T-20 विश्वकप- ये कैसा जश्न? पैर से जूता निकाला, ड्रिंक डाली, और गटक गये, देखिये वीडियो

aus1

कंगारु खिलाड़ी पहली बार टी-20 विश्वकप जीतने की खुशी का जमकर इजहार कर रहे थे, इसी कड़ी में आईसीसी ने कंगारु खिलाड़ियों के जश्न मनाने का एक वीडियो पोस्ट किया है।

New Delhi, Nov 15 : टी-20 विश्वकप के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को 8 विकेट से हराकर खिताब अपने नाम कर लिया, दुबई में रविवार को खेले गये फाइनल मुकाबले में कंगारु टीम ने 7 गेंद पहले ही लक्ष्य को हासिल कर लिया, इस जीत के साथ ही कंगारु टीम का इस प्रारुप में खिताब जीतने का सपना पूरा हो गया, वहीं किवी टीम को अपने पहले विश्वकप खिताब का इंतजार और बढ गया है।

जमकर जश्न
कंगारु खिलाड़ी पहली बार टी-20 विश्वकप जीतने की खुशी का जमकर इजहार कर रहे थे, इसी कड़ी में आईसीसी ने कंगारु खिलाड़ियों के जश्न मनाने का एक वीडियो पोस्ट किया है, australia जिसमें ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी अपने जूते उतारते हैं, फिर उसमें बीयर डालकर पीते दिखाई दे रहे हैं, वीडियो में मार्कस स्टोइनिस, मैथ्यू वेड समेत कंगारु टीम के दूसरे खिलाड़ी भी हैं।

ऑस्ट्रेलिया में है ये पुरानी प्रथा
जूते में बीयर डालकर पीना ऑस्ट्रेलियाई लोगों का पुराना रिवाज है, इस रिवाज को शूई के नाम से जाना जाता है, जूते में इसमें ज्यादातर समय बियर ही डाली जाती है, हालांकि कुछ लोग इसमें शराब डालकर भी पीते हैं, 2016 में बाइक रेसर जैक मिलर ने अपनी जीत की खुशी में इस तरह का सेलिब्रेशन किया था, बाद में फार्मूला ग्रां प्री स्टार्स और ऑस्ट्रेलिया के दूसरे खिलाड़ी इसी तरह से जीत का जश्न मनाने लगे।

वॉर्नर-मार्श की शानदार पारियां
टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी किवी टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में 4 विकेट पर 172 रन बनाये, कप्तान केन विलियमसन ने 48 गेंदों पर 85 रनों की शानदार पारी खेली, वहीं मार्टिन गप्टिल ने 28 तथा ग्लेन फिलिप्स ने 18 रनों का योगदान किया, ऑस्ट्रेलिया की ओर से जोश हेजलवुड ने सबसे ज्यादा 3 विकेट चटकाये। फिर जवाब में कंगारु टीम ने 18.1 ओवर में 2 विकेट पर ही लक्ष्य हासिल कर लिया, मिचेल मार्च ने 50 गेंदों में 77 रनों की नाबाद पारी खेली, जिसमें 6 चौके और 4 छक्के भी शामिल हैं, वहीं सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ने भी 38 गेंदों में 53 रनों की तेजतर्रार पारी खेली, जिसमें 4 चौके और 3 छक्के शामिल हैं।

https://twitter.com/ICC/status/1460061488924610562