केजरीवाल का बीजेपी को खुला चैलेंज- समय पर कराओ MCD चुनाव, जीते तो राजनीति छोड़ देंगे

दिल्‍ली में MCD चुनाव को लेकर संग्राम शुरू हो गया है । सीएम केजरीवाल ने बीजेपी को खुला चैलेंज किया है और जमकर आरोप लगाए हैं ।

New Delhi, Mar 23: दिल्ली की तीनों नगर निगम के विलय यानी कि एकीकरण को लेकर अब संग्राम छिड़ गया है । मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल इसे लेकर भाजपा को खुली चुनौती दे डाली है । केजरीवाल ने कहा है कि हिम्मत है तो एमसीडी के चुनाव टाइम पर कराकर दिखाओ और जीत कर दिखा दो, हम राजनीति छोड़ देंगे । शहीद दिवस के मौके पर अरविंद केजरीवाल ने कहा कि पिछले कुछ दिनों से जो देखने को मिल रहा है, वह एक तरह से शहीदों के बलिदान का अपमान है । केंद्र की बीजेपी सरकार दिल्ली में नगर निगम के चुनाव टलवा रही है ।

अरविंद केजरीवाल का आरोप
दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा – सब लोग जानते हैं कि इस बार भाजपा का सफाया होने वाला था और अपनी हार से बचने के लिए उन लोगों ने पहले तो स्टेट इलेक्शन कमीशन पर दबाव डालकर चुनाव को टलवाया और अब अमेंडमेंट ला रहे हैं, जिसके जरिए चुनाव को कई महीनों के लिए टाला जा रहा है, यह बेहद दुखद है। सीएम केजरीवाल ने आगे कहा कि अगर इस देश के भीतर चुनाव नहीं हुए, तो जनतंत्र कैसे बचेगा, जनता की आवाज कैसे बचेगी । सबसे ज्यादा दुख आज के दिन भगत सिंह की आत्मा को होगा, जिन्होंने फांसी पर चढ़कर देश को आजाद कराया था । क्या इस दिन के लिए आजाद कराया था कि सरकार आएगी और चुनाव ही खत्म कर देगी । इस देश के भीतर जनता को बेसिक अधिकार है, सरकार चुनने का।

संविधान के साथ खिलवाड़ ना करें
अरविंद केजरीवाल ने केंद्र सरकार से अपील की, हार जीत तो लगी रहती है, आज किसी राज्य में आप जीत रहे हो, किसी राज्य में कोई और जीत रहा है ।  एक छोटे से एमसीडी के चुनाव में अपनी हार से बचने के लिए इस देश के साथ खिलवाड़ मत करिए, शहीदों की शहादत के साथ खिलवाड़ मत करिए, संविधान के साथ खिलवाड़ मत करिए । केजरीवाल ने भाजपा पर निशाना  साधते हुए कहा कि आज कह रहे हैं कि हम तीनों नगर निगम को एक करना है, इसलिए हम चुनाव को टाल रहे हैं । अरविंद केजरीवाल ने आगे कहा कि मेरी प्रधानमंत्री से हाथ जोड़कर अपील है कि कल बीजेपी या आम आदमी पार्टी रहेगी या नहीं रहेगी, मोदी जी या केजरीवाल रहेंगे या नहीं रहेंगे, यह देश बचना चाहिए. एक छोटे से चुनाव को जीतने के लिए आप इस देश की व्यवस्था के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं । यह बिल्कुल मंजूर नहीं है ।

समय पर चुनाव करो और जीत कर दिखाओ …
केजरीवाल ने आगे कहा कि बीजेपी खुद को दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी कहती है, सबसे बड़ी पार्टी दिल्ली की एक छोटी सी पार्टी से घबरा गई । दिल्ली के एक छोटे से चुनाव से घबरा गई, क्या हिम्मत है तुम्हारे अंदर, लानत है तुम्हारे ऊपर । केजरीवाल ने कहा-  मैं चैलेंज करता हूं बीजेपी को, हिम्मत है तो एमसीडी के चुनाव टाइम पर कराकर दिखाओ और जीत कर दिखा दो, हम राजनीति छोड़ देंगे । इससे पहले अरविंद केजरीवाल ने मीडिया से बातचीत में शहीदी दिवस का जिक्र करते हुए कहा कि, भगत सिंह, सुखदेव और राजगुरु तीनों को आज फांसी पर लटकाया गया था, इन तीनों ने ही देश को आजाद कराने के लिए अपनी जान कुर्बान कर दी थी । देश आजाद हुआ, एक संविधान बना । अब इस  संविधान के साथ खिलवाड़ कोई नहीं कर सकता ।