जिस गेंदबाज पर धोनी-गंभीर को नहीं था भरोसा, वो अश्विन के लिये साबित हो रहा है ‘तुरुप का इक्का’

Kings xi

हैदराबाद के खिलाफ किंग्स इलेवन पंजाब के तेज गेंदबाज अंकित राजपूत ने अपनी कहर बरपाती गेंदों से बल्लेबाजों को चित कर दिया।

New Delhi, Apr 27 : आईपीएल-11 के 25वें मुकाबले में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी हैदराबाद की टीम ने 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 132 रन बनाये। किंग्स इलेवन पंजाब की टीम को 133 का लक्ष्य मिला। जवाब में पंजाब की टीम 19.2 ओवर में 119 रनों पर ढेर हो गई। ये मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद ने 13 रन से जीत लिया। लेकिन इस मैच में किंग्स इलेवन पंजाब के तेज गेंदबाज अंकित राजपूत ने सबका दिल जीत लिया।

अंकित राजपूत का शानदार प्रदर्शन
हैदराबाद के खिलाफ किंग्स इलेवन पंजाब के तेज गेंदबाज अंकित राजपूत ने अपनी कहर बरपाती गेंदों से बल्लेबाजों को चित कर दिया। Rajpootउन्होने अपने पहले तीन ओवरों में शिखर धवन, केन विलियमसन और साहा को पवेलियन भेज दिया। अंकित राजपूत की पेस, बाउंस और स्विंग ने पावर प्ले में सनराइजर्स हैदराबाद को बांध कर रखा था। मालूम हो कि हैदराबाद ने अपने शुरुआती तीन विकेट सिर्फ 27 रन पर गंवा दिये थे।

पहले कप्तान का खेल खत्म
अंकित ने सबसे पहले सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान का खेल खत्म किया, उन्होने शॉर्ट गेंद पर पुल मारने की कोशिश की, Ankit-Rajpootलेकिन गेंद विलियमसन के बल्ले से लगने के बाद सीधे अश्विन के हाथों में समा गई। इसके बाद उन्होने शिखर धवन को आउट स्विंग डिलीवरी पर पवेलियन की राह दिखा दी। फिर विकेटकीपर बल्लेबाज रिद्धिमान साहा उनकी स्लोअर गेंद पर शिकार बनें। मैच में अंकित ने 14 रन देकर 5 विकेट हासिल किये ।

लगातार दो मैचों में मैन ऑफ द मैच
भले किंग्स इलेवन पंजाब 13 रन से ये मुकाबला हार गया हो, लेकिन अंकित राजपूत के कातिलाना गेंदबाजी के लिये उन्हें मैन ऑफ द मैच अवॉर्ड से नवाजा गया। ankit2आपको बता दें कि लगातार दो मैचों में अंकित मैन ऑफ द मैच बनें है, इससे पहले पिछले मैच में दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ भी उन्होने शानदार गेंदबाजी की थी। उन्होने 23 रन देकर 2 विकेट हासिल किये थे। इसके लिये उन्हें अवॉर्ड मिला था।

सीएसके-केकेआर ने नहीं दिये पूरे मौके
मालूम हो कि साल 2013 में इस तेज गेंदबाज को सीएसके ने खरीदा था, वो दो साल तक इस फ्रेंचाइजी के साथ जुड़े रहे, लेकिन उन्हें सिर्फ 2 मैच में मौका मिला। Ankit Rajpoot1फिर केकेआर ने उन्हें अपनी टीम में शामिल किया। कप्तान गौतम गंभीर ने उन्हें 2016 में 4 और 2017 में 5 मैचों में प्लेइंग इलेवन में शामिल किया। गंभीर और धोनी ने अंकित को स्ट्राइक गेंदबाज की तरह इस्तेमाल नहीं किया।

अश्विन दे रहा है पूरा मौका
लेकिन अब किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान आर अश्विन और कोच वीरेन्द्र सहवाग इस गेंदबाज को विकेट टेकर गेंदबाज बना चुके हैं, ARअंकित राजपूत से अश्विन पावर प्ले में गेंदबाजी करवाते हैं, वो उन्हें विकेट लेने की जिम्मेदारी सौंपते हैं। जिस पर अब तक अंकित खड़े उतर रहे हैं।

नहीं आती अंग्रेजी
कहावत है अगर आपके पास हुनर हो, तो पूरी दुनिया आपके सजदे में झुकती है। किंग्स इलेवन के तेज गेंदबाज अंकित राजपूत के साथ भी कुछ वैसा ही हो रहा है, ankit rajpoot2वो मूल रुप से यूपी के रहने वाले हैं और वो ठीक तरह से अंग्रेजी नहीं बोल पाते है, इसी वजह से जब उन्हें मैन ऑफ द मैच का अवॉर्ड मिलता है, तो वो अपनी साथ एक खिलाड़ी को स्टेज पर लेकर जाते हैं, जो उनकी हिंदी का ट्रांसलेशन कर सके।