अगर जीत गए पंजाब चुनाव तो क्या छोड़ देंगे दिल्ली की गद्दी? जानिए केजरीवाल ने क्या जवाब दिया

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पंजाब चुनाव में जी जान से जुटे हैं, ऐसे में वो अगर चुनाव जीत जाते हैं तो दिल्‍ली का क्‍या होगा, इसे लेकर सीएम साहब कया बोले आगे पढ़ें ।

New Delhi, Dec 04: दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के प्रमुख अरविंद केजरीवाल पंजाब विधानसभा चुनाव के बाद क्‍या फैसला लेंगे ये दिल्‍ली वासी जरूर जानना चाहेंगे । चुनावी रण पर निकले केजरीवाल इस बार पंजाब में एड़ी चोटी का जोर लगाना चाहते हैं । हालंकि केजरीवाल ने पंजाब विधानसभा चुनाव के परिणाम को लेकर एक बड़ा बयान दिया है । उन्होंने कहा है कि उनकी पार्टी यानि आम आदमी पार्टी पंजाब विधानसभा चुनाव में जीत हासिल कर रही है ।

दिल्‍ली नहीं छोड़ेंगे केजरीवाल
इस दौरान कजरीवाल से जब ये पूछा गया कि क्‍या वो दिल्‍ली छोड़ेंगे तो उन्होंने कहा कि मैं किसी भी कीमत पर दिल्ली नहीं छोड़ने वाला हूं । उन्होंने कहा कि चाहे जीत हो या हार हो लेकिन पूरा पंजाब हमारा है । एक टीवी चैनल को दिए इंटरव्यू में सीएम केजरीवाल ने कहा-  ”भले ही हम पंजाब में अपनी सरकार नहीं बना पाएं । लेकिन पंजाब आज भी हमारा है । हम अपनी सरकार नहीं बना सके, लेकिन पंजाब के लोग हमसे बहुत प्यार करते हैं । राजनीति में तो आप कहीं शुरू कीजिए, पूरा देश हमारा है  हमें पूरे देश के लिए सोचने की जरूरत है।”

पंजाब में मुफ्त शिक्षा
गौरतलब है कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल जमकर चुनावी वादे कर रहे हैं । उन्‍होंने पंजाब में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनावों के बाद अपनी पार्टी के सत्ता में आने पर राज्य में जन्मे लोगों को मुफ्त और गुणवत्तापूर्ण शिक्षा देने का वादा किया है । इसके साथ ही दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा है कि अगर यहां आम आदमी पार्टी की सरकार बनती है तो ड्यूटी के दौरान जान गंवाने वाले सैनिकों या पुलिस के जवानों के परिवारों को एक करोड़ रुपये की अनुग्रह राशि भी दे जाएगी ।

चन्‍नी को दिया जवाब
केजरीवाल ने पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के ‘काले अंग्रेज’ वाले बयान पर भी जवाब दिया। आम आदमी पार्टी के नेता अरविंद केजरीवाल ने कहा कि उनका रंग सांवला हो सकता है, लेकिन मंशा बिल्कुल साफ है और वह झूठे वादे नहीं करते । आपको बता दें कि आम आदमी पार्टी का हवाला देते हुये चन्नी ने कहा था, ”गोरे अंग्रेज (ब्रिटिश) के देश से जाने के बाद अब विधानसभा चुनवा जीत कर ‘काले अंग्रेज’ पंजाब पर कब्जा करने का प्रयास कर रहे हैं।” अमृतसर से पठानकोट जाते हुए दिल्‍ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने पत्रकारों से कहा, ”मैं उन्हें (कांग्रेस से) कहना चाहता हूं कि एक बार जब हमारी सरकार सत्ता में आ जाएगी तो साधारण कपड़े पहनने वाला और जिसका रंग सांवला है, वह सभी वादे पूरे करेगा। मैं झूठी घोषणाएं या झूठे वादे नहीं करता।”