धूमधाम से मनाया था बेटी का जन्‍मदिन, छोटी सी बात पसंद ना आने पर बाप ने किया बेटी को दुनिया से ‘अलविदा’

अपनी ही बेटी को एक वार में मौत की नींद सुलाने वाले इस पिता को बेटी से ज्‍यादा इज्‍जत की फिक्र थी । पूरी खबर पढ़ेंगे तो आपकी भी रूह कांप उठेगी ।

New Delhi, Jul 02 : हॉरर किलिंग, ये नाम दिया गया है उस हत्‍या को जो मान सम्‍मान के लिए ही अपने ही परिवार वालों द्वारा की जाती है । वाकई जब दुनिया में लाने वाले ही जान लेने पर उतारू हो जाएं तो इससे बड़ा हॉरर और क्‍या होगा । आंध्र प्रदेश के छोटे से जिले में भी यही हुआ, एक बार फिर एक मासूम को अपने ही पिता का गुस्‍सा अपनी जान देकर झेलना पड़ा । उसका कुसूर सिर्फ इतना था कि वो फोन पर किसी से बात कर रही थी ।

फोन पर बात करने की सजा
मामला आंध्र प्रदेश के कृष्णा जिले का है । जहां एक पिता ने अपनी 18 साल की बेटी की हत्‍या कर दी, वो भी सिर्फ इसलिए कि वो अपने प्रेमी से फोन पर बात कर रही थी । चंद्रिका नाम की जिस लड़की की हत्या हुई है वो घर में सबसे बड़ी थी । हत्‍या करने वाले पिता को लेगा कि ऐसा करने से उनकी इज्‍जत बच जाएगी और बेटी उन्‍हें शर्मसार नहीं कर पाएगी ।

एक दिन पहले मनाया था जन्‍मदिन
हैरत इस बात की कि एक दिन पहले ही इसी बाप ने अपनी बेटी का 18वां जन्‍मदिन धूमधाम से मनाया था । वो एक दिन पहले ही 18 साल की हुई थी, पूरे परिवार ने इस मौके को खास बनाया और बेटी के 18वें साल का होने पर सबका मुंह भी मीठा किया गया । लेकिन एक दिन बाद ही इसी 18 साल की बेटी से इज्‍जत जाने का ऐसा कौन सा खौफ सताने लग गया कि उसे मौत के घाट उतार दिया गया ।

फार्मेसी की पढ़ाई कर रही थी चंद्रिका
कृष्णा जिले के चंदरलेपाडु मंडल में रहने वाली 18 साल की चंद्रिका फॉर्मेसी की स्टूडेंट थी । वो पढ़ने में अचदी थी और अपने परिवार की बड़ी बेटी होने के कारण जिम्‍मेदार भी । वारदात वाली शाम चंद्रिका कॉलेज से लौट कर किसी से मोबाइल पर बात कर रही थी । उसके पिता ने ये सारी बातचीत सुन ली, बातों से उसे शक हुआ कि बेटी किसी लड़के से बात कर रही है । गुस्‍सा इतना बढ़ गया कि एक ही वार में बेटी को मौत के घाट उतार दिया ।

लकड़ी के हत्‍थे से वार
चंद्रिका की फोन पर बातें सुनकर आरोपी पिता अपना आपा खो बैठा । पास ही पड़े लकड़ी के हत्‍थे को उठाकर बेटी के सिर पर दे मारा । बिना ये सोचे कि इस एक वार से बेटी मर भी सकती है । हैरानी की बात ये कि एक शक पर इस सारी वारदात को अंजाम दिया गया । बिना ये जाने कि वाकई में बेटी प्रेमी से बात कर रही थी या किसी और से । गांव वालों के मुताबिक आरोपी पिता को लग रहा था कि बेटी की वजह से उसकी इज्जत खतरे में पड़ जाएगी। पुलिस मामले की जांच कर रही है।