बीजेपी के मंत्री की दुल्हन बनेंगी ये फेमस मॉडल, 10 दिन का समारोह, 6 जगह रिसेप्शन

बीजेपी के एक कैबिनेट मंत्री की बहू एक फेमस मॉडल बनने जा रही हैं। इसके लिए तैयारियां हो चुकी हैं। 10 दिन का समारोह होगा और 6 जगह रिसेप्शन होगा।

New Delhi, Feb 23: बैंड, बाजा, बारात…ऐसा ही कुछ बीजेपी के एक कैबिनेट मंत्री के घर में होने जा रहा है। 10 दिन का समारोह होगा और 6 जगह रिसेप्शन दिया जाएगा। इसके लिए तमाम तैयारियां पूरी हो गई हैं। वर और वधू पक्ष के करीब 500 लोग इस विवाह की रस्मों के साक्षी बनेंगे। आइए आपको बताते हैं कि आखिर कौन हैं वो मंत्री ? साथ ही ये भी जानिए कि वो फेमस मॉडल कौन हैं।

अनुकृति गुसाईं की शादी
वो मॉडल हैं अनुकृति गुसाईं। अनुकृति गुसाईं मिस इंडिया ग्रैंड इंटरनेशनल रह चुकी हैं। उनकी शआदी उत्तराखंड के कैबिनेट मंत्री हरक सिंह रावत के बेटे तुषित रावत के साथ हो रही है। तुषित और अनुकृति की शादी की शहनाई दस दिनों तक गूंजेगी। ये शादी अप्रैल में होने जा रही है और खास बात ये है कि इस शादी में कुल मिलाकर 6 जगह रिसेप्शन दिए जाएंगे।

जानिए किससे होगी शादी
इस शादी में दोनों ही पक्षों के करीब 500 लोग शामिल होंगे। तुषित दून इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस के एमडी हैं। इतना जरूर है कि ये शादी शाही तो नहीं, लेकिन इससे कम भी नहीं होगी। 14 अप्रैल से 24 अप्रैल तक लगातार शहनाइयां गूंजेंगी। बताया जा रहा है कि पहले इस शादी को उदयपुर पैलेस में आयोजित करवाया जाना था।

ऐसे होगा शादी का समारोह
बाद में ये फैसला लिया गया कि जब उत्तराखंड ही इतनी खूबसूरत जगह है, तो बाकी और जगह क्यों आयोजन करवाएं ? दून के एक फॉर्म हाउस में ये शादी करवाई जाएगी। इस शादी में इन दोनों परिवारों के सदस्यों के अलावा राजनीति और मॉडलिंग से जुड़े कई सितारे भी जुटेंगे। शादी के बाद 6 अलग अलग जगह रिसेप्शन दिए जाएंगे।

शादी के लिए भव्य तैयारियां
शादी के दूसरे ही दिन दून में रिसेप्शन होगा।  इसके बाद 6 जगहों पर रिसेप्शन दिए जाएंगे। अनुकृति का कहना है कि स्थानीय परंपराओं के अनुसार ही ये शादी होगी। बताया जा रहा है कि औली में इसके लिए बकायदा प्री वेडिंग शूट किया जाना है। मुंबई से फोटोग्राफर और ड्रेस डिजाइनर की टीम देहरादून पहुंच चुकी हैं। इसके बाद औली में शूट किया जाएगा।

फेमस डिजायनर तैयार करेंगे लहंगा
खास बात ये है कि बॉलीवुड स्टार अनुष्का शर्मा की तरह ही अनुकृति गुसाईं भी फेमस डिजाइनर सब्यासाची का तैयार किया लहंगा पहनेंगी। बताया जा रहा है कि इस लहंगे की कीमत ढाई लाख रुपये होगी। प्री वेडिंग शूट, मेहंदी और रिसेप्शन के मौकों के लिए अलग अलग डिजायनर्स द्वारा ड्रेस तैयार की गई है। बताया जा रहा है कि शादी से पहले इसका टीजर सोशल मीडिया पर डाला जाएगा।

कौन हैं अनुकृति गुसाईं ?
अनुकृति एक फेमस मॉडल हैं और मुंबई और दिल्ली के अलावा कई इंटरनेशनल शो में हिस्सा चुकी हैं। अगस्त 2017 में अनुकृति ने मुंबई में हुए मिस इंडिया ग्रैंड इंटरनेशनल 2017 का खिताब अपने नाम किया था। इसके बाद अक्तूबर 2017 में अनुकृति वियतनाम गई थीं। वहां मिस ग्रैंड इंटरनेशनल 2017 का आयोजन हुआ था। इसमें अनुकृति ने भारत का प्रतिनिधित्व किया था।