाई है।

https://twitter.com/MaheshBhatt2016/status/1054281003022368769