अक्षर पटेल ने 5 विकेट लेने के बाद कर दी गलती, पूर्व क्रिकेटर ने कसा तंज, तो मजेदार जवाब

axar5

आमतौर पर जब भी कोई गेंदबाज टेस्ट में 5 विकेट लेता है, तो वो गेंद को अपने पास रख लेता है और उस पर तारीख तथा साइन करता है।

New Delhi, Nov 28 : अक्षर पटेल ने न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले जा रहे कानपुर टेस्ट के तीसरे दिन 5 विकेट अपने नाम किये, अपना चौथा टेस्ट खेल रहे अक्षर ने 5वीं बार पारी में 5 विकेट लेने का कारनामा किया, उन्होने 62 रन देकर किवी टीम के 5 बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई, उनकी धारदार गेंदबाजी के कारण ही न्यूजीलैंड टीम इंडिया के पहली पारी में 345 के जवाब में 296 पर ही ऑलआउट हो गई। कानपुर में 5 विकेट लेने के साथ ही अक्षर पटेल के 4 टेस्ट में 32 विकेट हो गये हैं, हालांकि सबसे तेज 5 बार 5 विकेट लेने का कारनामा करने के बाद भी युवा ऑलराउंडर ने एक गलती कर दी, जिसे पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाजी वसीम जाफर ने पकड़ लिया।

गेंद रख लेता है
आमतौर पर जब भी कोई गेंदबाज टेस्ट में 5 विकेट लेता है, तो वो गेंद को अपने पास रख लेता है और उस पर तारीख तथा साइन करता है, axar patel अक्षर पटेल ने भी ऐसा ही किया, लेकिन इस दौरान उन्होने एक गलती कर दी, जिस पर वसीम जाफर ने ट्वीट कर इस स्पिन गेंदबाज के मजे लिये।

क्या थी गलती
दरअसल अक्षर ने गलती से गेंद पर गलत तारीख लिख दी, इसके बाद जाफर ने गेंद को पकड़े हुए अक्षर की तस्वीर पोस्ट की और लिखा, अक्षर पटेल ने आज जो इकलौती गलती की, वो मैच की गेंद पर गलत तारीख लिख दी, 27 नवंबर है बापू, अक्षर ने हालांकि जल्दी ही साफ कर दिया, कि ये गलती उन्होने नहीं बल्कि उनके करीबी दोस्त सूर्यकुमार यादव ने की थी।

63 रनों की बढत
टीम इंडिया ने तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक पहली पारी में 1 विकेट के नुकसान पर 14 रन बना लिये थे, उसकी कुल बढत 63 रन हो गई है, भारत ने पहली पारी में 345 रन बनाये थे, जिसके जवाब में किवी टीम 296 रनों पर ऑलआउट हो गई थी, न्यूजीलैंड के लिये विल यंग ने 89 और टॉम लाथम ने 95 रनों की पारी खेली, दोनों ने पहले विकेट के लिये 151 रनों की साझेदारी की, यंग को आउट कर अश्विन ने इस जोड़ी को तोड़ा, इसके बाद न्यूजीलैंड के विकेट तेजी से गिरे और पूरी पारी 142.3 ओवर में 296 रन पर सिमट गई।