5 राज्यों में विधानसभा चुनाव परिणाम से पहले बीजेपी का धमाकेदार प्रदर्शन, इस राज्य में जीत ली 80 में 75 सीटें

bjp1

असम राज्य चुनाव आयोग की ओर से बुधवार को घोषित किये गये चुनाव परिणामों के मुताबिक असम के नगर निकाय चुनावों में कुल 80 में से 75 सीटों पर बीजेपी ने कब्जा किया है।

New Delhi, Mar 10 : देश के 5 राज्यों में विधानसभा चुनाव के नतीजे आज 8 बजे से आने शुरु हो जाएंगे, उससे पहले बीजेपी ने असम के निकाय चुनावों में जबरदस्त जीत हासिल करके अपने कार्यकर्ताओं में जोश भर दिया है, आइये आपको पूरी खबर बताते हैं।

80 में से 75 नगर निकाय में बीजेपी की जीत
असम राज्य चुनाव आयोग की ओर से बुधवार को घोषित किये गये चुनाव परिणामों के मुताबिक असम के नगर निकाय चुनावों में कुल 80 में से 75 सीटों पर बीजेपी ने कब्जा किया है, BJP बीजेपी के साथ गठबंधन में रहे असम गण परिषद ने ङी 2 सीटों पर जीत हासिल की है, इस चुनाव में प्रदेश की मुख्य विपक्षी पार्टी कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है, वो 80 में से सिर्फ 1 सीट ही जीत सकी है, जबकि 2 नगरों में अन्य दल जीते हैं।

2 नगरों में त्रिशंकु नतीजे सामने आये
चुनाव आयोग ने कहा कि बीजेपी ने नगर निकाय चुनावों में कुल 672 वार्ड बीजेपी ने जीते हैं, वहीं कांग्रेस ने 71 तथा अन्य ने 149 सीटों पर जीत हासिल की है, कुल 57 वार्ड निर्विरोध जीते गये, इन चुनावों में 2 नगरों में त्रिशंकु नतीजे भी सामने आये हैं।

सीएम हिमंत ने दी कार्यकर्ताओं को बधाई
चुनाव नतीजों पर टिप्पणी करते हुए असम के सीएम हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा कि ये विशाल जनादेश ग्रोथ और डेवलपमेंट के लिये है, इससे पार्टी को नये जोश के साथ प्रगति के एजेंडे को आगे बढाने की प्रेरणा मिलेगी। उन्होने सिलसिलेवार ट्वीट कर कहा, मैं सभी बीजेपी कार्यकर्ताओं तथा नेताओं को बधाई देता हूं, जिन्होने आदरणीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी के विकास के आदर्सों को फैलाने के लिये अथक प्रयास किया, मैं असम के लोगों को बीजेपी और उसके सहयोगियों के नगर निकाय चुनावों में प्रचंड जीत के लिये कृतज्ञता से सिर झुकाता हूं।

हार की जिम्मेदारी
वहीं कांग्रेस को मिली अपमानजनक हार पर पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष भूपेन कुमार बोरा ने प्रतिक्रिया दी है, उन्होने कहा कि राजनीति में उतार-चढाव एक सतत प्रक्रिया है, हर पार्टी अच्छे और बुरे दोनों समय से गुजरती है, उन्होने ट्विटर पर लिखा हमें अच्छे समय के लिये कड़ी मेहनत करनी होगी, और अवसर के लिये धैर्यपूर्वक इंतजार करना होगा, मैं नगरपालिका बोर्ड के परिणामों की जिम्मेदारी स्वीकार करता हूं। congress आपको बता दें कि असम में नगर निकाय चुनावों के इतिहास में पहली बार इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन के जरिये चुनाव हुआ, इनके जरिये राज्य भर में 80 नगरपालिका बोर्डो के लिये मतदान किया गया, प्रदेश के करीब 70 फीसदी मतदाताओं ने 6 मार्च को वोट डाला था।