बाबर अली केस में एक्शन में योगी सरकार, मुआवजे का ऐलान तो पुलिस पर भी कार्रवाई

babar ali

विधानसभा चुनाव में बीजेपी की शानदार जीत पर जश्न मनाने और मिठाई बांटने पर एक मुस्लिम युवक की हत्या कर दी गई थी, मामले में पुलिस एक्शन में है।

New Delhi, Mar 29 : यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ कुशीनगर में बीजेपी समर्थक मुस्लिम युवक की हत्या के मामले में एक्शन में हैं, विधानसभा चुनाव में बीजेपी की जीत का जश्न मनाने पर बाबर की हत्या कर दी गई, इस पर योगी ने मृतक परिवार को दो लाख रुपये मुआवजे की घोषणा की है, इसके साथ ही सीएम ने अधिकारियों को मामले में निष्पक्ष जांच करने के भी निर्देश दिये हैं, लापरवाही बरतने पर एसएचओ दुर्गेश सिंह को लाइन हाजिर किया गया है।

युवक की हत्या
विधानसभा चुनाव में बीजेपी की शानदार जीत पर जश्न मनाने और मिठाई बांटने पर एक मुस्लिम युवक की हत्या कर दी गई थी, मामले में पुलिस एक्शन में है, मामले की जांच करने पहुंचे एसडीएम वरुण कुमार पांडे ने कहा कि हमें बताया गया कि पीड़ित ने जान से मारने की धमकी की शिकायत की थी, लेकिन तब कोई कार्रवाई नहीं हुई, एफआईआर दर्ज कर ली गई है, मामले की जांच की जा रही है।

सख्त कार्रवाई
वहीं मामले में राज्य मंत्री दयाशंकर सिंह ने कहा कि कुशीनगर कांड के आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी, योगी सरकार प्रदेश में कानून-व्यवस्था की स्थिति में किसी तरह का समझौता नहीं करेगी, ये जांच का विषय है जल्द ही पुलिस दोषियों के खिलाफ एक्शन लेगी।

थाना प्रभारी पर कार्रवाई
कुशीनगर में बीजेपी समर्थक बाबर अली की हत्या के मामले में लापरवाही बरतने के आरोप में रामकोला थाना प्रभारी दुर्गेश सिंह को लाइन हाजिर कर दिया गया है, परिजनों ने थाना पुलिस पर लापरवाही का आरोप लगाया है, बाबर की हत्या के बाद पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है, लेकिन हाथ पर हाथ धरी बैठी थी। एक लीडिंग न्यूज चैनल की रिपोर्ट के मुताबिक लोगों का आरोप है कि आरिफ ने ही पहले बाबर पर हमला किया था, आरिफ और ताहिद ने उस पर ईंट मारी थी, ईंट से ही बाबर घायल हुआ था।

पुलिस की दिखी लापरवाही
बाबर अली केस में पुलिस और प्रशासन की लापरवाही उजागर हुई थी, बाबर की पत्नी ने एसपी और डीएम से गुहार लगाई थी, 2 फरवरी को बाबर की पत्नी फातमा ने डीएम को प्रार्थना पत्र दिया था, बाबर की पत्नी फातमा ने एसपी को भी प्रार्थना पत्र दिया था, दोनों अधिकारियों ने रामकोला एसओ को निर्देशित किया था, लेकिन रामकोला थाना प्रभारी ने लापरवाही बरती।