आप से अलग हुए आशुतोष का केजरीवाल पर हमला, कहा 23 साल पत्रकारिता में किसी ने जाति नहीं पूछी

पूर्व आप नेता आशुतोष ने ट्वीट कर लिखा है कि पत्रकारिता के 23 साल के करियर में कभी किसी ने मुझसे ना मेरी जाति या उपनाम के बारे में पूछा।

New Delhi, Aug 30 : आम आदमी पार्टी से इस्तीफा देने वाले आशुतोष ने अब सीएम केजरीवाल पर हमला बोला है, उन्होने ट्वीट कर लिखा है कि 23 साल के मेरे पत्रकारिता के करियर में किसी ने भी मेरी जाति नहीं पूछी, लेकिन जब मैं साल 2014 के लोकसभा चुनाव में लड़ने गया, तो मेरे उपनाम (सरनेम) का उल्लेख किया गया, मैंने तभी भी इसका विरोध किया था, जिसके बाद मुझे कहा गया कि सर, आपकी जाति के इतने यहां वोट हैं, आप जीओगे कैसे ?

अतिशी ने भी हटा लिया सरनेम
मालूम हो कि आप प्रवक्ता और उत्तर पूर्वी दिल्ली लोकसभा सीट की प्रभारी (उम्मीदवार) अतिशी मार्लेना ने भी अपना नाम अब सिर्फ अतिशी कर लिया है। प्रचार के लिये दिल्ली में लगाये जा रहे पोस्टर, बैनर और होर्डिग में उनका नाम सिर्फ अतिशी लिखा जा रहा है, इतना ही नहीं उन्होने अपने ट्विटर हैंडल पर से भी अपना सरनेम हटा लिया है, पहले @Atishimarlena हुआ करता था, जो अब बदलकर @AtishiAAP हो गया है। साथ ही आप ने अपनी बेवसाइट पर ही उनका नाम अतिशी लिखना शुरु कर दिया है।

आशुतोष ने ट्वीट किया
पूर्व आप नेता ने ट्वीट कर लिखा है कि पत्रकारिता के 23 साल के करियर में कभी किसी ने मुझसे ना मेरी जाति या उपनाम के बारे में पूछा। मैं हमेशा अपने नाम से जाना जाता था, लेकिन साल 2014 में जब मैं लोकसभा चुनाव में आप का उम्मीदवार बना, तो पार्टी कार्यकर्ताओं से मुलाकात के दौरान मेरे सरनेम का उल्लेख किया गया, जिसका मैंने तब भी विरोध किया था। जिसके बाद मुझसे कहा गया था सर आप जीतोगे कैसे, आपकी जाति के यहां काफी वोट हैं, मालूम हो कि 2014 लोकसभा चुनाव के दौरान आशुतोष के पीछे गुप्ता जोड़ा गया था।

आप से दिया इस्तीफा
मालूम हो कि 15 अगस्त को आशुतोष ने अपने इस्तीफे की जानकारी सार्वजनिक कर दी, उन्होने ट्विटर पर लिखा था कि हर यात्रा का एक अंत होता है, आप के साथ मेरा जुड़ाव बेहद शानदार और क्रांतिकारी था, उसका भी अंत हुआ, मैंने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है और पीएसी से इसे मंजूर करने को कहा है। इसके साथ ही आशुतोष ने ये भी कहा कि निजी कारणों से उन्होने ऐसा फैसला लिया है, मीडिया से उन्होने अपील की थी, कि उनकी निजता का सम्मान किया जाए, इसलिये वो इस विषय पर कोई बाइट नहीं देंगे।

आप छोड़ रहे नेता
आपको बता दें कि साल 2015 में दिल्ली में केजरीवाल सरकार बनने के बाद से आप के कई प्रमुख चेहरे अब तक अलग हो चुके हैं, चुनाव से पहले ही शाजिया इल्मी कई गंभीर आरोप लगाकर पार्टी छोड़ गई, उसके बाद केजरीवाल ने प्रशांत भूषण और योगेन्द्र यादव को पार्टी से निकाल दिया, फिर अब आशुतोष और आशीष खेतान ने निजी कारणों का हवाला देते हुए पार्टी से किनारा कर लिया है, कुमार विश्वास भी हाशिये पर पड़े हैं।