‘क्या हमने प्रूफ मांगा कि राहुल राजीव गांधी के बेटे हैं’? CM बिस्‍वा के बयान से बौखलाई कांग्रेस

उत्तराखंड में असम के मुख्यमंत्री ने विवादित बयान दे दिया है । हेमंता बिस्वा सरमा ने एक जनसभा के दौरान राहुल गांधी के पिता को लेकर टिप्‍पणी कर दी, अब कांग्रेस खासी नाराज है ।

New Delhi, Feb 12: देश के 5 राज्‍यों में चुनावी बिसात बिछी हुई है । उत्‍तर प्रदेश, मणिपुर, गोवा और पंजाब की तरह उत्तराखंड में भी मतदान होने हैं, यहां वोटिंग 14 फरवरी को होगी । चुनाव प्रचार अब अंतिम दौर में हैं, सभी दल अपने-अपने प्रत्‍याशियों के समर्थन में जमकर प्रयास कर रहे हैं । इस बीच जुबानी जंग भी जारी है । उत्‍तराखंड पहुंचे असम के मुख्यमंत्री हेमंता बिस्वा सरमा भी भाजपा प्रत्याशी के समर्थन में जनसभा को संबोधित कर रहे थे, लेकिन वो कुछ ऐसा कह गए जिसकी वजह से गहमागहमी बढ़ गई है ।

राहुल गांधी को लेकर विवादित बयान
जनसभा के दौरान हेमंता बिस्‍वा सरमा ने कांग्रेस और राहुल गांधी को लेकर विवादित बयान दे दिया । हेमंता ने राहुल गांधी को लेकर कहा कि ‘क्या हमने कभी प्रूफ मांगा कि आप राजीव गांधी के बेटे हैं या नहीं’? सीएम बिस्‍वा का ये कहना था कि पूरी कांग्रेस बिफर गई । कांग्रेस के प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने पलटवार करते हुए कहा कि ये ‘हेमंता के छिछोरेपन और घटिया सोच का सबूत है’।

क्‍या बोले हेमंता बिस्‍वा ?
आपको बता दें कि असम के मुख्यमंत्री हेमंता बिस्वा सरमा ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि ‘राहुल गांधी ने सर्जिकल स्ट्राइक का सबूत मांगा, इनकी मेंटिलिटी देखिए, जनरल विपिन रावत हमारे देश के गौरव थे, उनके नेतृत्व में भारत ने पाकिस्तान में सर्जिकल स्ट्राइक किया । लेकिन राहुल गांधी बोलते हैं कि प्रूफ दो, क्या हमने कभी प्रूफ मांगा कि आप राजीव गांधी के बेटे हैं या नहीं’? हेमंता यहीं नहीं रुके, उन्‍होंने आगे कहा कि आर्मी से आपको प्रूफ मांगने का क्या अधिकार है । अगर आर्मी ने बोल दिया कि पाकिस्तान में बम फोड़ा है तो फोड़ा है । सेना ने कहा कि सर्जिकल स्ट्राइक किया तो किया, एयर स्ट्राइक किया तो किया । क्या आपको बिपिन रावत पर भरोसा नहीं है ।

जमकर बरसे हेमंता बिस्‍वा
जनसभा के दौरान हेमंता बिस्वा सरमा ने कांग्रेस पर जमकर हमला बोला, आगे कहा- अमेरिका और रूस के साथ भारत ने भी वैक्सीन बनाई है । लेकिन कांग्रेस के लोग वैक्सीन बनाने का प्रूफ मांगते हैं । लेकिन ये अमेरिका से वैक्सीन बनाने का प्रूफ क्यों नहीं मांगते । असम के मुख्यमंत्री हेमंता ने आगे कहा कि हाल ही में राहुल गांधी ने कहा था कि चीन की सेना आगे बढ़ रही है,  लेकिन आप चीन का प्रचार क्यों करते हो । राहुल गांधी बोलें कि भारत की सेना आगे बढ़ रही है । इस दौरान उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेसी अपने परिवार के लिए जीते हैं। ये लोग तुष्टिकरण करते हैं।

सुरजेवाला ने किया पलटवार
असम के मुख्यमंत्री हेमंता बिस्वा सरमा के इस बयान पर कांग्रेस बौखला गई है । विवादित बयान पर पलटवार करते हुए कांग्रेस के प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि ‘हार सामने देख असम के (कांग्रेस के भगोड़े) मुख्यमंत्री ने मानसिक संतुलन खोकर राजनीतिक दिवालियेपन की सब हदें पार कर लीं’. साथ ही कहा कि ‘मोदी जी की निष्ठा प्राप्त करने के लिए अपनी पुरानी पार्टी को गाली देना ज़रूरी है. ये हेमंता सरमा के छिछोरेपन और घटिया सोच का सबूत है।’