योगी सरकार 2.0- केशव मौर्या नहीं बल्कि इस बार ये महिला हो सकती है योगी की डिप्टी सीएम

yogi maurya

योगी सरकार के नये कैबिनेट में बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह, आगरा ग्रामीण से नवनिर्वाचित विधायक तथा उत्तराखंड की पूर्व राज्यपाल बेबीरानी मौर्य को डिप्टी सीएम बनाया जा सकता है।

New Delhi, Mar 11 : यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में जल्द ही नई सरकार का गठन होगा, सीएम योगी, प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह और डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य समेत अन्य नेता जल्द दिल्ली जा सकते हैं, कहा जा रहा है कि आरएसएस और बीजेपी के शीर्ष नेताओं के बीच सरकार गठन को लेकर बातचीत शुरु हो गई है, दूसरी ओर बीजेपी के नेताओं को दिल्ली के इशारे का इंतजार है, पार्टी सूत्रों के अनुसार कैबिनेट के नये सदस्यों के नामों पर बीजेपी और संघ के वरिष्ठ पदाधिकारियों की सहमति से ही मुहर लगेगी, योगी सरकार-2 में डिप्टी सीएम बनाये जाएंगे, या नहीं, इसका फैसला भी दिल्ली में ही होगा।

डिप्टी सीएम बन सकती है बेबीरानी
योगी सरकार के नये कैबिनेट में बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह, आगरा ग्रामीण से नवनिर्वाचित विधायक तथा उत्तराखंड की पूर्व राज्यपाल बेबीरानी मौर्य को डिप्टी सीएम बनाया जा सकता है। हालांकि आखिरी फैसला दिल्ली से ही होगा। इनके अलावा कन्नौज से नवनिर्वाचित विधायक तथा पूर्व एडीजी असीम अरुण, ईडी के पूर्व संयुक्त निदेशक तथा सरोजनी नगर से विधायक राजेश्वर सिंह को भी मंत्री पद मिल सकता है, बीजेपी प्रदेश उपाध्यक्ष तथा एमएलसी अरविंद कुमार शर्मा को भी मंत्रिमंडल में शामिल किया जा सकता है।

निषाद पार्टी और अपना दल को भी जगह
योगी सरकार के नये कैबिनेट में निषाद पार्टी के अध्यक्ष संजय निषाद तथा अपना दल (सोनेलाल) के विधायकों को भी जगह मिलेगी, anupriya patel इन दोनों पार्टियों के साथ बीजेपी ने चुनाव से पहले ही गठबंधन किया था, पूर्ण बहुमत के बाद भी बीजेपी इन दोनों पार्टियों को कैबिनेट में जगह देगी।

मोदी-शाह शपथ ग्रहण में होंगे शामिल
बीजेपी के पदाधिकारी ने बताया कि सीएम योगी आदित्यनाथ तथा कैबिनेट के सदस्यों के शपथ ग्रहण समारोह में पीएम मोदी, केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, modi shah बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा समेत बीजेपी शासित राज्यों के सीएम भी शामिल होंगे।