क्या आपको मौत का खौफ नहीं है, तो वाजपेयी जी ने दिया था ऐसा जबाव

वीडियो देखने के लिये नीचे स्क्रॉल करें…..
सोशल मीडिया पर वाजपेयी जी का एक पुराना इंटरव्यू वायरल हो रहा है, जिसमें उनसे पूछा जा रहा है कि क्या उन्हें मौत से डर नहीं लगता है।

New Delhi, Aug 17 : पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का लंबी बीमारी के बाद आज दिल्ली में निधन हो गया, पिछले लंबे समय से वो बीमार था, 93 साल की उम्र में उन्होने नई दिल्ली के एम्स अस्पताल में अपनी आखिरी सांस ली। वाजपेयी जी की मौत की खबर से पूरे देश में शोक की लहर दौड़ गई। एक पुराने इंटरव्यू में वाजपेयी से पूछा गया था कि क्या उन्हें मौत से डर नहीं लगता है ?

वाजपेयी ने क्या कहा था ?
सोशल मीडिया पर वाजपेयी जी का एक पुराना इंटरव्यू वायरल हो रहा है, जिसमें उनसे पूछा जा रहा है कि क्या उन्हें मौत से डर नहीं लगता है, तो वो कहते हैं कि नहीं उन्हें मौत से तो डर नहीं लगता, लेकिन उनकी इच्छा है, कि वो दुबारा भारत में ही पैदा हों। आज वाजपेयी जी का ये पुराना इंटरव्यू ट्विटर पर तेजी से वायरल हो रहा है।

पत्रकार का सवाल
आपको बता दें कि पत्रकार ने अटल जी से पूछा था कि आतंकियों की हिट लिस्ट में आपका नाम है, क्या आपको डर नहीं लगता है, क्या आपको मौत का खौफ नहीं है ? इस सवाल के जबाव में उन्होने कहा कि सिर्फ मेरा नाम नहीं है, मेरी पार्टी के बहुत से लोगों का नाम है, कुछ कार्यकर्ता तो आतंकियों की गोली का निशाना बन भी चुके हैं, जब सत्यपाल सिन्हा की हत्या हुई, तो मैं वहां गया था, मैंने कहा भी था कि भारतीय जनता पार्टी का अध्यक्ष मैं हूं, उन्हें मारना है, तो मुझे मारें। मौत तो एक दिन आनी ही है, फिर मौत से क्या डरना। अगर आतंकवाद का निशाना बनना पड़ा, तो मरते-मरते परमात्मा से यही प्रार्थना करेंगे, कि फिर से भारत में जन्म दे, ताकि आतंकवाद पर विजय प्राप्त कर भारत को अखंड और अजेय बना सकें।

वाजपेयी जी के कोट जो चर्चित हुए
आतंकवाद को लेकर कई बार अटल बिहारी वाजपेयी ने खुलकर बहुत कुछ कहा, आइये उनके 5 कोट पर नजर डालते हैं, जो चर्चित हुए।
1. बंदूकें नहीं सिर्फ भाईचारा से ही समस्याओं का समाधान निकाला जा सकता है।
2. मेरे लिये सत्ता कभी आकर्षण की चीज नहीं रही।

3.परमाणु हथियार पर बोलते हुए अटल जी ने कहा था कि हमारे परमाणु हथियार विशुद्ध रुप से किसी विरोधी की तरफ से हमले के डर को खत्म करने के लिये है।
4.मैं साल 1952 से चुनाव लड़ रहा हूं, लेकिन किसी पर भी कीचड़ नहीं फेंका ।
5.मै पाकिस्तानी आवाम और हुक्मरानों से कहना चाहता हूं, कि हम आपके साथ भाईचारा और शांति चाहते हैं, जिससे हम साथ मिलकर दक्षिण एशिया की तस्वीर और तकदीर बदल सकें।