NRC और नागरिकता कानून पर पार्टी लाइन से अलग है मुलायम की छोटी बहू का बयान, पूछा क्या दिक्कत है

मुलायम की छोटी बहू पहले भी समाजवादी पार्टी के लाइन से हटकर राय रख चुकी हैं, वहीं सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने एनआरसी को बीजेपी की डराने वाली रणनीति कहा था।

New Delhi, Dec 18 : एनआरसी और नागरिकता संशोधन कानून को लेकर देशभर में विरोध प्रदर्शन हो रहा है, तमाम विपक्षी पार्टियां एकजुट होने की कोशिश कर रही है, इन सबके बीच समाजवादी पार्टी संस्थापक मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू अपर्णा यादव ने एनआरसी के पक्ष में ट्वीट किया है, उन्होने कहा कि जो भारत का है, उसे रजिस्टर में अंकित होने में क्या दिक्कत है।

पार्टी से अलग राय
आपको बता दें कि मुलायम की छोटी बहू पहले भी समाजवादी पार्टी के लाइन से हटकर राय रख चुकी हैं, वहीं सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने एनआरसी को बीजेपी की डराने वाली रणनीति कहा था, उन्होने कहा था कि एनआरसी अगर लागू हुआ तो सीएम योगी आदित्यनाथ को ही यहां से जाना पड़ जाएगा, क्योंकि वो उत्तराखंड के हैं।

विरोध प्रदर्शन जारी
एनआरसी और नागरिकता कानून को लेकर रविवार शाम जामिया मिलिया इस्लामिया के छात्रों ने उग्र विऱोध प्रदर्शन किया था, जिस पर पुलिस वालों ने उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की, सोमवार को देश भर के कई विश्वविद्यालयों में छात्रों ने इसके खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया, तो पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी इसके खिलाफ सड़कों पर उतरी और मार्च की अगुवाई की।

संविधान के खिलाफ
संसद में पास हो चुके नागरिकता बिल के खिलाफ विपक्ष का कहना है कि ये संविधान के खिलाफ है, धर्म के आधार पर किसी को भी ना तो इस देश में लाया जा सकता है और ना ही निकाला जा सकता है, आपको बता दें कि नागरिकता संशोधन कानून के मुताबिक पाक, बांग्लादेश और अफगानिस्तान से धार्मिक आधार पर प्रताड़ित होकर आये 6 धर्मों के लोग हिंदू, ईसाई, सिख, जैन, पारसी और बौद्ध को भारत की नागरिकता दी जाएगी। इसमें से मुसलमान को बाहर रखा गया है, इस वजह से इसका विरोध हो रहा है।