नौकर ने लूटेरों से बचाये मालिक के 80 लाख रुपये, ईनाम में दी ऐसी चीज, कि भड़के शख्स ने लूट लिये 70 लाख

मालिक के रवैये से नाराज दिलेर कर्मचारी अचानक से विलेन बन गया। मालिक द्वारा ईनाम के तौर पर दिये गये टी-शर्ट से वो इतना नाराज हुआ, कि उसके दिमाग में बेहद ही खतरनाक प्लान आया।

New Delhi, Sep 24 : राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में एक बेहद ही हैरान करने वाला मामला सामने आया है, दिल्ली के मॉडल टाउन इलाके में एक निजी कंपनी में काम करने वाले कर्मचारी ने अपनी वफादारी से मिसाल कायम की, इस कर्मचारी ने अपनी जान की परवाह किये बिना अपने मालिक के 80 लाख रुपये लूटने से बचा लिया। लेकिन वफादारी के बदले मालिक ने इस शख्स को जो ईनाम दिया, उससे ये काफी नाराज हुआ और मालिक के 70 लाख रुपये लूट कर भाग गया। आइये विस्तार से बताते हैं कि आखिर पूरा मामला क्या है।

80 लाख लूटने से बचाया
दरअसल ये कर्मचारी जिस कंपनी में काम करता है, उसके मालिक से कुछ लुटेरे 80 लाख रुपये लूटने की कोशिश कर रहे थे, तो ये शख्स सुपरमैन बनकर आये लुटेरे से भिड़ गया और अपने मालिक की अमानत को किसी तरह लूटने से बचा लिया। इसके बाद कंपनी के मालिक ने कर्मचारी की वफादारी की तारीफ की और दिलेरी दिखाने के लिये ईनाम के तौर पर एक साधारण सी टी-शर्ट तोहफे में दिया।

दिलेर कर्मचारी बन गया विलेन
मालिक के इसी रवैये से नाराज दिलेर कर्मचारी अचानक से विलेन बन गया। दरअसल मालिक द्वारा ईनाम के तौर पर दिये गये टी-शर्ट से वो इतना नाराज हुआ, कि उसके दिमाग में बेहद ही खतरनाक प्लान आया। जिसे अंजाम देने के लिये उस शख्स ने अपने एक दोस्त को इसमें शामिल किया, दोनों ने मिलकर निजी कंपनी के मालिक के 70 लाख रुपये लूट लिये और फरार हो गया।

पैसे लेकर फरार
कर्मचारी मालिक को भरोसेमंद हो चुका था, वो ताक लगाकर बैठा था कि जैसे ही मालिक के पास कहीं से पैसे आएंगे, वो उन्हें चकमा देकर फरार हो जाएगा। उसने किया भी ऐसा ही, जैसे ही मालिक के पास किसी पार्टी से 70 लाख रुपये आये, वो उन पैसों को अपने दोस्त की मदद से लेकर फरार हो गया।

मुख्य आरोपी फरार
मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार बीते 27 अगस्त को रीमा पॉलीचेम प्रा. लि. कंपनी ने मालिक ने धन सिंह नाम के कर्मचारी को 70 लाख रुपये किसी से लेने के लिये भेजा था, लेकिन वो पैसे लेकर वापस नहीं लौटा, मामले में पुलिस ने धन सिंह के दोस्त याकूब हसन (37 साल) को 21 सितंबर को गिरफ्तार किया है। लेकिन मुख्य आरोपी धन सिंह अभी भी फरार है।

पुलिस कर रही छापेमारी
धन सिंह की तलाश में पुलिस दिल्ली और नैनीताल में छापेमारी कर रही है। पुलिस ने उसके दोस्त याकूब को गिरफ्तार किया है, उसके पास के 1 लाख रुपये नकद और बैंक में जमा कराये गये तीन लाख रुपये और एक कार मिली है, जिसे पुलिस ने कब्जे में ले लिया है। पुलिस द्वारा पूछताछ में याकूब ने बताया कि मुख्य आरोपी धन सिंह की 3 बेटियां है, वो अपनी बेटियों की शादी करना चाहता है, उसके लिये पैसों की जरुरत थी, इसी वजह से मौका मिलते ही वो पैसे लेकर फरार हो गया।