बांग्लादेश के खिलाफ फाइनल में टीम इंडिया करेगी ये 5 बदलाव, मध्यक्रम में इन्हें मिल सकता है मौका

अफगानिस्तान के खिलाफ टीम इंडिया ने गेंदबाजी में बेंच स्ट्रेंथ को मौका दिया था। लेकिन माना जा रहा है कि बांग्लादेश के खिलाफ भुवी और बुमराह की वापसी होगी।

New Delhi, Sep 28 : अब तक एशिया कप में अजेय रही टीम इंडिया आज फाइनल में बांग्लादेश से भिड़ेगी। बांग्लादेश की टीम कुछ प्रमुख खिलाड़ियों के चोटिल होने से कमजोर पड़ी है, हालांकि टीम में युवा खिलाड़ियों की भरमार है, जो किसी भी टीम को हैरान कर सकते हैं, इसलिये भारतीय टीम अपने प्रतिद्वंदी को कम करके नहीं आंक रही, बताया जा रहा है कि रोहित शर्मा फाइनल मुकाबले में टीम में 5 बदलाव कर सकते हैं।

पांच बदलाव के साथ उतरेगी टीम इंडिया
अफगानिस्तान के खिलाफ मुकाबले में पांच नियमित खिलाड़ियों को भारतीय टीम ने विश्राम दिया था, यहां तक की कप्तान रोहित शर्मा भी बेंच पर बैठे नजर आये थे, लेकिन अब फाइनल में टीम इंडिया बेस्ट प्लेइंग इलेवन उतारने की कोशिश करेगी। आइये आपको बताते हैं कि संभावित प्लेइंग इलेवन क्या हो सकती है।

सलामी बल्लेबाजी
अफगानिस्तान के खिलाफ शिखर धवन और रोहित शर्मा को आराम दिया गया था। उनकी जगह केएल राहुल और अंबाती रायडू ने ओपनिंग की थी, रोहित और धवन का इस मुकाबले में लौटना तय माना जा रहा है, ये दोनों बल्लेबाज इस टूर्नामेंट में अब तक रंग में नजर आये हैं, शिखर ने 4 मैचों में 2 शतक लगाये हैं, तो रोहित के बल्ले से भी एक शतक निकल चुका है।

मिडिल ऑर्डर
इस टूर्नामेंट में अगर सबसे ज्यादा किसी चीज ने भारतीय टीम को परेशान किया है, तो वो है मिडिल ऑर्डर, अफगानिस्तान के खिलाफ मुकाबले में भारतीय मध्यक्रम की परीक्षा थी, जिसमें वो नहीं चल पाये, इससे पहले हांग-कांग के खिलाफ मुकाबले में भी मध्यक्रम से जैसी उम्मीद की जा रही थी, वैसा प्रदर्शन नहीं कर पाई। बांग्लादेश के खिलाफ मनीष पांडे को बाहर किया जा सकता है, अंबाती नंबर तीन, कार्तिक चार, धोनी पांच और केदार जाधव नंबर 6 पर खेल सकते हैं।

गेंदबाजी
अफगानिस्तान के खिलाफ भारतीय टीम ने गेंदबाजी में बेंच स्ट्रेंथ को मौका दिया था। लेकिन माना जा रहा है कि बांग्लादेश के खिलाफ भुवी और बुमराह की वापसी होगी, इसके साथ ही स्पिन गेंदबाजी में भी चहल को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जाएगा। ऑलराउंडर के तौर पर रविंद्र जडेजा टीम का हिस्सा बन सकते हैं।
संभावित प्लेइंग इलेवन- रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन (उपकप्तान), अंबाती रायडू, दिनेश कार्तिक, एम एस धोनी, केदार जाधव, रविन्द्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव, युजवेन्द्र चहल और जसप्रीत बुमराह
(नोट- ये संभावित प्लेइंग इलेवन है, असली प्लेइंग इलेवन की घोषणा मुकाबले से कुछ देर पहले किया जाएगा)