वेस्टइंडीज सीरीज से पहले टीम इंडिया को बड़ा झटका, अब ये ‘मैचविनर’ टीम से बाहर

team

वेस्टइंडीज सीरीज शुरु होने से पहले ही भारतीय कैंप में खलबली मच गई है, टीम इंडिया के स्टार गेंदबाज आर अश्विन चोट की वजह से वेस्टइंडीज सीरीज से बाहर हो गये हैं।

New Delhi, Jan 26 : टीम इंडिया दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मिली शर्मनाक हार को भुलाते हुए वेस्टइंडीज के खिलाफ एक नई शुरुआत करना चाहेगी, क्योंकि इस सीरीज से टीम इंडिया के नियमित कप्तान रोहित शर्मा वापसी करने जा रही हैं, लेकिन सीरीज शुरु होने से पहले ही भारतीय टीम को एक बड़ा झटका लगा है, उसका एक स्टार खिलाड़ी चोट की वजह से बाहर हो गया है।

अब ये दिग्गज बाहर
वेस्टइंडीज सीरीज शुरु होने से पहले ही भारतीय कैंप में खलबली मच गई है, टीम इंडिया के स्टार गेंदबाज आर अश्विन चोट की वजह से वेस्टइंडीज सीरीज से बाहर हो गये हैं, दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ उन्हें लंबे समय बाद क्रिकेट के छोटे प्रारुप में वापसी की थी, भारतीय पिचों पर हमेशा से ही स्पिन गेंदबाजों को मदद मिलती है, ऐसे में अश्विन वहां बड़ा कमाल कर सकते थे, अश्विन कई सालों से इंटरनेशनल क्रिकेट में सक्रिय हैं, उनके पास अनुभव का भंडार है, जो टीम के काम आ सकता था।

अफ्रीकी दौरे पर लगी चोट
आर अश्विन को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज में खेलने का मौका मिला था, लेकिन वो इसमें कुछ खास नहीं कर सके, Ashwin अफ्रीकी बल्लेबाजों ने उनके खिलाफ जमकर रन बनाये, तीसरे वनडे में तो उन्हें मौका भी नहीं दिया गया, इनसाइड स्पोर्ट्स की रिपोर्ट के अनुसार वो अब कंधे में खिंचाव के कारण बाहर हो गये हैं, उनकी जगह चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव को मौका मिल सकता है, कुलदीप काफी दिनों से टीम से बाहर हैं।

रोहित करेंगे वापसी
वेस्टइंडीज सीरीज में कप्तान रोहित शर्मा वापसी करेंगे, उनके टीम में आने से भारतीय बल्लेबाजी क्रम मजबूत होगी, rohit sharma8 आपको बता दें कि चोट की वजह से रोहित दक्षिण अफ्रीका दौरे पर नहीं गये थे।
भारत-वेस्टइंडीज वनडे सीरीज शेड्यूल
6 फरवरी- पहला वनडे- अहमदाबाद
9 फरवरी- पहला वनडे- अहमदाबाद
11 फरवरी- तीसरा वनडे- अहमदाबाद
भारत-वेस्टइंडीज टी-20 सीरीज का शेड्यूल
16 फरवरी- पहला टी-20, कोलकाता
18 फरवरी- दूसरा टी-20, कोलकाता
20 फरवरी- तीसरा टी-20, कोलकाता