अटल जी की अस्थि कलश यात्रा पर बोले आजम खां, खुद की जान लेना पसंद करुंगा

आजम खां ने कहा कि यदि मुझे पता चल जाए, कि मेरी मौत के बाद मुझे इतनी ज्यादा इज्जत दी जाएगी, तो मैं आज ही खुद की जान लेना पसंद करुंगा।

New Delhi, Aug 26 : समाजवादी पार्टी के नाता आजम खां अकसर अपने बयानों की वजह से सुर्खियों में रहते हैं, अब एक बार फिर से उन्होने ऐसा बयान दिया है, जिसकी खूब चर्चा हो रही है। दरअसल सपा नेता पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी की अस्थि कलश यात्राओं के मुद्दे पर बोलते हुए कहा कि यदि मुझे पता चल जाए, कि मेरी मौत के बाद मुझे इतनी ज्यादा इज्जत दी जाएगी, तो मैं आज ही खुद की जान लेना पसंद करुंगा।

तंज कसते हुए दिया बयान
माना जा रहा है कि समाजवादी पार्टी के नेता ने ये बयान बीजेपी द्वारा निकाली जा रही अस्थि कलश यात्राओं पर तंज कसते हुए दिया है, जिसकी वजह से आजम खां फिर से एक बार बीजेपी समर्थकों के निशाने पर आ गये हैं, कोई उन्हें कट्टरवादी कह रहा है, तो कोई तुरंत जान लेने की सलाह दे रहा है। कुछ लोग उनकी बयान की आलोचना भी कर रहे हैं।

अस्थि कलश यात्रा
आपको बता दें कि 16 अगस्त को भारत रत्न और पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी का निधन हो गया, जिसके बाद बीजेपी पूरे देश में अस्थि कलश यात्रा निकाल रही है। अटल जी की अस्थियों को बीजेपी देश के अलग-अलग कोनों में करीब 100 नदियों में प्रवाहित कर रही है। इसके साथ ही बीजेपी अस्थियों का विसर्जन से पहले जगह-जगह अस्थि कलश यात्रा भी निकाल रही है।

अटल जी के अस्थि को देश के कोने-कोने में पहुंचाने की योजना
हाल ही में दिल्ली में एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसमें पीएम मोदी, बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने पार्टी के सभी प्रदेश अध्यक्षों को अटल बिहारी वाजपेयी के अस्थि कलश सौंपे। इन अस्थि कलशों को देश के हर कोने में पवित्र नदी में विसर्जित करने की बीजेपी की योजना है, विपक्ष के कुछ लोग इसे बीजेपी का ब्रांडिंग कह रहे हैं।

विपक्ष कर रहा आलोचना
हाल ही में यूपी के पूर्वांचल में अटल जी की अस्थि कलश यात्रा का आयोजन किया गया, जहां कई शहरों और जिलों से होते हुए ये अस्थि कलश यात्रा गंगा नगरी का काशी में संपन्न हुई। बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष महेन्द्र नाथ पांडेय के साथ कुछ नेताओं ने अटल जी की अस्थियों को गंगा में प्रवाहित किया। हालांकि विपक्षी पार्टियां बीजेपी की इस अस्थि कलश यात्रा की आलोचना कर रही है और इसे चुनावी स्टंट बता रही है।

तेरहवीं का इंतजाम
बीजेपी अस्थि विसर्जन के बाद वाराणसी में पूर्व पीएम की तेरहवीं के आयोजन में जुट गई है, ये आयोजन 29 अगस्त को किया जाएगा। जिसमें बीजेपी नेता ब्राह्मण भोज के आलावा काशी में 51 हजार लोगों को भोज कराएंगे, इसके साथ ही अटल जी के पैतृक गांव बटेश्वर में भी तेरहवीं का आयोजन किया जाएगा, वहां भी तैयारियां शुरु हो चुकी है।