यूपी चुनाव: तीसरे चरण से पहले सपा को झटका, हिरासत में लिए गए पार्टी उम्‍मीदवार, गंभीर आरोप

अयोध्‍या से एक बड़ी खबर आई है, यहां भाजपा और सपा प्रत्‍याशियों के बीच हिंसक झड़प हुई है । मामले में स्‍थानीय पुलिस ने समाजवादी पार्टी के उम्‍मीदवार अभय सिंह को हिरासत में ले लिया है ।

New Delhi, Feb 19: उत्‍तर प्रदेश में 20 फरवरी को तीसरे चरण का चुनाव होना है, लेकिन उससे पहले ही असोध्‍या से सपा के लिए अच्‍छी खबर नहीं आ रही है । दरअसल यहां  महाराजगंज पुलिस ने सपा प्रत्‍याशी अभय सिंह को उनके आवास पर जाकर हिरासत में लिया है । उनके अलावा 4 अन्‍य लोगों को भी गिरफ्तार किया गया है । इस बीच एक वीडियो भी आ है जिसमें सपा समर्थक महाराजगंज थाने पर पत्‍थरबाजी कर रहे हैं ।

पथराव का वीडियो बनेगा मुसीबत
वीडियो में सपा समर्थकों को महाराजगंज थाने पर पथराव करते हुए देखा जा सकता है । जाहिर सी बात है कि पथराव का वीडियो सामने आने के बाद सपा प्रत्‍याशी की मुश्किलें और बढ़ सकती हैं । आपको बता दें कि गोसाईगंज से सपा प्रत्‍याशी एवं पूर्व विधायक अभय सिंह और BJP उम्‍मीदवार आरती तिवारी के समर्थकों के बीच शुक्रवार शाम को हिंसक झड़प हो गई थी । इसी दौरान जमकर ईंट-पत्‍थर चलाए गए, इतना ही नहीं गोली भी चलाई गई ।

बीजेपी समर्थकों ने की शिकायत
मिली जानकारी के अनुसार, शुक्रवार देर रात भाजपा प्रत्‍याशी के समर्थकों-पार्टी कार्यकर्ताओं ने समाजवादी पार्टी के समर्थकों पर नेव कबीरपुर चौराहे पर हमले का आरोप लगाया था । जिसके बाद महाराजगंज थाने पर सपा कार्यकर्ताओं द्वारा पथराव किए जाने का एक वीडियो समाने आया । इसके बाद पूर मामला ही मुड़ गया । गौरतलब है कि पूरे इलाके में उस वक्त अफरा-तफरी मच गई, जब गोसाईगंज विधानसभा क्षेत्र में प्रचार के दौरान सपा और भाजपा उम्मीदवारों के समर्थक आमने-सामने आ गए और देखते ही देखते भीषण तोड़फोड़ शुरू हो गई ।

चलीं गोलियां
भाजपा और सपा समथर्कों में न केवल झड़प हुई, बल्कि फायरिंग भी हुई । गिरफ्तार हुए सपा प्रत्याशी अभय सिंह ने जहां भाजपाइयों पर आरोप लगाया है, वहीं भाजपा प्रत्याशी आरती तिवारी के पति खब्बू तिवारी ने सपाइयों पर हमले का आरोप लगाया है । उत्‍तर प्रदेश के झांसी में भी सपा और भाजपा के कार्यकर्ताओं और समर्थकों के आमने-सामने आने की बात सामने आई है । यहां वोटिंग से पहले ही जमकर मारपीट शुरू हो गई, जिसके इसके बाद भाजपा के 2 विधायक थाने में धरने पर बैठ गए । सपाइयों ने भी हंगामा शुरू कर दिया । भाजपा विधायकों ने सपाइयों पर मारपीट करने का आरोप लगाया है ।