केजरीवाल का साथ छोड़ने वाले आशीष खेतान ने की पीएम मोदी के योजना की तारीफ, बाद में कही ये बात

आशीष खेतान ने मोदी सरकार की इस नीति की तारीफ करने पर सफाई देते हुए कहा कि वो ना तो मोदी भक्त हैं और ना ही प्रतिपक्षी।

New Delhi, Sep 27 : सक्रिय राजनीति छोड़कर वकालत पर ध्यान देने की बात कहकर आम आदमी पार्टी से किनारा करने वाले पूर्व खोजी पत्रकार आशीष खेतान अब पीएम मोदी की नीतियों की तारीफ करते नजर आ रहे हैं। हालांकि खेतान ने ये भी कहा कि वो ना तो मोदी भक्त हैं और ना ही प्रतिपक्षी, लेकिन 23 सितंबर को मोदी सरकार की महत्वाकांक्षी योजना को लेकर आशीष खेतान ने जो ट्वीट किया है, वो कुछ और ही संकेत दे रहे हैं।

खेतान ने किया ट्वीट
रविवार को पीएम नरेन्द्र मोदी ने अपनी महत्वाकांक्षी योजना आयुष्मान भारत की शुरुआत झारखंड से की। पूर्व आप नेता ने इस योजना को लेकर ट्विटर पर लिखा कि अगर इस योजना को सही से कार्यान्वित किया गया, तो ये भारत के हेल्थ केयर सेक्टर को ट्रांस्फोर्म कर देगी। इससे देश के लाखों लोगों की जान बचेगी। इसके साथ ही गरीब लोग आर्थिक रुप से बर्बाद होने से बचेंगे।

ना मोदी भक्त ना प्रतिपक्षी
हालांकि बाद में आशीष खेतान ने मोदी सरकार की इस नीति की तारीफ करने पर सफाई देते हुए कहा कि वो ना तो मोदी भक्त हैं और ना ही प्रतिपक्षी। मालूम हो कि आज से कुछ महीने पहले आशीष खेतान अरविंद केजरीवाल के खासमखास कहे जाते थे। वो पार्टी के फायर ब्रांड प्रवक्ता माने जाते थे। लोकसभा चुनाव में हार के बावजूद केजरीवाल ने उन्हें दिल्ली डायलॉग कमीशन का उपाध्यक्ष बनाया था।

पत्रकारिता छोड़ राजनीति में आए
आपको बता दें कि आशीष खेतान 2014 लोकसभा चुनाव से ठीक पहले पत्रकारिता छोड़ आम आदमी पार्टी से जुड़ गये थे। उस दौरान उन्होने बीजेपी के पीएम उम्मीदवार नरेन्द्र मोदी पर आरोप लगाये थे, कि उन्होने गुजरात में किसानों की जमीन कारोबारियों को दे दी। 2014 लोकसभा चुनाव के बाद भी आशीष खेतान ने पीएम मोदी और उनकी नीतियों पर खूब निशाने साधे, ऐसे में अब आयुष्मान भारत को लेकर किये गये उनके ट्वीट को लेकर कई सवाल पैदा हो गये हैं।

क्यों छोड़ा आप ?
आशीष खेतान ने पिछले महीने जब आम आदमी पार्टी छोड़ी थी, तो उन्होने कहा कि वो किसी दूसरी पार्टी की सदस्यता नहीं ले रहे, बल्कि वकालत पर ध्यान देने के लिये राजनीतिक सक्रियता से दूरी बना रहे हैं, हालांकि सूत्रों का दावा था कि केजरीवाल द्वारा अनदेखी किये जाने से नाराज खेतान ने आप छोड़ने के फैसला लिया। आपको बता कि 2014 लोकसभा चुनाव में आशीष खेतान नई दिल्ली सीट से चुनाव लड़े थे, हालांकि बीजेपी की मीनाक्षी लेखी ने उन्हें चुनाव में पटकनी दे दी थी।