एक ओर आनंद महिंद्रा हुए मुरीद, तो वहीं लेफ्टिनेंट जनरल के बड़े ऑफर ने बना दिया प्रदीप मेहरा का दिन

अल्‍मोडा के 19 साल के लड़के प्रदीप मेहरा का वीडियो दिग्‍गजों तक भी जा पहुंचा है । आनंद महिंद्रा ने इसे लेकर क्‍या कहा, आगे पढ़ें ।

New Delhi, Mar 21: टीवी पत्रकार और फिल्‍म निर्देशक विनोद कापड़ी के एक वीडियो ने सोशल मीडिया पर कोहराम मचाया हुआ है । ये वीडियो इतना वायरल हो गया है जिसकी कोई हद नहीं । दरअसल देर रात बैग पीठ पर लगाए दौड़ते हुए एक युवक को जब कापड़ी ने देखा तो कैमरे में कैद कर लिया । बातचीत चली तो पता चला 19 साल का प्रदीप मेहरा सेना में जाना चाहता है और ये दौड़ उसके डेली रूटीन का हिस्‍सा । प्रदीप के जज्‍बे को सोशल मीडिया ने भी सलाम किया और ये वीडियो मशहूर हस्तियों से भी वाहवाही पा रहा है ।

आनंद महिंद्रा ने की तारीफ
देश के बड़े बिजनेसमैन आनंद महिंद्रा भी प्रदीप मेहरा की तारीफ करने से खुद को नहीं रोक पाए और उन्होंने युवक को आत्मनिर्भर करार दिया । दरअसल एक यूजर ने विनोद कापड़ी के वायरल वीडियो को पोस्ट किया और आनंद महिंद्रा को टैग कर उनसे पूछा कि क्या किसी तरह से युवक की मदद की जा सकती है । इस पर महिंद्रा ने रीट्वीट करते हुए लिखा, ‘यह वाकई में प्रेरक है । लेकिन क्या आप जानते हैं कि मेरा मंडे मोटिवेशन क्या है? ये फैक्ट कि वह कितना इंडीपेंडेंट है और राइड के ऑफर को मना कर रहा है। उसे किसी की मदद नहीं चाहिए । वह आत्मनिर्भर है!’

लेफ्टिनेंट जनरल का ट्वीट
आनंद महिंद्रा जैसे कई दिग्‍गज और जानेमाने चेहरे हैं जिन्‍होंने प्रदीप मेहरा के इस जज्‍बे की तारीफ की है । लेकिन प्रदीप का दिन तो एक ऐसे ट्वीट से बन गया जो उसके सपनों को पूरा कर सकता है । ये ट्वीट लेफ्टिनेंट जनरल सतीश दुआ की ओर से किया गया था, जिन्‍होंने विनोद कापड़ी के वीडियो को रीट्वीट करते हुए लिखा- उनका जोश प्रशंसनीय है, और उनकी योग्यता के आधार पर भर्ती परीक्षा पास करने में उनकी मदद करने के लिए, मैंने कुमाऊं रेजिमेंट के कर्नल, पूर्वी सेना कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल राणा कलिता के साथ बातचीत की है। वह अपनी रेजिमेंट में भर्ती के लिए लड़के को प्रशिक्षित करने के लिए हर संभव प्रयास कर रहे हैं । जय हिंद

10 किलोमीटर दौड़कर घर जाता है प्रदीप
वायरल वीडियो में युवक बताता है कि वह नोएडा सेक्टर-16 में स्थित McDonald’s में काम करता है । चूंकि उसे सेना में भर्ती होना है, और सुबह टाइम नहीं मिलता इसलिए वो रात में घर तक दौड़ लगाकर अपनी प्रैक्टिस पूरी करता है । प्रदीप बताता है कि नोएडा सेक्टर-16 से उसका घर 10 किलोमीटर दूर है और वह रोज इसी तरह घर जाता है । इससे उसका डेली रनिंग का रूटीन बना रहता है । वीडियो अपलोड होने के बाद इसे मिलियन लोग देख चुके हैं, खेल जगत से हरभजन सिंह, केविन पीटरसन जैसे दिग्गज भी प्रदीप की तारीफ कर चुके हैं ।