अटल जी के अंतिम दर्शन को उमड़ी भीड़, अंतिम यात्रा का रूट अभी जान लें, रहेगा भारी ट्रैफिक जाम, अवॉयड करें

देश ने एक महान नेता खो दिया, अटल बिहारी वाजपेयी जी का जाना अपूर्णनीय क्षति है । अटल जी के अंतिम दर्शन को उमड़ी भीड़ खुद में बता रही है कि वो अपने नेता को कितना याद कर रही है ।

New Delhi, Aug 17 : पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का पार्थिव शरीर उनके सरकारी आवास 6, कृष्‍ण्‍ा मेनन मार्ग पर रखा गया है । यहां अंतिम दर्शन के बाद उनका पा‍र्थिव शरीर दीन दयाल उपाध्याय मार्ग पर स्थित बीजेपी मुख्यालय लाया जाएगा । दोपहर एक बजे यहां से राष्ट्रीय स्मृति स्थल तक वाजपेयी जी की अंतिम यात्रा निकाली जाएगी ।

सेना के वाहन में निकलेगी अंतिम यात्रा
भारत के कद्दावर और जनप्रिय नेता अटल बिहारी वाजपेयी का अंतिम संस्कार पूरे राजकीय सम्मान के साथ किया जाएगा । अंतिम यात्रा के लिए सेना ने अपने दो ट्रकों को फूलों से सजाकर तैयार कर लिया है ।इसी में उन्‍हें बीजेपी मुख्‍यालय लाया जा रहा है । शाम को 4 बजे उनके अंतिम संस्कार स्मृति स्थल पर किया जाएगा ।

ट्रैफिक पुलिस ने जारी की एडवायजरी
देश-दुनिया के कई नेता अटल बिहारी वाजपेयी की अंतिम यात्रा में शामिल होने वाले हैं । वीवीआईपी मूवमेंट के चलते दिल्ली पुलिस की ओर से ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की गई है । इनमें कई प्रमुख मार्गों को आज बंद रखा गया है । ट्रैफिक को भी डाइवर्ट किया गया है । दिल्ली सरकार ने आज सभी सरकारी दफ्तरों, स्कूलों और बाजारों को भी बंद रखने का ऐलान किया है ।

ये रास्‍ते रहेंगे बंद
ट्रैफिक पुलिस के अनुसार शुक्रवार सुबह आठ बजे से कृष्ण मेनन मार्ग, सुनहरी बाग रोड, तीस जनवरी मार्ग, मान सिंह रोड, भगवान दास रोड, तुगलक रोड, अकबर रोड, शाहजहां रोड और सिकंदरा रोड आम लोगों के लिए बंद रहेंगे. ट्रैफिक पुलिस ने कहा कि डीडीयू मार्ग, आईपी मार्ग, बीएसजी मार्ग (तिलक ब्रिज से दिल्ली गेट), जेएलएन मार्ग (राजघाट से दिल्ली गेट) भी बंद रहेंगे । आज शाम 4 बजे स्मृति स्थल पर वाजपेयी का अंतिम संस्कार किया जाएगा ।

गुरुवार शाम को ली आखिरी सांस
पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का लम्बी बीमारी के बाद गुरुवार शाम अखिल एम्स में निधन हो गया । अटल जी 93 वर्ष के थे । पूर्व

प्रधानमंत्री के निधन की जानकारी एम्स के मीडिया एवं प्रोटोकाल डिविजन की अध्यक्ष प्रो. आरती विज ने दी । उन्होंने एक प्रेस नोट रिलीज करते हुए कहा – हम पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के निधन की सूचना दे रहे हैं । अटल जी ने 5 बजकर 5 मिनट तक अंतिम सांस ली ।