महाकाल मंदिर में ऊं नमः शिवाय का जाप करते दिखे आरिफ मोहम्मद खान

Governor Arif Khan

महाकाल मंदिर में आरिफ खान ना सिर्फ महादेव की आरती में शामिल हुए, बल्कि यहां बैठकर वो ऊं नमः शिवाय का जाप करता हुए भी दिखे।

New Delhi, Jan 08 : केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान ने आज उज्जैन के विश्व प्रसिद्ध महाकाल मंदिर में भगवान महाकालेश्वर का दर्शन किया, साथ ही वो सुबह होने वाली आरती में भी शामिल हुए, सुबह करीब 7 बजे के आसपास ही मंदिर पहुंच राज्यपाल ने दर्शन के बाद मीडिया से बात करते हुए कहा कि देश अभी संकट से गुजर रहा है, मैंने भगवान से प्रार्थना की है, कि कोरोना का ये संकट दूर करें।

ऊं नमः शिवाय का जाप
महाकाल मंदिर में आरिफ खान ना सिर्फ महादेव की आरती में शामिल हुए, बल्कि यहां बैठकर वो ऊं नमः शिवाय का जाप करता हुए भी दिखे, शिव की भक्ति में डूबे आरिफ मोहम्मद खान का ये रुप मंदिर में आये अन्य दर्शनार्थियों के लिये भी हैरान करने वाला था।

राज्यपाल का सम्मान
राज्यपाल आरिफ खान शुक्रवार शाम को ही उज्जैन पहुंच चुके थे, उन्होने रात को देवास रोड स्थित सर्किट हाउस में विश्राम किया, फिर वहां से आज सुबह महाकाल मंदिर की प्रातः कालीन पूजा-आरती में शामिल होने मंदिर पहुंचे। मंदिर में राज्यपाल ने विधि विधान से भगवान शंकर का पूजा किया, पुजारियों ने आरती करवाई, आरती के बाद एसडीएम गोविंद दूबे तथा महाकाल मंदिर के सहायक प्रशासनिक अधिकारी ने शॉल, श्रीफल और प्रसाद देकर उनका सम्मान किया।

महाकाल से क्या मांगा
पूजा करने के बाद आरिफ मोहम्मद खान ने कहा, भगवान महाकाल से क्या मांगा है, ये कहना मुश्किल है, लेकिन देश का कल्याण हो, प्रगति हो, देश बड़े संकट से गुजर रहा है, भगवान से प्रार्थना की है, कि दुनिया कोरोना संकट से बाहर आये, देश फिर तेजी से विकास की ओर बढे।